Money in the Bank के लिए WWE को लेने चाहिए ये 5 बड़े फैसले

Nia Jax

मनी इन द बैंक PPV 17 जून 2018 को शिकागो में होगा। WWE लोगों को अपनी ओर खींचने में सक्षम है। मनी इन द बैंक में केवल तीन दिन बचे हैं और WWE शो के सफल होने की उम्मीद करेगा। WWE के इस प्रोडक्ट ने बीते समय में संघर्ष किया है और फैंस भी इससे नाखुश हैं। MITB को WWE की उम्मीदों पर खरा उतरने की ज़रुरत है। PPV की सफलता सुनिश्चित करने के लिए WWE को कुछ बड़े फैसले लेने की ज़रुरत है। इस इवेंट के परिणामों का असर दूर्गामी होगा और WWE इस मामल में कोई ढील नहीं देना चाहेगा। इसे ध्यान में रखते हुए हम बताने जा रहे हैं आपको वो पांच बड़े फैसले जो WWE को मनी इन द बैंक से पहले लेने चाहिए।


#5 रोंडा राउजी को मात दे नाया जैक्स

रविवार को होने वाले मनी इन द बैंक में नाया जैक्स के सामने रोंडा राउजी के पास अपना पहला रॉ विमेंस चैंपियनशिप टाइटल जीतने का मौका होगा। फैंस को संदेह है कि WWE राउजी को टाइटल जितवा सकता है। राउजी के कंपनी ज्वाइन करने के समय WWE इस बात का वादा कर चुका है। राउजी का स्टैफनी मैकमैहन के साथ विवाद चल रहा था और वो WrestleMania34 के साथ ही जुड़ी रहने वाली थीं। लेकिन एकाएक WWE ने राउजी को रॉ टाइटल के दावेदारों में ला खड़ा कर दिया है। अफवाहें ऐसी भी हैं की नटालिया विमेंस MITB लैडर मैच जीतेंगी और राउजी पर ब्रीफ़केस कैश-इन करेंगी। अथॉरिटी के साथ उनकी खटपट के चलते राउजी को इतनी जल्दी टाइटल दे देना समझदारी नहीं होगी। ऐसे में स्टैफनी मैकमैहन का अपने पैंतरे इस्तेमाल करके राउजी को हरा देना और उन्हें टाइटल से दूर रखना ही सबसे सही फैसला होगा।

youtube-cover

#4 ख़त्म हो एजे स्टाइल्स और शिंस्के नाकामुरा की लड़ाई

Shinsuke and Styles

जब से एजे स्टाइल्स और शिंस्के नाकामुरा ने WWE ज्वाइन की है तब से फैंस इन दो सुपरस्टार्स का मुकाबला देखना चाहते हैं। और ऐसा हुआ भी, जब दोनों सुपरस्टार्स WrestleMania34 में आमने सामने थे। उसके बाद से इन दो सुपरस्टार्स के बीच में कुछ मैच हुए हैं जिसमे कोई भी विजेता नहीं रहा है। स्टाइल्स और नाकामुरा WWE चैंपियनशिप के लिए रविवार को मनी इन द बैंक के "लास्ट मैन स्टैंडिंग" मैच में आमने-सामने होंगे। इस दुश्मनी को ख़त्म करने का एकमात्र तरीका है कि स्टाइल्स नाकामुरा को हराकर अपना टाइटल रिटेन कर लें। इस दुश्मनी का चलते रहना WWE टाइटल को बोरिंग बना देगा और फैंस बार बार इन दोनों का मैच नहीं देखना चाहेंगे।

youtube-cover

#3 एंबर मून को विमेंस MITB कॉन्ट्रैक्ट जितने के लिए बुक किया जाए

Ember Moon

Raw और स्मैकडाउन लाइव में चार सुपरस्टार्स भविष्य में MITB लैडर मैच में विमेंस चैंपियनशिप जीतने का मौका पाने के लिए आमने सामने होंगी। नटालिया के विमेंस MITB लैडर मैच जितने और राउजी पर कैश-इन करने की अफवाहें भी तेज़ हैं। नटालिया पहले भी ऐसा कर चुकी हैं और उनका करियर हॉल ऑफ़ फेम के लायक रहा है। ऐसे में सिर्फ राउजी की स्टोरीलाइन बनाने के लिए नटालिया को MITB कॉन्ट्रैक्ट देना समझदारी नहीं होगी। WWE को इस मौके का इस्तेमाल ऐम्बर मून जैसी किसी उभरती हुई सुपरस्टार को आगे ले जाने के लिए करना चाहिए। कुछ ऐसा ही WWE ने 2016 में फिन बैलर के लिए किया था। मून के पास WWE में आगे जाने की काबिलियत है और ये फॉर्मर NXT चैंपियन ऐम्बर मून को विमेंस MITB लैडर मैच जितवाने का सही वक़्त है।

youtube-cover

#2 'द मिज़' दूसरी बार बने मिस्टर MITB

The Miz

'द मिज़' को WWE चैंपियनशिप जीते काफी समय हो चुका है। चैंपियन बनने की काबिलियत होने के बावजूद इस ए-लिस्ट रैसलर को 2011 में ड्रॉप होने के बाद से अब तक 'द मिज़' कोई टाइटल नहीं जीत पाए हैं। 'द मिज़' फैंस की नज़रों में तब आये जब उन्होंने अपनी पहली WWE चैंपियनशिप जीतने के लिए MITB कॉन्ट्रैक्ट में रैंडी ऑर्टन को हराया था। वो उन रैसलरों में से एक हैं जिन्हें फैंस का अच्छा समर्थन हासिल है। WWE एक बार फिर से ऐसा माहौल बना सकता है, अगर वो 'द मिज़' को दूसरी बार MITB लैडर मैच जितवा दे। 'द मिज़' के लिए WWE की टाइटल रेस में वापस आने के लिए ये सही समय है और इसका सबसे अच्छा तरीका उन्हें रविवार का MITB कॉन्ट्रैक्ट जितवाना है।

youtube-cover

#1 एजे स्टाइल्स पर ब्रीफ़केस कैश इन करे 'द मिज़'

Styles and Miz

स्टाइल्स और नाकामुरा WWE चैंपियनशिप के लिए रविवार को मनी इन द बैंक के 'लास्ट मैन स्टैंडिंग' मैच में आमने-सामने होंगे। 7 नवंबर 2017 को स्मैकडाउन लाइव के एपीसोड में जिंदर महल से WWE चैंपियनशिप टाइटल जीतने के बाद टाइटल 218 दिन से स्टाइल्स के पास है। स्टाइल्स का सफर अब तक शानदार रहा है और अब टाइटल किसी और के पास जाने के लिए ये सही समय है। मनी इन द बैंक लैडर मैच के विजेता के पास 'लास्ट मैन स्टैंडिंग' मैच में कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करके नया WWE चैंपियन बनने का अच्छा मौका होगा। 'द मिज़' को MITB कॉन्ट्रैक्ट जीतना चाहिए और WWE चैंपियन बनने के लिए स्टाइल्स बनाम नाकामुरा मुकाबले में स्टाइल्स पर कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन करना चाहिए।

youtube-cover
 लेखक: केबिन एडविन एंटनी, अनुवादक: उदित अरोड़ा