Create
Notifications

WWE SmackDown लाइव, 16 मई 2017: शो पर हुई 5 गलतियां

सुर्यकांत त्रिपाठी
visit

जब से WWE के ब्रैंड के बीच विभाजन हुआ है, स्मैकडाउन लाइव कई रैसलर्स को कई मौके देने में लगी हुई है। जिसका उदहारण है जिंदर महल, टाइलर ब्रीज़ और फैन्डैंगो। लेकिन इस समय रविवार को होने वाले बैकलैश पर हर रैसलर को ख़िताबी मैच लड़ने का मौका नहीं मिल रहा है। कई अभी भी अपने मौकों के इंतज़ार में बैठे हैं, जैसे लाना, रूसेव और द कॉलोन्स। इस हफ्ते के स्मैकडाउन लाइव के साप्ताहिक शो पर हमे कई गलतियां मिली और इस आर्टिकल में हम उन्ही गलतियों का जिक्र करने जा रहे हैं। ये रहे इस हफ्ते के स्मैकडाउन लाइव पर हुई 5 गलतियां।

जल्दी का मतलब?

IMG_20170518_083154

क्या आपको एमा का करैक्टर ट्रांसफॉर्मेशन याद है ? आपको याद ही होगा। मंडे नाईट रॉ पर ये वीडियो कई बार दिखाया गया था, इसे कोई कैसे भूल सकता है? मुझे लगा था एममिलीं शो पर कभी नहीं आएंगी और जब वो आई तब तक शो का असर जा चुका था। 11 अप्रैल को हुए स्मैकडाउन लाइव के हुए एपिसोड में लाना को एक पैकेज मिला जिसमें लिखा था 'कमिंग सून'। कल के शो के बाद पता चला कि ये छह महीने बाद होगा। रुसेव के बिना उनकी पार्टनर बिना किसी काम के हो गयी है। देखते हैं एमा कब तक आती हैं।

फैशन फाइल्स

IMG_20170518_084155

ब्रीजांगो को स्मैकडाउन लाइव के टैग टीम डिवीज़न से शायद ही कुछ फायदा हुआ हो, लेकिन ये बहुत अच्छा रहा है। टाइलर और फैन्डैंगो दोनों अजीब किरदार निभा रहे हैं, लेकिन वो मजेदार है। दोनों के फैशन फाइल्स पर ध्यान दिया गया, लेकिन सबसे ज्यादा ध्यान उसोज़ के मर्चनडाइज़ पर था। जब उन्होंने त शर्ट को उठाया हम समझ गए कि उन्होंने 'ईश' शब्द को इसके पहले कभी सुना नहीं था। उन्होंने जोर जोर से पढ़ने की कोशिश की। बैकलैश पर उन्होंने जीतने का हौसला बना लिया और फिर प्रोमो के अंत मे इसका जिक्र किया। फैन्डैंगो ने कहा कि इस रविवार को टैग टीम ख़िताब हमारे हाथों में होगी और टाइलर ने इसपर टिप्पणी करते हुए कहा, "हम उसे पहनकर घूमेंगे।" ये बाद दिलचस्प था।

वापस मिली हार

IMG_20170518_084315

द शाइनिंग स्टार्स के नाम से लोकप्रिय, द कॉलोन्स स्मैकडाउन लाइव पर दिखें और इसपर हमे थोड़ी हैरानी हुई। दोनों अपने ट्रेवल एजेंट गिम्मिक में थे, कपड़े अच्छे पहने थे और अपना असली नाम इस्तेमाल करने लगे। इसके अलावा इस सेगमेंट में अमेरिकन अल्फा भी दिखी। ऐसा लगा उनकी अहमियत टैग टीम से थोड़ी ज्यादा है। लेकिन इस हफ्ते के स्मैकडाउन लाइव शो को देखकर हम कह सकते हैं कि उनके लिए यहां पर कुछ भी गंभीर विचार नहीं किया जा रहा। द फैशन पुलिस को बैकलैश की रात पर ख़िताब जीतने का मौका है और इसलिए पे पर व्यू के पहले जीत का एक मतलब बना। प्रिमो और एपिको कि केवल हार नहीं हुई, उन्होंने एक जॉबर का काम किया। ऐसा तब किया जाता है जब कोई रैसलर या टीम लम्बे ब्रेक के बाद आती है। ब्रेक के बाद जब शो वापस शुरू हुआ तब तक उनका आधा मैच हो चुका था। नंबर एक कंटेंडर्स वाली टीम को इस तरह का मौका मिलना दुःखद था।

रूसेव ने वादा किया था

IMG_20170518_084402

अभी हमने लाना के "कमिंग सून" सेगमेंट का जिक्र किया। लेकिन इसके अलावा उनके पति के साथ भी कुछ ऐसा ही व्यहार किया जा रहा है। रुसेव काफी समय से कह रहे हैं कि उन्हें स्मैकडाउन लाइव पर ख़िताब जीतने का मौका मिलना चाहिए। इसलिए पिछले हफ्ते उन्होंने एक वीडियो रिकॉर्ड किया जिसमें उन्होंने कहा कि वो अगले हफ्ते ये जानने शो पर आएंगे। शो पर ये सेगमेंट होना चाहिए था, लेकिन नहीं हुआ।

...dive साइन

IMG_20170518_084504

अगर रात के सबसे अच्छे साइन के लिए कोई पुरुस्कार होता तो जीत इस आदमी की होती। अगर कोई दर्शक ऑनलाइन स्मैकडाउन लाइव के रात का विश्लेषण कर रहा होगा, उसे पता चलेगा कि उस रात रैंडी ऑर्टन के साथ कितना ड्रामा हुआ। रैंडी ऑर्टन द्वारा किया गया बदनाम रीट्वीट जिसमें उन्होंने एक इमेज के साथ लिखा "Rip Roger" उसपर दर्शकों ने प्रतिक्रिया देते हुए एक नया कैचफ्रेज तैयार किया है:“...dive”। दर्शक ऑर्टन के इस नए कैचफ्रेज को कैमरे के सामने लेकर आ गए। उनमें इतना धैर्य था कि वो पूरे शो के दौरान रैंडी के मेन इवेंट तक इसे पकड़ कर बैठे रहे। फिर मैच के समय तब रैंडी ऑर्टन और बैरन कॉर्बिन रिंग में घोम रहे थे, तब ऑर्टन द्वारा किया गया ट्वीट बैकड्राप में दिखा। लेखक: मिच निकेलसन, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now