5 आइकॉनिक मूवी कैरेक्टर जो WWE में दमदार रैसलर बन सकते हैं

Enter caption

WWE में कई ऐसे रैसलर हैं जिन्होनें रिंग में अपनी एक अलग पहचान बनाई है और जबरदस्त नाम कमाया है लेकिन इसके बाद भी वो सिल्वर स्क्रीन में अपनी किस्मत देखने के लिए हॉलीवुड में भी हाथ आजमा रहे हैं। इसे पढने के बाद दिमाग में सबसे पहले नाम द रॉक का आता है जिन्होनें फ़ास्ट एंड फ्यूरियस, जुमांजी काम किया है और काफी नाम कमाया है इनके अलावा बतिस्ता ने गार्जियन्स ऑफ़ गैलेक्सी जैसे बड़ी बड़ी फिल्मों में काम किया है और ड्रेक्स डिस्ट्रॉयर के रूप में काफी फेमस हो गए हैं।

अच्छा इसके उलट, जरा सोचिये कैसा होता यदि मूवीज के बड़े बड़े आइकोनिक करैक्टर जैसे मार्वल के विलेन या फिर कोई और करैक्टर WWE में चैंपियनशिप के लिए अपना दावा पेश करते। हाँ, ये मजेदार हो सकता है और रियलिटी यही है कि ऐसा वास्ताव् में संभव है। आप किसी भी आइकोनिक करैक्टर को WWE के फ्रेम में रखकर उसे रिंग में लड़ते हुए देख सकते हैं। लेकिन इसकी कुछ मेथड हैं जो की प्रशंसनीय भी हैं।

आइये देखते हैं यदि किसी मूवी के कौन से करैक्टर रिंग में अपना दावा पेश कर सकते हैं-


#5 रैंडी 'द रैम' रॉबिंसन (द रैसलर)

Enter caption

चलिए एक काल्पनिक रैसलर के साथ ही इस लिस्ट की शुरुआत करते हैं। रैंडी "द रैम" रॉबिंसन एक ऐसा किरदार है जिसे मिकी रोर्के ने "द रैसलर" नामक फिल्म में निभाया था। ये फिल्म का मुख्य किरदार था। इस फिल्म में रैंडी एक ऐसा रैसलर है, जो पुराने जमाने में रैसलिंग लैजेंड था लेकिन अब वह अपने गिरते स्वास्थ्य से जूझ रहा है और अपने पुराने दौर की प्रसिद्धि को वापस पाने की कोशिश कर रहा है।

इस फिल्म में मिकी ने अपने किरदार को बखूबी निभाया है और एक रैसलर के रोल में वो बेहतरीन लगे हैं। यदि देखा जाए तो ये एक ऐसा कैरेक्टर है जो WWE में अपना शॉट हासिल कर सकता है।

Get WWE News in Hindi Here

#4 बेन (द डार्क नाईट राइजेज़)

Enter caption

क्रिस्टोफर नोलन की बेहतरीन मूवीज में से एक 'द डार्क नाईट राइजेज़' में एक विलेन "बेन" का कैरेक्टर जिसे टॉम हार्डी द्वारा बेहतरीन तरीके से निभाया गया था, एक काफी फेमस विलन है। बेन को फिल्म में एक मसल-रेफ्लेक्सिंग जानवर की तरह फिल्म में दिखाया गया है।

हालांकि बेन की बेकस्टोरी काफी दर्दभरी बताई गई है, जिसमें वह अपनी जवानी का अधिकांश समय जेल में बिताता है और वहीं बेन बहुत ज्यादा फिजिकली और मेंटली ट्रेनिंग लेता है ताकि वह जब जेल से बाहर निकले तब वह किसी भी चीज़ पर अपना दावा पेश कर सके जिसे वह चाहता है।

यदि आप बेन को WWE के फ्रेम में देखें तो उसे कंपनी में एक नए गुट के लीडर की तरह पेश किया जा सकता है, जिसमें उसके कुछ साथी भी शामिल हैं। बेन, WWE में अथॉरिटी के खिलाफ काम करता है और एक 'अलोन वॉरियर' की तरह कंपनी में फेमस हो जाता है।

#3 बीट्रिक्स किडो 'द ब्राइड' (किल बिल)

Enter caption

इस मूवी की कहानी कुछ ऐसी है कि एक प्रसिद्ध मार्शल आर्ट्स ट्रेनर के द्वारा ट्रेनिंग लेकर अपना बदला लेने और न्याय पाने की कोशिश कर रही द ब्राइड, जिसे कोड नाम 'ब्लैक माम्बा' के नाम से भी जाना जाता है, की कहानी भी काफी बेहतरीन है। इस कहानी में बीट्रिक्स और उसके पति को शादी में गोली मार दी जाती है जिससे उसके पति की मौत हो जाती है और 'ब्राइड' कोमा में चली जाती है। कोमा से जागने के बाद वह उन सभी लोगों से बदला लेने की ठानती है और मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग लेने के बाद निकल पड़ती है न्याय पाने के लिए।

यदि ब्राइड को WWE में फ्रेम कर देखा जाए तो उन्हें WWE अब तक की सबसे बेडेस्ट विमेन की तरह दिखा सकता है, जो की पूरी विमेंस टीम की लीडर है और अपने मार्शल आर्ट्स की टेक्निक रिंग में प्रदर्शित करती है।

#2 द रेप्लिकेन्ट (ब्लेड रनर)

Enter caption

आप इसे एक ओड चॉइस कह सकते हैं लेकिन ये आप सिर्फ तभी कहेंगे जब आपने इस मूवी को देखा नहीं होगा या देखा भी होगा तो इस फ़िल्म को एन्जॉय नहीं किया होगा।

ब्लेड रनर एक बेहतरीन साइंटिफिक फिक्शन फ़िल्म है जो कि बहुत पॉपुलर मूवी है। इस मूवी में रॉय बेट्टी एक ऐसा किरदार है जिसे खुद के मर जाने कर डर सताता है और वह मरने से बचने के लिए नए-नए उपायों की तलाश करता रहता है और अपनी सुपर ह्यूमन पावर से दुनिया पर कहर बरपाता है।

रेप्लिकेन्ट की क्षमता, स्पीड और केयरिंग एटिट्यूड WWE में फेस या हील किसी भी तरीके से दर्शायी जा सकती है। अब आप ये सोचेंगे कि एक एंड्राइड को WWE में कैसे पेश किया जा सकता है तो आपको बता दें कि जॉन सीना को भी एक बार गिमिक कैरेक्टर की तरह पेश किया गया था जिसमे उन्हें 50 पर्सेंट मशीन और 50 पर्सेंट इंसान बताया गया था।

#1 द मैन विद नो नेम

Enter caption

यदि आप क्लिंट ईस्टवुड से परिचित हैं तो आप इस आइकोनिक कैरेक्टर के पीछे के रहस्य को आसानी से समझ सकते हैं। कंपनी इससे पहले भी अंडरटेकर को उनके वेस्टर्न लुक के साथ उनकी पसंद के अनुसार 'द मैन विद नो नेम' की तरह प्रस्तुत कर चुकी है और कुछ इसी तरह उन्होंने इलायस के साथ भी किया है। ये कहा जा सकता है कि अंडरटेकर ने इस गिमिक को इतनी बेहतरीन तरीके से अंजाम दिया है कि अब इसे उनके अलावा किसी और के साथ इसे दिखाना कंपनी के लिए थोड़ा मुश्किल हो गया है।

इन सब के अलावा और भी कई ऐसे आइकोनिक कैरेक्टर हो सकते हैं, जिन्हें आप अपने अनुसार फ्रेम कर WWE की रिंग में देख सकते हैं।

आप हमें नीचे कमेंट कर जरूर बताएं कि आप किस करैक्टर को WWE रिंग में देखना पसंद करेंगे और उनकी विशेषता क्या होगी?

Quick Links

App download animated image Get the free App now