Create

WWE के सुपरस्टार्स और उनके खास दोस्त

f3605-1506781604-800

अपने पसंदीदा WWE सुपरस्टार्स को रिंग में देखते हुए हम अक्सर यह भूल जाते हैं कि रिंग की चमकदार लाइटों के बाहर इन लोगों की भी हमारे जैसी ही एक साधारण जिंदगी होती है। उनके पास भी एक प्यारा परिवार होता है, बच्चे होते हैं और दोस्त भी। इनमें से भी ज्यादातर सुपरस्टार्स के बैस्ट फ्रैंड उनके ही बिज़नेस के होते हैं क्योंकि उन लोगों में दोस्ती काफी आसान हो जाती है जिन्होंने एक जैसा ही संघर्ष अपने जीवन को आगे बढ़ाने में किया हो। वास्तव में, आज WWE के रोस्टर पर मौजूद कई सुपरस्टार्स के बैस्ट फ्रैंड उनके सहकर्मी भी हैं। आज हम यहां इसी दोस्ती को सेलिब्रेट करने जा रहे हैं। आज के समय के 5 WWE सुपरस्टार्स और उनके बैस्ट फ्रेैंड्स के बारे में जानते हैं।

# 5 नाया जैक्स और एलेक्सा ब्लिस

नाया जैक्स और WWE रॉ की विमेंस चैंपियन एलेक्सा ब्लिस की ऑन स्क्रीन दोस्ती / दुश्मनी कहने के लिए थोड़ी अजीब लग सकती है। दोनों बहुत अच्छे दोस्त थे और अब भी एक दोस्त की तरह ही व्यवहार करने की कोशिश करते दिखाई देते हैं, यहां तक कि ऑन स्क्रीन, नाया, एलेक्सा को मारने की भी कोशिश करती दिखाई देती हैं जबकि दूसरी ओर एलेक्सा अपनी इस सबसे अच्छी दोस्त को समझाने की कोशिश करती रहती हैं। यह सब बेहद अजीब सा नजर आता है। लेकिन रिंग के बाहर यह एक कभी न टूटने वाली जोड़ी है। उनकी सोशल मीडिया एक्टिविटी इस बात का साफ़ इशारा करती है कि एक दूसरे के साथ वो बेहतरीन काम करते हैं।

# 4 द फोर हॉर्सविमेन

92edc-1506782493-800

प्रोफेशनल रैसलिंग में द फोर हॉर्सविमेन संयुक्त रूप से शार्लेट फ्लेयर, साशा बैंक्स, बैकी लिंच और बेली को कहा जाता है। NXT के समय से ही द फोर हॉर्सविमेन आपस में बहुत अच्छी दोस्त रही हैं। कई मौकों और विमेंस गोल्ड के लिए आपस में लड़ने के बावजूद स्क्वायर्ड सर्किल के बाहर कई मौकों पर द फोर हॉर्सविमेन ने एक दूसरे के लिए अपना प्यार और इज्जत दिखाई है। हालांकि शार्लेट फ्लेयर ने अपने हालिया इंटरव्यू में साशा बैंक्स के साथ अपनी रियल लाइफ दुश्मनी की बात कबूल की है और अभी तक के घटनाक्रम को देखते हुए दोनों के बीच कड़वाहट कम नहीं हुई है।

# 3 एंजो और कैस

0da9b-1506782421

एंजो और कैस के बीच ऑन स्क्रीन दोस्ती अब शायद भले ही खत्म हो गयी है लेकिन यह ऑन स्क्रीन दोस्ती, उनकी रियल लाइफ दोस्ती की एक झलक मात्र थी। आख़िरकार एंजो और बिग कैस एक दूसरे के तब से दोस्त हैं जब वे टीनएजर्स थे। ये दोनों पिकअप बास्केटबॉल के एक खेल के दौरान मिले थे और वक़्त के साथ इनकी दोस्ती गहराती चली गयी। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि एक फैंस के नाते आपकी इन दोनों के बारे में क्या राय है लेकिन आपको दशकों पुरानी इस दोस्ती की कद्र तो करनी ही चाहिए।

# 2 फिन बैलर और कार्ल एंडरसन

16372-1506782326-800

यह शायद एक कैजुअल फैंस के लिए आश्चर्य की बात होगी लेकिन इस दुनिया में कार्ल एंडरसन के बैस्ट दोस्त ल्यूक गैलोज या एजे स्टाइल्स नहीं बल्कि फिन बैलर हैं। एंडरसन और बैलर एक दूसरे को साल 2000 में जापान में मिले और उसके बाद दोनों में जल्द ही ऐसा बांड बन गया जो वक़्त के साथ और भी मजबूत होता चला गया। जिस समय फिन बैलर ने न्यू जापान प्रो रैसलिंग में कदम रखा था, उस समय एंडरसन बुलेट क्लब के वास्तविक सदस्य थे। स्क्वार्यड सर्किल के बाहर जब भी ये दोनों आपस में मिलते हैं। आप इन दोनों के बीच के प्यार और सम्मान को आसानी से देख सकते हैं।

# 1 केविन ओवन्स और सैमी जेन

youtube-cover

केविन ओवन्स और सैमी जेन के बीच कितना गहरा रिश्ता है, इसे शब्दों में नहीं बयां किया जा सकता। यह दोनों पिछले 15 से भी अधिक सालों से एक दूसरे के बैस्ट फ्रैंड हैं। इन दोनों ने एक युवा अनुभवहीन रैसलर से टॉप WWE सुपरस्टार बनने का सफर लगभग एक साथ ही तय किया है। केवल ऊपर दिए गए वीडियो को देख लीजिये, इसके आगे कुछ भी कहने की जरूरत नहीं है। लेखक - आकाश सिलंकी, अनुवादक - दीप श्रीवास्तव

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment