Create
Notifications

WWE Raw, 12 फरवरी 2018: शो पर हुई 5 बड़ी गलतियां

सुर्यकांत त्रिपाठी

WWE का एलिमिनेशन चैम्बर पीपीवी अब केवल दो हफ्ते दूर हैं और इसे लेकर रेड ब्रैंड ने कमर कस ली है। इस हफ्ते के शो में हमने पीपीवी की ओर कहानी को आगे बढ़ते देखा और साथ ही साथ हमें शानदार रैसलिंग भी देखने मिली। अधिकतर मैचेस औसत के ऊपर रहे और ब्रॉन स्ट्रोमैन द्वारा किया गया जानलेवा हमला सबसे खास चीज़ रही। रॉ में इस मॉन्स्टर का काम सभी को काफी पसंद आ रहा है।

ऐसा ज़रूरी नहीं कि एक अच्छे शो में कोई गलती न हो। इस शो में भी काफी गलतियां देखने मिली। यहां पर हम ऐसी ही कुछ लम्हों का जिक्र करेंगे जहां रैसलर्स से गलती हुई।


#5 सवाल या जवाब

कर्ट एंगल को स्क्रीन पर देखकर हमेशा खुशी होती है। वो एक लेजेंड हैं और अपना करियर खत्म होने के बाद भी WWE प्रोग्रामिंग का हिस्सा हैं ये देखकर खुशी हो रही है। उनके प्रति इस प्यार के बावजूद हम उनकी गलती को नज़रअंदाज़ नहीं कर सकते।

यहां पर उनसे छोटी सी गलती हुई लेकिन उसका भी जिक्र किया जाएगा। सैथ रॉलिंस को मुख्य इवेंट का हिस्सा बनाए जाने के लिए उन्होंने दर्शकों की राय पूछी। लेकिन उनका सवाल, गलती से जवाब के रूप में बदल गया। दर्शक भी सैथ रॉलिंस को मुख्य इवेंट के 5 वे मैच का हिस्सा बनते देखना चाहते थे।

#4 ब्रॉन के गिटार स्किल्स

ब्रॉन स्ट्रोमैन कमाल के हैं। WWE जब भी उन्हें किसी मजेदार स्थिति में डालती हैं वो उसका भरपूर इस्तेमाल करते हैं। चाहे कोई गाड़ी तोड़नी हो, एलेक्सा ब्लिस पर लाइन मारना हो या फिर किसी म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट को तोड़ना हो। स्ट्रोमैन ने साबित किया है कि वो WWE के MVP हैं।

इलायस के म्यूजिकल सेगमेंट के जवाब में ब्रॉन स्ट्रोमैन गिटार की जगह बास ले आएं। पहले ऐसा लगा कि उन्होंने इंस्ट्रूमेंट को गलत तरीक़े से पकड़ा है लेकिन जैसे ही उन्होंने स्ट्रिंग को पकड़ा वो टूट गया जिससे हम समझ गए कि उन्हें इसे बजाना नहीं आता। इसे केवल मजेदार बनाने के लिए इसका इस्तेमाल किया गया था।

हालांकि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि अंत मे उन्होंने बास को इलायस के ऊपर मारकर तोड़ दिया।

#3 गर्दन पर चोट

आपको वो रिपोर्ट याद हैं जहां कहा गया कि शेमस का गर्दन चोटिल है? ये कुछ महीनों पहले की बात है जब शेमस इससे उभर रहे थे। उस समय खबरें थी कि शेमस थोड़े समय के लिए रिंग से दूर हो सकते हैं या फिर संन्यास ले सकते हैं।

उसी बात को ध्यान में रखते हुए रॉलिंस का फ्लोर पर सेंटन बेहद खतरनाक है लेकिन यहां पर शेमस ने रोमन रेन्स पर खुद को पाइलड्राइव कर दिया। इस तरह के मूव्स बेहद खतरनाक साबित हो सकते हैं।

#2 स्क्रीन पर लिखे हुए शब्द

लगता है अभी हाल ही में WWE को पता चला है कि लिखें हुए शब्दों से किसी रैसलर को उनके प्रोमो में काफी फायदा होता है। ये सभी प्रोमो में देखने मिला।ऐसा अक्सर देखने मिला।

सच कहें तो इससे हम सब ऊब चुके हैं। ऐसा जब किया गया तब उसपर नज़र केवल रैसलर की नहीं बल्कि शो देख रहे सभी दर्शकों की पड़ी। WWE के स्टैण्डर्ड के हिसाब से भी ये गलत है।

#1 रेफरी पर आरोप लगाना

इस हफ्ते मंडे नाइट रॉ का अंत थोड़ा विवादास्पद रहा। ब्रे वायट को दो रैसलर्स ने एक साथ पिन किया। फिन बैलर और सैथ रॉलिंस दोनों ने ईटर को द वर्ल्ड का एक-एक पैर पकड़कर एकसाथ पिन किया। रेफरी ने इसपर तीन काउंट किये और मैच का अंत करवाया। ये अंत बेहद विवादास्पद रहा क्योंकि यहां कोई साफ विजेता नहीं था।

WWE हमेशा कहती हैं कि रेफरी का निर्णय अंतिम होता है तो यहां रेफरी काउंट करने से इंकार नहीं कर सकता था? एलिमिनेशन चैम्बर के लिए एक स्थान रिक्त थी और उसके लिए दो विजेता चुने गए। अंत मे कर्ट एंगल ने बताया कि बैलर और रॉलिंस दोनों एलिमिनेशन चैम्बर का हिस्सा होंगे।

लेखक: मिच निकेलसन, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...