Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें कंपनी से लगभग निकाल दिया गया था

Ishaan Sharma

हमने WWE में काफी सारी स्टोरीलाइन्स देखी हैं जिसमे एक मैच में स्टिपुलेशन डालकर सुपरस्टार को लगभग कंपनी से निकाल दिया जाता है। कुछ समय पहले हमें क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी में ऐसा ही देखने को मिला था जब केविन और सैमी का करियर लगभग खत्म हो चुका था। हालांकि, क्या आप जानते हैं, असलियत में भी WWE के कई ऐसे किस्से हुए हैं जब सुपरस्टार को लगभग कंपनी से रिलीज कर दिया गया था। आइए जानें ऐसे ही 5 सुपरस्टार्स के बारे में जिनको कंपनी ने असलियत में लगभग रिलीज कर दिया था।

#5 जैक राइडर

जैक राइडर के दिन कंपनी में काफी उतार-चढ़ाव भरे रहे। अपने 10 साल के करियर में इन्होंने अब तक यूनाइटेड स्टेट्स, इंटरकॉन्टिनेंटल और टैग टीम टाइटल जीते हैं। लेकिन इनके करियर में एक समय ऐसा भी था जब इनका काफी बुरा समय चल रहा था और यह कई महीनों तक टीवी पर दिखाई भी नहीं दिए थे। स्मैकडाउन लाइव फॉलआउट के एक वीडियो में जनवरी 2018 को इन्होंने यह खुलासा भी किया कि वह एक समय कंपनी से निकाल दिए जाने वाले थे। राइडर ने कहा कि "मुझे फोन उठाने से डर लग रहा था क्योंकि मुझे लगा कि मैं कंपनी से निकाल दिया जाऊंगा। लेकिन मैं अभी भी यहीं हूं, मुझे नहीं पता मैंने हार क्यों नहीं मानी। मैंने क्यों जॉब नही छोड़ी, मैं बस अपने आप को बेहतर बनाने की कोशिश करता हूं।'

#4 बैरन कॉर्बिन

यह 2016 के ब्रांड स्प्लिट के बाद सबसे चौंकाने वाले पलों में से था जब बैरन कॉर्बिन ने अगस्त 2017 को स्मैकडाउन के एपिसोड में अपना मनी इन द बैंक कैश इन किया लेकिन वो चैंपियन बनने में नाकामयाब रहे। एक समय ऐसा लग रहा था कि बैरन WWE चैंपियनशिप बेल्ट को जीत जाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ और अफवाहों के अनुसार बैरन के मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट का अंत इस तरह इसलिए हुआ क्योंकि WWE इनके सोशल मीडिया यूज करने के तरीके से नाखुश थी। रैसलिंग ऑब्ज़र्वर के डेव मेलट्ज़र के अनुसार, कॉर्बिन "कंपनी से निकाल दिए गए होते" अगर विंस मैकमैहन उनके फैन नहीं होते। बाद में डेव ने यह भी कहा कि बैरन के मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट के फेल होने का कारण WWE मेडिकल डायरेक्टर डॉक्टर जोसेफ मैरून हैं।

#3 एलेक्सा ब्लिस

इस बात को ध्यान में रखते हुए कि एलेक्सा ब्लिस अब तक किसी भी NXT टेकओवर का हिस्सा नहीं रही हैं, फिर भी ब्लिस ने जुलाई 2016 से मेन रोस्टर में डेब्यू करने के बाद से ही फैंस की उम्मीदों से अधिक अचीव किया है। हालांकि, उन्होंने साल 2017 में सैम रोबर्ट्स के रैसलिंग पॉडकास्ट में यह कहा कि चीज़ें काफी अजीब हो चुकी थीं और वो NXT में एक अच्छी हील नही बन पा रही थीं। एलेक्सा के अनुसार उनका असली किरदार एक फेस का था जो अविश्वसनीय था। इसलिए NXT की डिसीजन-टीम ने उन्हें मई 2015 में वेस्ली ब्लेक और बडी मर्फी के साथ टीम में डाल दिया। उन्होंने कहा कि एक बेबीफेस से हील टर्न उनके लिए काफी मुश्किल था और अगर वो ऐसा नहीं करतीं तो उन्हें कंपनी से जरूर निकल दिया गया होता।

#2 लियो रश

साल 2017 के अंत मे यह खबर आई कि लियो को लगभग कंपनी से निकाल दिया जाने वाला था जब उन्होंने एमा को कंपनी से निकाल दिए जाने पर अपनी टिप्पणी दी। उसी दिन उन्होंने एक ऑस्ट्रेलियन रैसलर के ऊपर असुका से हार जाने के बाद, एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने कहा कि 'मुझे लगता है कि यही होता है जब आप असुका के लिये तैयार नहीं होते'। जिसके बाद ब्रे वायट, जैक गैलाघर, पेयटन रॉयस और डैश विल्डर ने सबके सामने उनकी आलोचना भी की, जिसके बाद रश ने अपने सोशल मीडिया और NXT से सारे संदर्भ हटा दिए। इसके बाद भी रश NXT पर दिखाई दिए और वहां उन्हें जनवरी 2018 में लार्स सलिवन के सामने हार का सामना करना पड़ा। जिससे यह खबरे आयीं कि उन्हें जल्द ही 205 लाइव में बुला लिया जाएगा।

#1 जॉन सीना

हालांकि, अपने डेब्यू के बाद से ही उन्हें खराब स्टोरीलाइन्स में डाला गया, जिससे यह लग रहा था कि उन्हें OVW के जल्दी बुला लिया गया है जो उस समय WWE की डेवलपमेंटल टीम थी। सीना ने साल 2012 में सोसिया नेटवर्क को यह बताया कि जब वो कंपनी में नए थे तब उन्हें कोई भी पसंद नही करता था। उन्होंने कहा, " मुझे पता है विंस मैकमैहन इस बात को नहीं मानेंगे लेकिन वो भी मुझे कंपनी से निकालना चाहते थे, ट्रिपल एच मुझे निकालना चाहते थे, सब मुझे हेट करते थे। वो लोग मुझे अपना टैलेंट दिखाने का एक मौका नहीं दे रहे थे।" रैसलिंग ऑब्ज़र्वर के डेव मेलट्ज़र के अनुसार अगर स्टेफनी ने उन्हें पसंद ना किया होता तो WWE सीना को कंपनी से निकाल चुकी होती। लेखक- डैनी हार्ट अनुवादक- ईशान शर्मा

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...