WrestleMania 34 के लिए रोमन रेंस के 5 संभावित प्रतिद्वंदी

87896-1510606230-500

रोमन रेंस ने इस साल रैसेलमेनिया पर द अंडरटेकर को रिटायर कर दिया था। लेकिन आज के दौर में आपने पहले क्या किया मायने नहीं रखता। ये बात ज़्यादा मायने रखती है कि आप आगे क्या करने वाले हैं। और इसको ध्यान में रखते हुए उन्हें अब आने वाले समय में खुद को बेहतर करना होगा। रैसेलमेनिया 34 पर कुछ धमाल ही करना होगा, जो पहले से भी बड़ा हो। इस साल उन्होंने धमाल ही मचाया है और अब ये ज़रूरी है कि अपने इस अद्भुत साल को वो इस सबसे बड़े शो पर और अच्छा कर सकें। रैसलमेनिया 34 में पांच सुपरस्टार जो रोमन रेंस को चुनौती दे सकते हैं।

#5 समोआ जो

जब से रोमन कंपनी का चेहरा बने हैं तब से उन्हें छूना भी दुश्वार है लेकिन वहीं दूसरी तरफ समोआ जो इकलौते ऐसे रैसलर हैं जिन्होंने रोमन को 2 बार बिल्कुल स्पष्ट रूप से रॉ पर हराया है। रैसेलमेनिया 34 सही मायनों में एक अच्छा मौका होगा जहां ये दोनों सामोन लड़ें और एक जबरदस्त लड़ाई पेश करें। एक तरफ जहां हार्डकोर रैसलिंग के फैंस जो को पसंद करते हैं तो वहीं दूसरे फैंस का झुकाव रोमन की तरफ हो रहा है। अगर ये दोनों भिड़े तो धमाल ही होगा।

#4 द डीमन किंग

d55cf-1510606400-500

अपने मेन रोस्टर एंट्री के पहले ही महीने में उन्होंने रोमन और सैथ रॉलिन्स को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीती थी। उस समय उन्हें एक जबरदस्त पुश मिल रहा था लेकिन एक चोट ने इस पुश पर अल्प विराम लगा दिया। वो जबसे वापस आये हैं तबसे ब्रे वायट, रोमन और केन के हाथों हार ही पाते रहे हैं। इसकी जगह पर जब वो डीमन किंग के अवतार में आते हैं तो वो हारते नहीं है। क्या हो अगर ये इस रूप में आए और विंस के चहेते रैसलर के साथ एक मैच हो?

#3 ब्रॉन स्ट्रोमैन

cb957-1510606741-500

2017 में अगर दो रैसलर्स हैं जिन्होंने हर पे-पर-व्यू पर खुद का काम बेहतर किया है और हमें अच्छे मैचेज़ दिए हैं तो वो है रोमन और ब्रॉन स्ट्रोमैन। रोमन भले ही 3 बार वर्ल्ड चैंपियन रहे हो लेकिन उन्होंने ब्रॉन को सिंगल मैच में कभी भी हराया नहीं है। इसकी वजह से ब्रॉन ने खुद को एक ज़बरदस्त हील को तरह स्थापित कर लिया है। वो एक अच्छे रैसलर हैं, और उन्हें इतनी मेहनत के बाद महज आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल तक सीमित रखना एक अच्छा निर्णय नहीं होगा। इनकी साल भर चली भिड़ंत का अंत रैसेलमेनिया 34 पर ही हो सकता है।

#2 शील्ड ट्रिपल थ्रैट

39a3f-1510606977-500

हमने इस मैच तक का बिल्डअप देखा लेकिन इस मैच को नहीं देख सके क्योंकि तब तक रोमन रेंस को वैलनेस पॉलिसी के कारण सस्पेंड कर दिया गया था। इस मैच में भले ही पिन रोमन को मिली और वो भी अपने मित्र डीन के हाथों। लेकिन लोगों का ये मानना था कि विंस ने अपने चहेते रैसलर को सबक सिखाने के लिए ऐसा किया था। अब जबकि तीनों ही रैसलर्स अपने काम की वजह से जाने जाते हैं, तो इनके बीच में एक मैच बहुत ही बड़ा शाहतार होगा, और लोग इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

#1 ब्रॉक लैसनर

32820-1510607065-500

आप कहेंगे कि इस मैच को दोबारा नहीं होना चाहिए, लेकिन ये एक मैच है जिसमें कमाल की बात है, और ये एक अच्छा मैच होगा। रोमन ने अपने कुछ ही सालों के करियर में अंडरटेकर, ट्रिपल एच, रैंडी ऑर्टन और जॉन सीना जैसे रैसलर्स को हराया है, और अब जब रैसेलमेनिया बिल्कुल नज़दीक है तो वी धीमें तो नहीं पड़ने वाले हैं। रैसेलमेनिया 31 पर भले ही फैंस द्वारा इस मैच को ऊचित ऊर्जा नहीं मिली लेकिन इन दोनों ने एक अच्छा मैच लड़ा। उस समय रोमन खुद को समझने और स्थापित करने की कोशिश कर रहे थे लेकिन अब वो एक स्थापित रैसलर हैं, और किसी भी मैच को उसके अंत तक ले जाने का माद्दा रखते हैं। अगर कोई है जो ब्रॉक के इस रेन को समाप्त कर सकता है तो वो है रोमन रेंस। लेखक: मैथ्यूज अबुवा अनुवादक: अमित शुक्ला