Create
Notifications

WWE Raw, 20 नवंबर 2017: शो में हुई 5 बड़ी गलतियां

Neeraj K Pandey
visit

NXT टेकओवर पर फुल रैसलिंग वीकेंड, वारगेम्स तथा काफी बड़े सर्वाइवर सीरीज के बाद WWE रॉ अपने नार्मल प्रोग्रामिंग में वापस लौट आया है। इतनी ज्यादा रैसलिंग करने के बाद थक जाना आम है लेकिन टेक्सस के क्राउड को पूरी तरह समय-समय पर उत्तेजित करने का एनर्जी रैसलर्स के पास था। वो पेज की वापसी के बारे में सोच रहे थे, एक शानदारा मिज टीवी सैगमेंट, साथ ही रोमन रेंस का मेन इवेंट में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप विक्ट्री के रूप में उनके पास शो के मजे लेने के बहुत कारण थे। हालांकि रॉ के शो में अच्छी चीजें तो हुई लेकिन वहां कई सारी गलतियां भी हुई।

#5 मिज पर लाइट आउट

W1

जब किसी क्लासरूम में टीचर्स अपना कंट्रोल खो देते हैं तो वो बच्चों को फिर से लाइन में लाने के लिए लाइट बंद कर देते हैं। गौरतलब है कि विंस मैकमैहन और केविन डुन्ने के पास औसत स्कूल टीचर से ज्यादा शक्ति है लेकिन ना तो द मिज, द शील्ड या फिर एक ढेर सारे फैंस से भरे एरीना ने उन्हें वापस अंडर कंट्रोल में आने नही दिया था। हालांकि डार्कनेस के बारे में जज करें तो पावर कट से इन-रिंग इंप्रोवाइजेसन ने किसी को इंप्रेस नही किया था। यह काफी शर्मनाक है क्योंकि मिज टीवी के एपिसोड पर एनर्जी लेवल काफी हाइ था। विंस को वास्तव में ऐसी चीजों को रोकना ही चाहिए।

#4 एक जनरल मैनेजर जो मैच नही करा सकती

W2

रॉ के स्टार्ट में जेसन जॉर्डन रिंग की तरफ ट्रिपल एच के खिलाफ एक्शन लेते हुए आए थे। द हंटर ने खुद मेंस सर्वाइवर सीरीज में फोर्स किया था और जेसन जॉर्डन के प्रोसेस में ही काट दिया था। उन्होंने जेसन के पिता को भी सर्वाइवर सीरीज के दौरान पैडिग्री दी थी। जब जेसन रिंग में पहुंचे तो उन्होंने रॉ जनरल मैनेजर से उनके और द गेम के बीच मैच कराने की मांग कर डाली। क्राउड ने इसके पक्ष में चिल्लाते हुए हां में जवाब दिया। इसके पहले कि कर्ट एंगल कुछ कह पाते स्टेफनी ने बीच में आते हुए कहा कि वो ये मैच कराने में असक्षम हैं।

#3 नो-लुक इंटरव्यू

W3

रॉ के बीचो-बीच चल रहे ब्रान स्ट्रोमैन के इंटरव्यू पर एकाग्र हो पाना काफी कठिन था क्योंकि इसके पीछे कुछ आश्चर्यजनक कारण थे और वो यह कि उन्होंने अपनी आंखे कभी नही खोली थी। उन्होंने सबसे पहले इसे किक ऑफ किया जब वो कैमरा के सामने आए और इस दौरान वो अंधे रूप से चार्ली करुसो पर गिरे नहीं। स्ट्रोमैन से पूछा गया कि जब जेसन जॉर्डन ने कहा कि वो आपसे नही डरते हैं तो इस पर आपका क्या रिस्पांस है तो स्ट्रोमैन ने कहा कि यही चीज तो कर्ट एंगल के पुत्र को सबसे अलग बनाती है। जितनी जल्दी शार्ट इंटरव्यू खत्म हुआ स्ट्रोमैन आंखे खोले बिना एरिया को लेकर काफी उत्सुक थे। यह साफ नही है कि उन्होंने अपनी आंखे कब खोली लेकिन जो स्टोरी चल रही है वो यह है कि ब्रान ने यह इंटरव्यू नींद में दिया था।

#2 इलियास के साथ माइकल कोल का आना

W4

शो के दौरान यह उन क्षणों में से था जो शानदार रहे थे लेकिन टाइमिंग इतनी अच्छी थी कि इसे हाइलाइट नही किया जा सकता। रात के अंत में कमर्शियल ब्रेक से लौटते समय एरीना पूरी तरह से डार्क हो गया और जोजो के आवाज ने इलियास को रिंग में परिचित कराया। इलियास उन लड़ाकों में से एक है जो कि अनाउंसर डेस्क पर तीन आवाजों में डीप डिवीजन करा देते हैं। कोरी ग्रेव्स गिटार बजाने वाले रैसलर से पूरी तरह खुश थे तो माइकल नैचुरली प्रो-इलियास हैं। इलियास उतने बैंटर नही करते जितना जेसन जॉर्डन करते हैं लेकिन फिर भी वो सबसे ज्यादा चैंट करने वालों में से एक हैं।

#1 फैटल 4वे डिस्क्वालीफिकेशन नहीं है!

W5

जैसा कि WWE खुद में एक यूनिवर्स है तो उनके पास अपने हिसाब से फिट हो रूल्स को लिखने या फिर संसोधित करने का अधिकार है। वहां एलेक्सा ब्लिस के रॉ टाइटल के लिए एक नंबर वन कंटेंडर होना चाहिए और इसके लिए बेली, मिकी जेम्स, साशा बैंक्स या फिर एलिसा फॉक्स को चुना जाना चाहिए। हालांकि इनमें से किसी लेडीज को विनर घोषित नही किया जा सका क्योंकि मैच के बीच में ही पेज ने अपनी वापसी कर ली। उन्होंने साथ ही अपने नए NXT के साथियों से परिचित भी कराया। उन्होंने कुछ देर बाद बैकस्टेज पर एलेक्सा ब्लिस के ऊपर भी हमला कर दिया था।

Edited by Staff Editor
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now