Create

WWE Raw, 4 दिसंबर 2017: शो पर हुई 5 गलतियां

par
सुर्यकांत त्रिपाठी

इस हफ्ते का मंडे नाइट रॉ काफी रोमांचक रहा। कुल चार मैचेस दस मिनट से ज्यादा रहे जिसमें से दो मैचों ने 19 मिनट का समय पार किया। जेसन जॉर्डन हील टर्न के लक्षण दिखा रहे हैं तो वहीं मैट हार्डी का वोकेन अवतार सामने आ गया।

यहां तक कि क्रूज़रवेट डिवीज़न को भी "दिस इस ऑसम" की चैंट्स सुनने मिली। WWE ने अपने फ्लैगशिप शो को सच मे एक टॉप शो के रूप में पेश किया और इसके लिए उनकी तारीफ बनती है।

इसे भी पढ़ें: WWE RAW, 4 दिसंबर 2017: शो की अच्छी और बुरी बातें

लेकिन इसका ये मतलब नहीं है कि शो में सब कुछ अच्छा रहा। शो में ढेर सारी गलतियां भी हुई। इस आर्टिकल में हम उन्हीं गलतियों का जिक्र करेंगे।

ये रही इस हफ्ते मंडे नाइट रॉ पर हुई 5 बड़ी गलतियां:


#5 सिजेरो ने पैर ठीक से नहीं पकड़ा

ये इतनी बड़ी गलती थी कि इसपर आप सवाल करते कि इससे डीन एम्ब्रोज़ का क्या हाल होता? वो सेकंड रोप पर सिजेरो द्वारा ड्रॉप किक की उम्मीद से जा रहे थे लेकिन स्विस सुपरमैन ने उन्हें पकड़कर जाइंट स्विंग दे दी।

यहां पर समस्या ये थी कि सिजेरो ने पहले डीन एम्ब्रोज़ का पैर नहीं पकड़ा लेकिन एम्ब्रोज़ उम्मीद कर रहे थे कि सिजेरो ऐसा करेंगे। इसकी टाइमिंग में भी कोई तालमेल नहीं था और ये गलती सभी को साफ नजर आई। इसपर वो सस्पेंशन भी खो बैठे।

जब मैच दोबारा शुरू किया गया तो समोआ जो ने इसमें दखल दिया और इसकी मदद से द बार ने अपना ख़िताब बचा लिया।

#4 कर्ट एंगल का "प्यार"

par2

बुकर टी कमेंटरी टेबल पर बैठकर बेहतरीन काम करते हैं और कल रात भी उन्होंने ऐसा ही किया। ओपनिंग सेगमेंट में जब समोआ जो, रोमन रेन्स और जेसन जॉर्डन के बीच आकर कर्ट एंगल पर आरोप लगाने लगे तो बुकर टी ने भी जनरल मैनेजर पर आरोप लगाएं।

"कर्ट एंगल को समझना चाहिए कब जनरल मैनेजर बने और कब पिता। हालांकि उन्हें इसका ज्यादा अनुभव नहीं है। लेकिन आपको मालूम होना चाहिए कि कब आप अपने बेटे को चुप रहने और बड़ों की तरह बात करने के लिए कह सकते हैं। ये समय इसके लिए सही नहीं है।"

यहां पर मुख्य आरोपी ये था कि कर्ट एंगल के पास पिता होने का अनुभव नहीं है। भले ही एंगल 29 वर्षीय जेसन के पिता हों लेकिन WWE के बाहर उनके पांच बच्चे हैं। वहीं बुकर टी के तीन बच्चे हैं। इसलिए बुकर टी द्वारा ऐसा कुछ कहना शोभा नहीं देता।

#3 "बम्प" नहीं कहते

par3

WWE के आनाउंसर की सूची में ऐसे कई शब्द है जिनका इस्तेमाल प्रतिबंधित है। वो लोग "हील", "बेबीफेस" और "बेल्ट" जैसे शब्दों का इस्तेमाल करने से बचते हैं। उसी लिस्ट में एक और शब्द है बम्प लेकिन पिछली रात मुख्य इवेंट में इसका कई बार इस्तेमाल किया गया।

सैथ रॉलिंस ने शेमस को गिलोटिन लेग ड्राप दिया जिससे वो फ्लोर पर जा गिरे जिसपर माइकल कोल ने उसे "अगली बम्प" कहा और फिर तुरन्त गलती सुधारते हुए "फॉल" कहा।

माइकल कोल को ये छोटी गलती जल्द से जल्द सुधारनी पड़ी।

#2 हमले का कोई मतलब नहीं था

par4

रॉ में आने के बाद जेसन जॉर्डन ने कोई बड़ा काम नहीं किया है। कल के मैच के बाद उन्होंने जिस तरह से समोआ जो पर हमला किया उसका कोई मतलब नहीं बनता।

भले ही जेसन जॉर्डन, समोआ जो और रोमन रेन्स दोनों को पसंद नहीं करते लेकिन एक साथ दोनों से उलझना भी सही कदम नहीं था।

जेसन जॉर्डन के मैच के बाद समोआ जो ने रोमन रेन्स पर हमला किया और फिर जॉर्डन ने जो को सुप्लेक्स दे दिया। लेकिन इसके तुरंत बाद इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन रोमन ने जॉर्डन को सुपरमैन पंच दे दिया जिससे वो ढेर हो गए।

केवल इतना ही नहीं बैकस्टेज समोआ जो ने जेसन जॉर्डन से अपना बदला लिया।

#1 सनसेट फ्लिप पावरबॉम्ब में हुई गलती

par 5

मैच की रात पेज और साशा बैंक्स के बीच हुए सिंगल्स मैच में पेज द्वारा सनसेट फ्लिप पावरबोम्ब साशा बैंक्स पर गलत पड़ा। बैंक्स पर पेज की पकड़ सही नहीं बैठी और इसलिए टर्नबक्ल से उनका बयां हाथ पहले छूट गया। लेकिन यहां पर बड़ी समस्या ये थी कि साशा बैंक्स अपने सिर के बल नीचे गिरी। देखने मे ये काफी दर्दनाक था।

अपने अब्सॉल्युशन साथियों की मदद से पेज ने साशा बैंक्स पर रैमपेज की मदद से जीत दर्ज की। शो पर अभी अभी अब्सॉल्युशन का दबदबा जारी है।

लेखक: मिच निकलेंसन, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor

Comments

comments icon
Fetching more content...