Create
Notifications

WWE Backlash 2017 के शो पर हुई 5 बड़ी गलतियां

Ankit Kumar
visit

WWE बैकलैश 2017 के शो का शानदार अंत हो चुका है। बैकलैश पर रैंडी ऑर्टन और जिंदर महल के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए हुए मैच में जिंदर महल ने सबको चौंकाते हुए WWE चैपियनशिप अपने नाम कर ली। जिंदर महल के इतने कम समय में टॉप पर आने की किसी को कोई उम्मीद नहीं थी। जिंदर ने न केवल चैंपियनशिप जीती, बल्कि ब्रांड पर टॉप लेवल पर आ गए हैं, इसके बाद फैंस को उनसे और बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। जिंदर महल के अलावा शो पर आश्चर्यजनक बातों के रुप में सैमी जैन का बैरिन कॉर्बिन का हराना और टायलर ब्रीज़ का वार्डरोब का चुनना जैसी कई चीजे हुई। स्मैकडाउन ब्रांड के इस शो पर कुछ गलतियां जरुर देखने को मिली, जिसे हम नज़रअंदाज नहीं कर सकते हैं। आपको बताते है कि WWE बैकलैश 2017 पर 5 बड़ी गलतियां


जेबीएल को ग्रैंड मदर की ड्रेस से मारना

टायलर ब्रीज़ की ड्रेस किसी महिला की ड्रेस से कम नहीं लग रही थी, इससे पहले इस साल की शुरुआत में उन्हें बेरी-बेला की ड्रेस से प्रेरित होकर "ब्रेजी बेला" के रुप में देखा गया था। टायलर के लिए वाकई बहुत अजीब समय था जाहिर तौर पर इसके बाद वह सबके लिए एक तरह से अजनबी के रुप में देखे जाएंगे। टैग-टीम चैंपियनशिप के दौरान द उसोज़ के खिलाफ मैच के दौरान टायलर ब्रीज़ ने एक अलग तरह का पहनावा पहना था, जिसमें उनकी ग्रेड़मॉ का कपड़ा भी शामिल था, मैच के दौरान टायलर ने अपनी ड्रेस को एक महिल की तरह की उतार के फेंक दी, जो सीधे अनाउंस टेबल पर बैठे जेबीएल के मुंह पर गिर गया।

साधरण अंत

WWE बैकलैश 2017 के शो पर एक और सबसे अच्छी चीजे के रुप में केविन ओवंस बनाम एजे स्टाइल्स का मैच था। दोनों सुपरस्टार के लिए यह एक हार्ड हिटिंग मैच था, इसमें कोई शक नहीं है कि इस शाम के बेहतरीन मैचों में से यह एक था, लेकिन अफसोस की बात कि इस मैच का जब अंत हुआ तो यह उस तरीके से समाप्त नहीं हुआ जिस तरह से होना चाहिए था। मैच के दौरान एजे स्टाइल्स ने केविन ओवंस के ऊपर टॉप अनाउंसर टेबल से एक मूव का प्रयोग किया, लेकिन एजे स्टाइल्स का यह मूव सफल नहीं हुआ, आप देख सकते हैं उनका पैर इस तरह फंस गया कि वह उसे निकाल नहीं पा रहे हैं। एजे स्टाइल्स पूरी तरह से स्थिर हो चुके थे। इसके बाद रेफरी उनकी मदद के लिए आए तो उन्हें पता चला कि उनका पैर फंस गया था।

क्या वह उसे मार देंगे?

रैंडी ऑर्टन ने हाल ही में अपने कैरक्टर को एक अलग तरह का रुप देने की कोशिश की, और कुछ दिन पहले हमने उनके बदले हुए अवतार को देखा। स्मैकडाउन पर WWE चैंपियशिप को बचाने के लिए अंतिम क्षणों के दौरान उनके चेहरे की अभिव्यक्ति को इतना प्रभावशाली हो गई थी, जैसे की यह एलेक्सा ब्लिस पर रही हो। बैकलैश पर WWE चैंपियनशिप मैच के दौरान रैंडी ऑर्टन का खतरनाक रुप देखने को मिला, वह सिंह ब्रदर्स को बुरी तरह से पीट रहे थे, और आखिर में उन्होंने उन्हें अनाउंस टेबल पर उनके सर और गर्दन को टारगेट किया, ऐसा लग रहा था, कि रैंडी उन्हें मार देंगे।

जिंदर की जीत

बैकलैश के आते-आते जिंदर महल के लिए बैंटिग में दिन बदल रहे थे, लेकिन फिर भी यह अंसभव लग रहा था, लेकिन एक पूर्व 3MB सदस्य ने भी को चौंकाते हुए दिग्गज रैंड़ी ऑर्टन के खिलाफ WWE चैंपिनयशिप जीत कर इतिहास रच दिया। यह वाकई बहुत चौंकाने वाला पल था, अगर आपको विश्वास न हो तो आप देख सकते हैं कि जिंदर के रैंडी ऑर्टन को पिन करने के बाद जैसी ही फाइनल रिंग बजी और जिंदर महल की जीत हुई, तो फैंस के चेहरे उतर गए, उनके चेहरे से साफ लग रहा था कि वह इससे खुश नहीं है। व्यक्तिगत तौर पर अगर कहें तो जिंदर महल को यह मौका मिलना चाहिए था, क्योंकि जिस तरह से वह ऑर्टन के खिलाफ दिख रहे थे वह काफी शानदार था, हालांकि इस मैच के दौरान जिंदर को एक साफ सुथरी जीत हासिल करनी चाहिए थी, उसमें सिंह ब्रदर्स का शामिल होना सही नहीं था।

कंधा ऊपर था !

जिंदर महल की जीत के बाद जेबीएल ने उत्साहपूर्वक घोषित किया कि सपने सच हो सकते हैं क्या जिंदर महल WWW चैंपियनशिप जीत सकते हैं, लेकिन मैच खत्म होने में एक विवाद सामने आ गया। आप साफ तौर पर देख सकते हैं कि जैसे ही रेफरी पिनफाल काउंट कर रहे थे उसके बाद दूसरे पिनफाल के बाद में और तीसरे पिनफाल से पहले जिंदर महल का बायां हाथ ऊपर था। इसके बाद जिंदर की जीत एक विवाद में फंस गई है, क्या WWE ने ऐसे रेफरी को इस मैच में शामिल किया था, जिनकी आंखो में ऐसा लग रहा था कि वह पहली जगह ऐसी जगह काम कर रहे है। हमें रैंडी ऑर्टन के लिए वाकई खेद है। लेखक: मिच निकेलसन, अनुवादक: अंकित कुमार

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now