WWE Raw, 6 नवंबर 2017: शो में हुई 5 बड़ी गलतियां

सर्वाइवर सीरीज़ अब ज़्यादा दूर नहीं है और उससे पहले इस हफ्ते रॉ पर भी काफी कुछ अच्छा हुआ है, जिसमें ना केवल मेन इवेंट में टाइटल्स ने हैंड्स चेंज किए हैं, बल्कि WWE यूके चैंपियन ने भी अपना डेब्यू किया है। इस शो में एक तरफ बहुत कुछ अच्छा था तो वहीं 3 घंटे के शो में कुछ गलतियां होना लाजमी था। खैर वो सब बाद कि बातें हैं, अभी तो हम नज़र डालते हैं शो में हुई गलतियों पर:

#5 बेली संभलकर

बेली जब एंट्री कर रही थी तब वो अपने ही एक ट्यूबड़ एलिमेंट से चोटिल हो जाती, मगर उन्होंने इस समस्या को समय रहते भांप लिया और हादसा होते होते रह गया। बेली ने इसके बाद नाया जैक्स और एलिसा फॉक्स के साथ हुए अपने मैच को तो जीत लिया लेकिन उसके बाद फॉक्स ने सिर्फ साशा को अपना टीम मेंबर चुना।

#4 नेविल पर तंज कसना

इस हफ्ते रॉ में जब एन्जो अमोरे बाहर आए तो ब्रिटिश ऑडियंस से कहने के लिए उनके पास बहुत कुछ था। उनकी बातचीत के दौरान उनके पास जो कहने के लिए था वो डेब्यू करने वाले रैसलर के बारे में नहीं बल्कि WWE के ही नेविल के बारे में था। जब एन्जो लगातार नेविल के बारे में बोल रहे थे तभी ऑडिएंस ने 'वी वांट नेविल' के चैंट्स लगाना शुरू कर दिए थे। इसके जवाब में एन्जो ने कहा कि उन्होंने उसे शहर से बाहर भेज दिया है। जब वो एक यंगस्टर से नीज पर बैठकर बात कर रहे थे तो उन्होंने फिर नेविल का ये कह कर मज़ाक उड़ाया की वो उनकी ही साइज का है।

#3 एंगल की नई एंट्रेंस

कर्ट एंगल ने एक तरफ जहां एन्जो अमोरे के सैगमेंट को इंटरप्ट किया वहीं उस सारे सैगमेंट के बिग रिवील का मज़ा किरकिरा हो गया। असल में हुआ ये कि कर्ट वहां पर ये अनाउंस करने आए थे कि अब पीट डन एक सरप्राइज एंट्री हैं, मगर वहां उनकी टोन बजने की बजाय डन की टोन बज गई जिसकी वजह से वो बिग रिवील नहीं हो सका। आलम ये था कि डन की टोन बजते ही एरीना और खुद कोरी ग्रेव्स जैसे कमेंटेटर भी एक्साइटेड थे मगर कर्ट के बाहर आते ही उन्होंने सवाल किया था कि ये तो डन नहीं कर्ट हैं, और वह बाद में कर्ट ने उन्हें रिवील किया जिनका नाम कर्ट के ऊपर एकदम स्पष्ट रूप से दिख रहा था।

#2 न्यू डे की म्यूज़िक किसने बजाई

न्यू डे ने रॉ के मेन इवेंट पर शील्ड की तरह ही कुछ इस कदर एंट्री करी कि उन्हें टैग टीम चैंपियनशिप्स खोनी पड गई। यहां सबसे बड़ा सवाल कोरी ग्रेव्स ने पूछा कि आखिरकार इतनी सिक्योरिटी का क्या हुआ? माइकल कोल शॉक में थे और उन्होंने ये आशंका जताई कि हो सकता है पूरा स्मैकडाउन लॉकर रूम भी एरीना में हो, और क्यों ना इसकी शुरुआत की जाए उस एरिया से जहां पर, और जो एम्प्लोयी सब के एंट्रेंस टोन्स बजाता है। आखिरकार हमारे पास उनकी एंट्रेंस टोन कैसे आ गई, और उनके पास वर्किंग माइक भी थे। कहीं कोई बैकस्टेज एम्प्लोयी उनकी मदद तो नहीं कर रहा है।

#1 फ्लैट फिनिश

इस मैच को शुरू हुए 4 मिनट से ऊपर हो चुके थे जब बिग ई की आवाज़ सुनाई दी और उसके बाद इस डिस्ट्रैक्शन के बीच में शेमस ने सैथ रॉलिन्स को एक ब्रोग किक दे दी ताकि वो दोबारा से टैग टीम चैंपियंस बन सकें। इसमें सिज़ारो ने आखिर में डीन का हाथ पकड़ लिया ताकि वो कोई इन्ट्रप्शन ना कर सके और वो ये मैच जीत पाए। न्यू डे के इस दखल की वजह से जो मैच धमाल हो सकता था वो एक लेम फिनिश वाला बनकर रह गया। यहां देखने वाली बात ये है कि इस दखल की वजह से सर्वाइवर सीरीज़ वाला मैच चेंज हो गया , लेकिन हम ये उम्मीद करते हैं कि उसका अंत इस मैच जैसा नहीं होगा।

लेखक: मिच निकेलसन अनुवादक: अमित शुक्ला