Create
Notifications

2018 में ब्राॅक लैसनर के लिए 5 शानदार फाइट्स

Sanjay Dutta

ब्रॉक लैेसनर को प्रोफेशनल रैसलिंग के इतिहास का सबसे सफल एथलीट माना जाता है। उन्होंने WWE और UFC दोनों में कई चैंपियनशिप जीती हुई है और वह अंडरटेकर के एतिहासिक रैसलमैनिया स्ट्रीक का अंत करने वाले पहले व्यक्ति थे। वर्तमान के यूनिवर्सल चैंपियन इस साल अपने चरम पर है और उन्होंने साल के सबसे बेहतरीन फाइट्स में भी हिस्सा लिया है।ब्राॅक का WWE कॉन्ट्रैक्ट अप्रैल में खत्म होने वाला है, जिसके बाद वह WWE छोड़कर UFC में जा सकते हैं। लेकिन अगर ब्रॉक लैसनर WWE में रहने के लिए राजी हो जाते है तो उनका कॉन्ट्रैक्ट आगे बढा़या जा सकता हैं। अगर ऐसा होता है तो 2018 में WWE यूनिवर्स को कुछ बेहतरीन फाइट्स देखने को मिल सकती हैं। अगर ब्रॉक लैसनर WWE में रहते है तो पांच शानदार फाइट्स जो हमें देखने को मिल सकती हैं।

ब्राॅक लैसनर बनाम फिन बैलर

youtube-cover

यह मैच इस साल के रॉयल रंबल में होने वाला था लेकिन इसे रद्द कर दिया गया क्योंकि विंस मैकमैहन का मानना था कि बैलर लोगों के बीच लोकप्रिय नहीं है। WWE के पहले यूनिवर्सल चैंपियन मंडे नाइट रॉ में एक प्रमुख स्थान के लिए तरस रहे थे लेकिन अपने पुराने दोस्त गैलोज और एंडरसन से जुड़कर 'बैलर क्लब' बनने के बाद पासा पलट गया है। 2018 फिन बैलर के लिए एक यादगार साल हो सकता है, जहां उनके हील बनने की संभावना है। अगर फिन बैलर रैसलमैनिया 34 के बाद अपने कॉन्ट्रैक्ट को आगे बढ़ाने का फैसला करते हैं तो हमें यह मैच भविष्य में देखने को मिल सकता हैं। पॉल हेमेन ने फिन के समर्थन में कहा था कि वह लैसनर को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चुनौती देने के लिए परफेक्ट चैलेंजर है। अब जब कि फिन जल्द ही हील बनने वाले हैं और उनके पास बैक अप भी है, ऐसा लगता है कि यह शानदार लड़ाई हो सकती हैं।

ब्राॅक लैसनर बनाम ब्रे वायट
youtube-cover

इसमें कोई दोहराई नहीं है कि ब्रे वायट WWE के सबसे लोकप्रिय सुपरस्टारों में से एक है। विशाल क्षमता के होने के बावजूद उन्होंने कभी गति नहीं पकड़ी है और हमेशा फेरबदल में खो जाते हैं। ब्राॅक लैसनर बनाम ब्रे वायट मैच मेन इवेंट के स्तर की लड़ाई बनाने का माद्दा रखती हैं।यह मैच रैसलमैनिया 32 में होने वाला था लेकिन दुर्भाग्य से इसे रद्द कर दिया गया। ब्रे वायट को इस मैच की ब्रॉक से ज्यादा जरूरत है और संभवत: उनके करियर को दोबारा पटरी पर लगा सकती है। पॉल हेमेन और वायट के बीच के प्रोमो दिलचस्प होंगे। अगर लैसनर अपने कॉन्ट्रैक्ट को आगे करने का फैसला करते है तो ब्रे वायट के साथ एक मैच हमें जल्द ही देखने को मिल सकता है क्योंकि अगर ऐसा नहीं होता है, तो यह एक सुनहरे अवसर को गंवाने जैसा होगा।

ब्राॅक लैसनर बनाम सैथ रॉलिंस

youtube-cover

सैथ रॉलिंस और ब्रॉक लैसनर के बीच के झगड़े का कभी वैसा सम्मान और समय नहीं मिला, जिसकी वह हकदार थी। इस लड़ाई को अच्छी बुकिंग की जरूरत थी जहां लैसनर एक मॉन्स्टर हील की तरह दिखे और सैथ रॉलिंस एक गिरे हुए हीरो की तरह। WWE अभी भी इन दो सुपरस्टारों को एक-दूसरे से भिड़ाकर काफी पैसे कमा सकती हैं। सैथ रॉलिंस को बेबीफेस के रूप में ज्यादा लोकप्रियता नहीं मिली है, लेकिन अगर WWE ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रॉक लैसनर बनाम सैथ रॉलिंस बनाती है, तो यह निश्चित रूप से एक जबरदस्त लड़ाई होने वाली है। यह दोनों ही प्रतिभाशाली इन-रिंग रैसलर्स हैं और जहां वो लड़ेंगे, उसी शो में यह चार चांद लगा सकते हैं।

ब्राॅक लैसनर बनाम डेनियल ब्रायन

youtube-cover

यह सभी माइनो में एक ड्रीम मैच है। WWE के दो सबसे बेहतरीन रैसलर्स भिड़ेंगे यह देखने के लिए कि इनमें से सबसे बेहतर कौन है? ब्रायन अपनी चोटों के बावजूद भी मानते हैं कि उन में अभी एक रन बचा है और अगर WWE के डॉक्टरों से उन्हें अनुमति मिल जाए तो वह जल्द ही हमें रिंग में लड़ते हुए दिख सकते हैं। "यस मूवमेंट" के लीडर को‌ अभी भी एक हीरो की तरह चित्र किया जाता है और फैन्स उन्हें रिंग में उसे वापस देखने के लिए बेताब हैं। लैसनर और ब्रायन के बीच होने वाले इस मैच की 2014 के समरस्लैम में होने की अफवाहें आ रही थी लेकिन ब्रायन की चोट ने WWE को कुछ और सोचने पर मजबूर किया। अब यदि ब्रायन को WWE से इन-रिंग रिटर्न के लिए मंजूरी मिल जाती है, तो इसका मतलब है कि वह एक ब्लॉकबस्टर लड़ाई में ब्रॉक लैसनर से भिड़ सकते हैं।

ब्राॅक लैसनर बनाम बतिस्ता

youtube-cover

यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि यह दोनों अभी तक एक-दूसरे से नहीं भिड़े है और इसे WWE के हाथ से फिसले सबसे बड़े अवसरों में से एक माना जाता है। इन दोनों ने 2002 में WWE में एक साथ कदम रखा था और वो दोनों एक इंडिपेंडेंट रैसलिंग का एक हिस्सा थे, जो साल 2000 में WWE का डेवलेपमेंट टॉरिटोर था। इन दो सुपरस्टारों ने OVW में लड़ाई की थी, जहां बतिस्ता ने लैसनर को हराया था। लेकिन अब चीजें बदल गई हैं। ब्रॉक लैसनर आज WWE के सबसे प्रभावशाली सुपरस्टार है। दूसरी ओर बतिस्ता 2014 में WWE में लौटे और उस साल का रॉयल रंबल मैच भी जीता लेकिन दुर्भाग्य से फैन्स ने रैंडी ऑर्टन के साथ अपनी संभावित लड़ाई की परवाह नहीं की क्योंकि उन्हें ब्रायन के रॉयल रंबल मैच जीतने की उम्मीद थी । रैसलमेनिया 30 में एक अद्भुत फाइट में बतिस्ता को बहुत बू किया गया और उन्होंने ब्रायन के यस लॉक पर टैप-आउट कर दिया। लेकिन अफवाहों की माने तो बतिस्ता रिंग में वापसी करने की फिराक में हैं और WWE के लिए यह सही समय है इस मज़ेदार लड़ाई को बुक करने का। ब्राॅक लैसनर और बतिस्ता में बीच यह एक बराबरी का मुकाबला होने वाला है। लेखक - आबिद खान , अनुवादक - संजय दत्ता

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...