Create

5 बड़ी चीजें जो WrestleMania 35 में हो सकती हैं

Enter caption

रैसलमेनिया वीकेंड आ गया है और WWE का सबसे बड़ा शो मात्र एक दिन दूर है और इसके लिए उत्साह चरम पर है। इस साल के रैसलमेनिया के लिए कार्ड काफी लंबा है और कंपनी के इतिहास के सबसे लंबे कार्ड में से एक है। WWE ने शो के लिए 16 मुकाबले फिक्स कर दिए हैं जिसमें किक ऑफ शो भी शामिल है और शो काफी लंबा होने वाला है। संभवतः यह WWE इतिहास का सबसे बड़ा पे-पर-व्यू हो सकता है।

मेटलाइफ स्टेडियम में बैठी जनता के सामने काफी लंबा शो होने वाला है, लेकिन रैसलमेनिया के शानदार प्रभाव से शायद लोगों को इसका एहसास नहीं होगा। इस बार के रैसलमेनिया के पास सबसे बेहतरीन और खुशहाल बनने की क्षमता है। उम्मीद है कि WWE लोगों को वह फील-गुड मोमेंट देगी जिससे कि इस रैसलमेनिया को इतिहास का सबसे खुशहाल बनाया जा सके।

एक नजर उन 5 सबसे बड़ी चीजों पर जो इस बार रैसलमेनिया में हो सकती हैं।

#5 जॉन सीना वापसी करें और कर्ट एंगल के साथ क्लासिक मुकाबला लड़ें

Enter caption

फिलहाल के लिए तो रैसलमेनिया 35 पर बैरन कॉर्बिन WWE में कर्ट एंगल के आखिरी विपक्षी हैं। रैसलिंग फैंस इस बात से बिल्कुल खुश नहीं हैं और वो नहीं चाहते हैं कि ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट अपना आखिरी मुकाबला कॉर्बिन के खिलाफ लड़ें। जॉन सीना कभी भी रैसलमेनिया मिस नहीं करने वाले सुपरस्टार हैं और वह टूटे कंधे के साथ भी सबसे बड़े स्टेज पर उतर सकते हैं। अभी भी एंगल और कॉर्बिन का मुकाबला हो सकता है जिसमें एंगल को जीत मिले और उसके बाद जॉन सीना उन्हें एक आखिरी मुकाबले के लिए चैलेंज करें।

इसके अलावा ऐसा भी हो सकता है कि सीना कॉर्बिन पर हमला करें और मैच के लिए उन्हें रिप्लेस करें। चाहे जो भी हो, लेकिन यदि सीना एक आखिरी बार एंगल को क्लासिक मुकाबला देते हैं तो फिर यह काफी शानदार चीज होगी। इस मुकाबले को बहत बड़ा करने की भी जरूरत नहीं है और 10 मिनट का मुकाबला भी शानदार साबित हो सकता है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 इलायस के सैगमेंट में खलल डालने के बाद अंडरटेकर उन पर हमला करें

Enter caption

रैसलमेनिया में एक और जगह है जहां जॉन सीना दिखाई दे सकते हैं वह इलायस का हेडलाइन म्यूजिकल एक्ट है। इलायस ने वादा किया है कि रैसलमेनिया पर वह बेहद शानदार परफॉर्मेंस देने वाले है जिसमें वापसी कर रहा लैजेंड खलल डालेगा। इलायस के सैगमेंट में खलल डालने के लिए सीना से बेहतर अंडरटेकर फिट बैठ रहे हैं। 2000 से ही डैडमैन के बिना कोई रैसलमेनिया नहीं हुआ है और उनकी गैरमौजूदगी में रैसलमेनिया पहले की तरह नहीं रह जाएगा।

लगातार दूसरे साल ऐसा हुआ है कि रैसलमेनिया के लिए अंडरटेकर का प्रचार नहीं किया गया है। यदि अंडरटेकर दिखते हैं तो स्टेडियम में बैठे लोगों से लेकर टीवी पर देख रहे लोगों तक में खुशी की लहर दौड़ जाएगी। ऐसा भी हो सकता है कि उनका और इलायस का मैच करा दिया जाए जिसमें डैडमैन को जीत हासिल हो।

#3 सैथ रॉलिंस रैसलमेनिया में ब्रॉक लैसनर को हरा दें

Enter caption

रैसलमेनिया कार्ड के तीन सबसे बड़े चैंपियनशिप मैचों से पहला मैच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रॉक लैसनर और सैथ रॉलिंस के बीच होगा। हर कोई चैंपियनशिप मैचों के लिए बेबीफेस का समर्थन कर रहा है। रॉलिंस के इस मुकाबले में जीत हासिल करने की काफी उम्मीद है क्योंकि लैसनर ने लंबे समय से यूनिवर्सल चैंपियनशिप को अपना बंधक बनाकर रखा है और टाइटल की विश्वसनीयता बनाए रखने के लिए रॉलिंस को हर हाल में जीत हासिल करनी होगी।

दोनों ही रैसलर्स के पास इतनी क्षमता है कि वे ऐसा मैच दें जिसको लंबे समय तक याद किया जाए। सीएम पंक, एजे स्टाइल्स और डेनियल ब्रायन जैसे रैसलर्स के खिलाफ क्लासिक मुकाबलों में जीत हासिल करने के बाद बीस्ट को छोटे रैसलर के खिलाफ हार झेलनी पड़ेगी। इससे पहले रॉलिंस ने रैसलमेनिया पर लैसनर से वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती थी, लेकिन इस बार की जीत अलग ही होगी।

#2 बैकी लिंच बनें दोनों ब्रांड की चैंपियन

Enter caption

रैसलमेनिया 35 में महिला रैसलर्स शो को हेडलाइन करेंगी और रैसलमेनिया के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है। बैकी लिंच का सामना रॉ विमेंस चैंपियन रोंडा राउज़ी और स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर से होगा जिसमें दोनों टाइटल दांव पर लगे होंगे। इस मैच को जीतने वाली रैसलर को दोनों ही टाइटल दिए जाएंगे और इस बात की पूरी उम्मीद है कि मुकाबले की विजेता बैकी लिंच बनने वाली हैं।

रैसलमेनिया 35 इस मैच के साथ समाप्त हो रहा है तो फाइनल शॉट पॉजिटिव ही होना चाहिए। जब बैकी लिंच दोनों ही टाइटल को जीतने के लिए हर मुश्किल से पार पा लेंगी तो स्टेडियम में काफी पॉजिटिव माहौल बन सकता है। जिस तरह से इस स्टोरीलाइन को बनाया गया है और इसमें जितने उतार-चढ़ाव आए हैं उसको देखते हुए बैकी लिंच को दोनों टाइटल जिताया ही जाना चाहिए।

#1 फाइनली WWE चैंपियनशिप जीतें कोफी किंग्सटन

Enter caption

कोफी किंग्सटन को रैसलमेनिया टिकट देने कि लिए WWE ने काफी कुछ किया। पहले एलिमिनेशन चैंबर में कोफी को मुस्तफा अली को रिप्लेस करने का मौका मिला फिर उन्हें 5 सुपरस्टार्स के खिलाफ गौंटलेट मुकाबला लड़ाया गया जिसे जीतने के बावजूद उन्हें रैसलमेनिया टिकट नहीं दिया गया।

द न्यू डे की पूरी टीम ने प्रोमो दिया जिसमें डेनियल ब्रायन भी शामिल थे और इसमें निष्कर्ष निकला कि यदि बिग ई और ज़ेवियर वुड्स गौंटलेट मुकाबले में जीत हासिल कर लें तो कोफी को रैसलमेनिया का टिकट दे दिया जाएगा। फिर क्या था न्यू डे ने अपने भाई को रैसलमेनिया का टिकट दिला दिया।

फिलहाल कोफी का नाम सबकी जुबान पर है और हर कोई चाहता है कि वह इस मुकाबले में जीत हासिल करें। इतनी लंबी और शानदार स्टोरीलाइन बनाने के बाद उसे हैप्पी एंडिंग जरूर दी जानी चाहिए और यह कोफी को WWE चैंपियनशिप जिताकर ही दी जा सकती है।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment