WWE के नए 'दुश्मन' All Elite Wrestling को फ्लॉप करने के 5 शानदार विकल्प

Is the world ready for this?

हाल ही में कोडी रोड्स, द यंग बक्स और एडम पेज ने नई प्रो रैसलिंग कंपनी ऑल एलीट रैसलिंग (AEW) की घोषणा की है। ऑल एलीट रैसलिंग की घोषणा होने के बाद रैसलिंग जगत में तलहका मचा हुआ है।

कई फैंस का मानना है कि ऑल एलीट रैसलिंग, WWE को कड़ी टक्कर देगी तो कई की राय के मुताबकि यह कंपनी WWE के आगे कहीं भी टिक नहीं पाएगी। फिलहाल ये तो वक्त ही बताएगा कि ऑल एलीट रैसलिंग WWE को कितनी टक्कर दे पाती है।

ऑल एलीट रैसलिंग की घोषणा के बाद WWE इस बारे में जरूर विचार कर रहा होगा कि कहीं ऑल एलीट रैसलिंग कंपनी उनसे आगे ना निकल जाए। हम जानते हैं कि इससे पहले पूर्व में भी WWE ने अपने कई बड़े फैसलों से कई रैसलिंग कंपनियों को पीछे छोड़ दिया था। ऐसे में उनका ऑल एलीट रैसलिंग पर ध्यान जरूर होगा।

इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं उन 5 बड़े फैसलों पर जिन्हें लेकर WWE, ऑल एलीट रैसलिंग को फ्लॉप कर सकती है।

कैनी ओमेगा को WWE में साइन करके

Is he on the way?

वर्तमान समय में प्रोफेशनल रैसलिंग में कैनी ओमेगा एक बहुत बड़ा नाम है। WWE उन्हें पिछले काफी समय से कंपनी में शामिल करने का विचार कर रही है। अब आप इस बात से ही अंदाजा लगा सकते हैं कि WWE जिस रैसलर को खुद साइन करने की कोशिश कर रही है वह कितना बड़ा सुपरस्टार होगा।

पिछले साल बीमारी के चलते रोमन रेंस ने कंपनी से ब्रेक ले लिया था ऐसे में कंपनी को एक बड़े सुपरस्टार की जररूत है। कैनी ओमेगा अगर WWE में आते हैं तो पूरी दुनिया के रैसलिंग फैंस का ध्यान WWE की ओर हो जाएगा।

Get WWE News in Hindi Here

मंडे नाइट रॉ में ड्रू मैकइंटायर को बिग पुश देकर

WWE doesn't need Brock Lesnar anymore

वर्तमान में कई फैंस इस बात से सहमत नहीं है कि ब्रॉक लैसनर यूनिवर्सल चैंपियन रहे। उनका मानना है कि ड्रू मैकइंटायर उनसे कहीं ज्यादा इसके हकदार हैं। वर्तमान स्थिति को देखते हुए ड्रू मैकइंटायर कहीं भी यूनिवर्सल टाइटल पिक्चर में शामिल नहीं हैं।

WWE को चाहिए ड्रू मैकइंटायर को वह मंडे नाइट में बिग पुश देकर उनके कैरेक्टर को पहले ही मुकाबले और मजबूत बनाए जिससे रॉ में उनकी विश्वसनीयता बनी रही। इसमें कोई शक नहीं है कि ड्रू मैकइंटायर काफी प्रतिभाशाली सुपरस्टार हैं लेकिन उनके और बड़े मौके देने की जरूरत है।

रैसलमेनिया 35 में रोंडा राउज़ी को हराएं बैकी लिंच

Becky deserves the world

WWE के विमेंस डिवीजन की बात करें तो बैकी लिंच, रोंडी राउज़ी, शार्लेट फ्लेयर सबसे नामों में से एक हैं। हाल ही में इन सुपरस्टार्स के कई धमाकेदार मुकाबले देखने को मिले हैं। वर्तमान में चल रही अफवाहों के मुताबकि WWE रैसलमेनिया 35 के लिए बैकी लिंच बनाम शार्लेट फ्लेयर बनाम रोंडा राउज़ी के बीच मुकाबले का प्लान कर रहा है।

हमारे ख्याल से अगर ये मुकाबला बुक हुआ तो यह विमेंस डिवीजन के इतिहास का सबसे बड़ा मुकाबला होगा। हालांकि WWE को इस मुकाबले की बुकिंग पर खासा ध्यान देना होगा। WWE को चाहिए कि वह इस मुकाबले में जीत के लिए बैकी लिंच को बुक करे। रैसलमेनिया 35 में बैकी लिंच की जीत WWE के लिए फायदे का सौदा हो सकती है।

और अच्छी स्टोरीलाइन शामिल करके

Learn from Samoa Joe

जैसा की हम सभी जानते हैं कि प्रोफेशनल रैसलिंग में मुकाबले देखने तभी मजा आता है जब उस मुकाबले की स्टोरीलाइन शानदार रही है और उसका बिल्डप सही तरीके से किया गया है। WWE में कई ऐसे शानदार स्टोरलीइन देखने को मिली है जिससे फैंस को एतिहासिक मुकाबले देखने को मिले हैं।

वर्तमान में WWE में कोई ऐसी खास स्टोरीलाइन नहीं चल रही है जिसे हम सके कि ये शानदार है। अगर WWE को अपने नए प्रतिद्वंदी ऑल एलीट रैसलिंग को टक्कर देनी है तो उसे नई और शानदार स्टोरीलाइन शामिल करने की सख्त जरूरत है।

सीएम पंक को ऑल एलीट रैसलिंग में ना जाने देना

The Best in the World

ऑल एलीट रैसलिंग अपनी कंपनी में कई बड़े सुपरस्टार्स को शामिल करने का प्लान बना रही हैं जिसमें एक नाम सीएम पंक का भी शामिल है। WWE के सबसे शानदार सुपरस्टार रहे सीएम पंक अगर ऑल एलीट रैसलिंग में जाते हैं तो यह WWE के लिए एक बड़ा झटका होगा।

WWE को चाहिए कि वह किसी भी कीमत पर सीएम पंक की कंपनी में वापसी कराए। यह जानते हुए भी WWE और सीएम पंक के बीच रिश्ते फिलहाल उतने अच्छे नहीं है। लेकिन WWE के पास सीएम पंक को ऑल एलीट रैसलिंग में जाने से रोकने का यही सबसे अच्छा तरीका है कि वह पंक को अपनी कंपनी में फिर से वापसी कराए।

लेखक: रिमिका सैनी, अनुवादक: अंकित कुमार