Create

5 मुकाबले जो Wrestlemania 34 का मेन इवेंट हो सकते हैं

तनिष्क सिंह तोमर

विंस मैकमैहन के यह कहने के बावजूद कि रैसलिंग शोज में एक से अधिक मेन इवेंट हो सकते हैं, आधिकारिक तौर पर एक स्पॉट पर पहुंचने के लिए केवल एक ही जगह उपलब्ध होती है। ज्यादातर प्रशंसक यह मानते हैं कि जो मैच अंत में होता है वह वास्तविक मेन इवेंट मैच होता है, इस वजह से रैसलिंग प्रमोटर्स को यह बहुत सावधानी से सोचना चाहिए कि इस स्थिति में वे कौन से मैच को डालें। अगर लोगों के आनंद के लिए किसी शो को मेन इवेंट बनाना महत्वपूर्ण है तो एक रैसलर के लिए WWE रैसलमेनिया मेन इवेंट का सबसे खास प्लेटफार्म है। इतिहास कभी भी आप से इस पल को नहीं छीन सकता और अगर गलत फैसला लिया गया तो फैन्स भी इसे भूलने में असफल होंगे। आइए बात करते हैं 5 ऐसे मुकाबलों की जो रैसलमेनिया 34 में क्लोजर हो सकते हैं।

#1 शिंस्के नाकामुरा बनाम एजे स्टाइल्स - WWE चैंपियनशिप

रैसलिंग फैन्स रैसलमेनिया 34 में शिंस्के नाकामुरा बनाम एजे स्टाइल्स के बीच मैच देखने चाहते हैं। हालांकि इनके बीच मैच होने की सम्भावना बहुत ही कम है। इनके बीच मैच के पहला मुख्य वजह होता है तो यह मुकाबला WWE चैंपियनशिप के लिए होगा। पिछले कुछ सालों में चैंपियनशिप के लिए काफी कम मुकाबले हुए हैं लेकिन इसके बाद भी रैसलमेनिया में होने वाला यह मुकाबला कंपनी का एतिहासिक टाइटल बना हुआ है। विन्स क्राउड इन्वोल्वमेंट चाहते हैं और कोई भी आयोजक यह नहीं चाहेगा कि उसका फाइनल मैच रोमांचक न हो। विन्स फैन्स को खुश देखना चाहते हैं और इन दोनों के बीच मैच कराकर वे ऐसा कर सकते हैं।

#2 एलेक्सा ब्लिस बनाम असुका (नाया जैक्स) - रॉ विमेंस चैंपियनशिप

रॉ एलिमिनेशन चेम्बर पीपीवी में जब से असुका का मुकाबला नाया जैक्स से होने की घोषणा हुई है तब से रैसलमेनिया में द इम्प्रेस ऑफ टूमारो और एलेक्सा के बीच मैच होने की सम्भावना बढ़ सकती है। पिछले कुछ सालों में हमने विमेंस डिवीज़न में हैल इन ए सेल मैच, रॉयल रम्बल मैच को शामिल किया गया है और इसे देखते हुए क्या इस साल हमें विमेंस डिवीज़न में रैसलमेनिया मैच देखने को मिलेगा ? इस वक्त विमेंस डिवीज़न में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है, क्या विन्स इतने महत्वपूर्ण पल में ऐसा करेंगे। अगर ऐसा होता है तो मेन रोस्टर पर असुका का मैच देखने को जरुर मिलेगा। इस वक्त की उनकी स्टोरीलाइन को देखकर उनकी सभी मैच सच लग रहे हैं। रैसलमेनिया में उनकी जीत का सिलसिला को एलेक्सा तोड़ सकती हैं। कुछ भी असम्भव नहीं है लेकिन इसके लिए विमेंस को अभी कुछ और साल इंतज़ार करना होगा।

#3 रोंडा राउजी और कर्ट एंगल बनाम स्टेफ़नी मैकमैहन और ट्रिपल एच

रोंडा राउजी भले ही अभी तक किसी मैच में शामिल न हों लेकिन फिर भी वह इस वक्त कम्पनी में चर्चा का विषय हैं। कई महीनों बाद अब यह साफ़ हो चुका है कि यह पूर्व UFC मेगास्टार कम्पनी के साथ अग्रीमेंट कर चुकी हैं। इसे देखते हुए अब ऐसा प्रतीत होता है कि रैसलमेनिया मैच में शामिल होंगी। 2018 रोंडा के लिए अच्छा हो सकता है। खबरें तो यह भी आ रहीं हैं कि रोंडा कर्ट एंगल, स्टेफ़नी मैकमोहन और ट्रिपल एच के साथ एक मिक्स्ड टैग टीम मैच में शामिल हो सकती हैं। इस मैच से कम्पनी को फायदा हो सकता है लेकिन फैन्स को एक नई रैसलर को इतने बड़े मैच में शामिल करने का फैसला उतना पसंद नहीं आएगा। यह मैच किसी गिमिक और शोपीस से ज्यादा नहीं लगता और इस वजह से इस मैच को रैसलमेनिया में होने की उम्मीद कम है।

#4 जॉन सीना बनाम द अंडरटेकर

जॉन सीना बनाम द अंडरटेकर मैच की घोषणा अभी तक नहीं की गई है लेकिन इंटरनेट पर इस मैच को लेकर काफी चर्चाएं चल रहीं हैं। पिछले साल रोमन रेन्स के खिलाफ टेकर अपना अंतिम मैच लड़ चुके हैं लेकिन अभी तक उनके रिटायरमेंट को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। अगर डेडमैन अपना आखिरी मैच में सीना से लडते हैं तो इसके दौर का अंत हो जाएगा। सीना और टेकर के बीच मेनिया 34 में होने वाला मैच से हमें पता चलता है कि नई पीढ़ी ने रैसलिंग वर्ल्ड में अपना बर्चस्व बना लिया है।

#5 ब्रॉक लैसनर बनाम रोमन रेंस - यूनिवर्सल चैम्पियनशिप

रैसलमेनिया 34 में ब्रॉक लैसनर बनाम रोमन रेन्स का मुकाबला को सबसे बुरा सीक्रेट बनाकर रखा गया है। फैन्स को पता है कि विन्स इसे किस तरफ ले जा रहे हैं। रैसलमेनिया 34 में इसके क्लोजिंग मैच होने के बहुत ज्यादा सम्भावना है। WWE के सबसे महत्वपूर्ण चैंपियनशिप बेल्ट मुकाबलों में से एक होगा। जिन लोगों को यह लगता था कि रोमन किसी अच्छे मैच में शामिल नहीं हो सकते उन्हें वह इस साल गलत साबित करेंगे। लैसनर पिछले साल एक शानदार मैच में शामिल थे जब वह गोल्डबर्ग को हराकर यूनिवर्सल चैंपियन बने थे। लेखक: डैनिएल क्रैम्प, अनुवादक: तनिष्क

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...