" WrestleMania 34 के लिए 5 बड़ी भविष्यवाणियां
Create

WrestleMania 34 के लिए 5 बड़ी भविष्यवाणियां

Sanjay Dutta

इस साल रैसलमेनिया में क्या होगा? यह सवाल WWE यूनिवर्स के हर सदस्य के दिमाग में चल रहा होगा। हालांकि इस शो का कार्ड लगभग तय हो चुका है लेकिन अभी भी कुछ सवालों के जवाब मिलना बाकी हैं।

WWE ने अपने आगामी पे-पर-व्यू में मल्टी-मैन चैंपियनशिप मैच डालकर नतीजों की भविष्यवाणी करने को मुश्किल कर दिया है। लेकिन अटकलें लगाना रैसलिंग फैन्स का सबसे पसंदीदा काम है, यहां हम रैसलमेनिया 34 के लिए पांच भविष्यवाणी करने का प्रयास कर रहे है।

हालांकि यहां बहुत सारी फैंटसी बुकिंग करने और फैन्स क्या देखना चाहते हैं, इसपर भविष्यवाणी करना हमेशा मजेदार होता है, लेकिन इस लेख को हमने वर्तमान में चल रहे कहानियों पर आधारित किया है। WWE यह राह पकड़ती है या नहीं, यह देखा जाना बाकी है। यह पूरी तरह से इस बात पर निर्भर करेगा रोड टू रैसलमेनिया से पहले क्या-क्या होता है।

यहां पांच भविष्यवाणियां हैं जिनके होने की अच्छी संभावना है।

#5 डैनियल ब्रायन नज़र नहीं आएंगे

WWE यूनिवर्स को यह भविष्यवाणी थोड़ी सी बचकानी लग सकती है, खासकर तब जब डैनियल ब्रायन ने WWE टाइटल जीतने के लिए एक रात में रैंडी ऑर्टन, ट्रिपल एच और बतिस्ता को हराया था। ब्रायन द्वारा इस शो को हाइजैक करने का जोखिम WWE नहीं उठाएगी क्योंकि उन्होंने पहले भी अनगिनत बार ऐसा किया हुआ है।

फैन्स अप्रैल में रैसलमेनिया के द बिग इज़ी में लौट पर पुरानी यादों को ताज़ा करना चाहेंगे लेकिन शायद फैन्स को नाराज़ ही होना पड़ेगा क्योंकि WWE ब्रायन को रैसल करने की अनुमति नहीं देगी। इसीलिए हमें लगता है कि WWE पिछले साल की तरह इस साल भी ब्रायन को रैसलमेनिया से दूर रखेगी।

#4 जॉन सीना अपना मैच हारेंगे

WWE पिछले कुछ महीनों में जॉन सीना के साथ दिलचस्प चीजें कर रहा है और इस हफ्ते रॉ पर सैथ रॉलिंस से हारने के बाद ऐसा लग रहा है कि सीना आखिरकार रैसलमेनिया में किसी युवा सुपरस्टार से हारने वाले हैं।

सीनेशन के लीडर पर जीत किसी भी सुपरस्टार को उनके करियर के शीर्ष तक पहुंचा सकती है और हमें लगता है कि रैसलमेनिया जैसे बड़े मंच पर किसी को मौका देना एक बढ़िया निर्णय होगा।

हालांकि यह कहना मुश्किल है कि WWE आखिरकार ऐसा करती है या नहीं, लेकिन 2017 में रोमन रेंस, फिन बैलर, शिंस्के नाकामुरा और हाल ही में सैथ रॉलिंस के खिलाफ उनकी हार इशारा करती है कि इस साल WWE यूनिवर्स रैसलमेनिया में जाॅन सीना को हारते देख सकता है।

#3 रोंडा राउजी बनेंगी हील

Royal Rumble में रोंडा राउजी के डेब्यू के बाद से ही यह अफवाहें आ रही हैं कि WWE इस पूर्व UFC बैंटमवेट चैंपियन को हील बनाना चाहती है और इसे अंजाम देने के लिए रैसलमेनिया से बड़ा मंच और कोई नहीं हो सकता। यह ना सिर्फ WWE के लिए एक मीडिया बोनान्ज़ा होगा, बल्कि इस प्रक्रिया में उन्हें काफी सारी संभावनाएं भी मिलेंगी।

हमें लगता है कि WWE अपने प्लान के मुताबिक राउजी को WWE रोस्टर के किसी सदस्य के साथ जोड़ेगी , ताकि वे दोनों मिलकर रैसलमेनिया में अथॉरिटी का सामना करें लेकिन आखिरी सेकंड में राउजी अपने पार्टनर को धोखा देंगी। हालांकि राउजी के कारनामे से उनकी टीम हारती है या नहीं, यह देखना दिलचस्प होगा लेकिन हमें नहीं लगता है कि जानबूझकर हारने से राउजी पर कोई नकारात्मक असर पड़ेगा।

WWE यहां ठीक वैसा कर सकती है जैसा उन्होंने स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के फैन्स को धोखा देकर रॉक को रैसलमेनिया 19 में हराने के लिए विंस मैकमैहन की सहायता की थी। अंत में, WWE राउजी के फैन्स को धोखा देने का एक रोचक तरीका ढूंढ सकती और इस प्रक्रिया में फैन्स को इस साल का सबसे बड़ा शॉक दे सकती है।

#2 अंडरटेकर नहीं दिखेंगे

WWE यूनिवर्स दिल थामकर अंडरटेकर का इंतजार कर रही थी। रॉ 25 के दौरान द मैनहैट्टन सेंटर में लंबे समय के बाद वह देखे गए, लेकिन फैन्स विचलित हो गए जब डेडमैन ने अपने अगले रैसलमेनिया विवाद का कोई संकेत नहीं दिया और अपने इन-रिंग भविष्य के बारे में स्पष्ट रूप से कुछ नहीं कहा।

कई फैन्स इसे उनके रिटायरमेंट स्पीच के रूप में देख रहे थे। अंडरटेकर ने पिछले 20 सालों में अपने पीड़ितों को बात की और फैन्स को लगा कि वह अंडरटेकर को आखिरी बार में रिंग में देख रहे हैं। फैन्स उम्मीद कर रहे हैं कि अंडरटेकर एक आखिरी बार के लिए रिंग में उतरें लेकिन लगता है कि ऐसा नहीं होगा।

WWE के पास रॉ 25 पर जॉन सीना बनाम अंडरटेकर की नींव रखने का सबसे अच्छा मौका था, लेकिन फिर भी उन्होंने किसी कारण वश ऐसा नहीं किया। अफवाहें आ रही है कि जाॅन सीना और अंडरटेकर एलिमिनेशन चैंबर के बाद अपने विवाद को शुरू करेंगे , लेकिन अब इसके होने की संभावना भी बहुत कम है।

WWE को इस साल रैसलमेनिया में सीना को किसी युवा स्टार से भिड़ने देना चाहिए और उन्हें पिछले कुछ सालों में पहली बार रैसलमेनिया में हारना चाहिए। इससे ना सिर्फ उस युवा स्टार के करियर में प्रभाव पड़ेगा बल्कि यह लंबे समय के लिए भी फायदेमंद होगा।

#1 यूनिवर्सल टाइटल मैच में किसी तीसरे रैसलर को जोड़ना

WWE ने रोमन रेंस के ताकतों को उजागर करने और उनकी खामियों को छुपाने का अच्छा काम किया है। WWE को मेनिया के मेन इवेंट मैच में मसाला डालने की जरूरत है। हालांकि WWE जोखिम उठाकर यह देख सकती था कि रोमन रेंस के ब्रॉक लैसनर को यूनिवर्सल टाइटल के लिए हराने पर फैन्स से कैसी प्रतिक्रिया मिलती है।

लेकिन WWE को इस मैच में एक तीसरे रैसलर को जोड़ने की जरूरत है। चाहे वह ब्रॉन स्ट्रोमैन हों, फिन बैलर हों या सैथ रॉलिंस हों। WWE किसी दूसरे व्यक्ति को इस मैच में जोड़कर इसे और रोमांचक बना सकती है। अगर ऐसा नहीं होता है, तो हमें लगेगा कि WWE ने अपनी पिछले गलतियों से कोई सबक नहीं लिया है।

लेखक - ब्रायन थॉर्न्सबर्ग , अनुवादक - संजय दत्ता

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...