Create
Notifications

5 रैसलर्स जिनका करियर रैंडी ऑर्टन की वजह से खराब हो गया

तनिष्क सिंह तोमर

रैंडी ऑर्टन "काऊबॉय " बॉब ऑर्टन के बेटे हैं । WWE के इतिहास में केवल 24 साल की उम्र में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने वाले वह सबसे युवा रैसलर बने। रैंडी अभी 37 साल के हैं और वे अभी भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। इनकी वजह से कई ऐसे रैसलर्स हैं जिनका करियर ख़राब हो गया। आइए बात करते हैं ऐसे ही 5 रैसलर्स की जिनका करियर रैंडी ऑर्टन की वजह से खराब हो गया ।

# 5 मनु

क्या मनु आपको याद हैं? वे आपको याद नहीं होंगे। इसके पीछे सबसे बड़ी वजह ऑर्टन हैं। कुछ समय पहले तक ऑर्टन, कोडी रोड्स और टेड डीबियासी जूनियर द लेगेसी ग्रुप का हिस्सा थे। मनु भी इस ग्रुप का हिस्सा थे। एक शूट के दौरान ऑर्टन ने मनु की शिकायत कर दी और वे इसके बाद कम्पनी से बाहर हो गए।

#4 ब्रे वायट

हालांकि ऐसा कयास लगाते हैं लेकिन एक चीज़ तो साफ़ है कि WWE चैंपियनशिप के लिए रैंडी ऑर्टन के साथ फिउड में शामिल होने बाद ब्रे वायट का करियर समाप्त हो गया। रैसलमेनिया 33 में ऑर्टन और वायट के बीच मैच हुआ जिसको गूफी इमेज ऑफ बग्स एंड स्टफ के लिए याद रखते हैं। इनके बीच हाउस ऑफ हॉरर में मैच हुआ जो WWE के इतिहास के सबसे खराब मैचों में से एक है। इस मैच से दोनों को काफी नुकसान हुआ। वायट वापसी कर सकते हैं, लेकिन फिलहाल ऐसा होता नहीं दिख रहा है।

#3 कोफी किंग्स्टन

किंग्स्टन के करियर से पता चलता है कि ऑर्टन से किबोश मिलने का मतलब अपने करियर को पूरी तरह से खत्म करना नहीं है। 2009 में जब किंग्स्टन एक जमैकन गिमिक के साथ एक सिंगल रैसलर भी थे तो जिस तरह उन्होंने मैच लेजेंड किलर के खिलाफ मैच समाप्त किया वो ऑर्टन को पसंद नहीं आया। किंग्स्टन को एक टीवी शो के दौरान ऑर्टन को 'बेवकूफ तुम सुन सकते हो' कहते सुना गया और इसके बाद वे कंपनी छोड़कर न्यू डे में शामिल हो गए।

#2 मिस्टर कैनेडी

एक वक्त था जब मिस्टर कैनेडी को WWE में उभरते हुए सितारे के रूप में देखा जाता था। उन्होंने इस दौरान मनी इन द बैंक ब्रीफकेस भी जीता। लेकिन वे इसके बाद चोटिल हो गए और उन्हें यह ब्रीफकेस ऐज के लिए छोड़ना पड़ा। चीज़ें तब और खराब हो गयीं जब उन्होंने ऑर्टन को बैकड्राप दे दिया। ऑर्टन ने इसको लेकर विन्स मैकमैहन से शिकायत कर दी और वे कंपनी से बाहर हो गए।

#1 रैंडी ऑर्टन

ऑर्टन का करियर तो काफी शानदार रहा। यह समझना काफी कठिन है कि वे अपनी ही राह में कैसे बाधा बन गए। वे एक बार अनप्रोफेशनल कन्डक्ट की वजह से 60 दिनों तक ससपेंड हो गए। इसी साल के अंत में WWE वेलनेस प्रोग्राम के खिलाफ जाने की वजह से उन्हे एक बार फिर उन्हें सस्पेंशन झेलना पड़ा। कुछ साल बाद एक फिर उन्हें दूसरी बार रुल तोड़ने की वजह से 60 दिन का निलंबन झेलना पड़ा। ऐसा अगर फिर होता है तो वे कंपनी से बाहर हो सकते हैं। लेखक: रेसलिंग हब, अनुवादक: तनिष्क

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...