Create
Notifications

5 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जिनका पीपीवी में जीत का प्रतिशत सबसे ज्यादा है

मयंक मेहता

रैसलिंग में हमेशा से ही जीत और हार का एक अलग ही महत्व होता है। हालांकि इसमें एक चीज यह भी होती है कि सुपरस्टार्स को किस तरह से बुक किया जाता है। जैक रायडर का ही उदाहरण लिया जाए, तो उन्हें फैंस काफी पंसद करते हैं, लेकिन WWE में उन्हें लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है। दूसरी तरफ असुका अबतक मेन रोस्टर में एक भी मैच नहीं हारी हैं। इस बीच हम फैंस के लिए टॉप 5 सुपरस्टार्स की लिस्ट लेकर आए हैं, जिनका पीपीवी में जीत प्रतिशत काफी शानदार है। इस लिस्ट में उन्हीं सुपरस्टार्स को जगह मिली है, जिन्होंने पीपीवी में कम से कम 10 मैचों में जीत दर्ज की हों।


# निकी बैला और ब्रे वायट (53.8 जीत प्रतिशत)

इस बात में किसी को भी शक नहीं होना चाहिए कि निकी बैला टॉप 5 में क्यों हैं। वो 301 दिन तक डीवाज चैंपियन रही हैं और उन्होंने नवंबर 2014 से लेकर सितंबर 2015 तक 6 पीपीवी में इसको डिफेंड किया है। निकी बैला ने 26 पीपीवी में से 14 मैच अपने नाम किए हैं। उनकी दो सबसे यादगार जीत में रैसलमेनिया 33 मेें सीना के साथ मिली जीत और सर्वाइवर सीरीज में एजे ली के खिलाफ उनकी जीत को कोई नहीं भूल सकता।

हालांकि ब्रे वायट का इस लिस्ट में नाम देखकर फैंस को जरूर हैरानी हुई होगी, क्योंकि हाल के समय में उन्हें लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है। फिर भी ब्रे को 39 मैचों में से 21 में जीत नसीब हुई है। ब्रे के करियर की सबसे शानदार जीत में से एक पिछले साल एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी में मिली जीत है, जहां वो WWE चैंपियन बने थे।

# सैथ रॉलिंस( 57.7 जीत प्रतिशत)

सैथ रॉलिंस शील्ड से अलग होने के बाद काफी समय तक टॉप फिगर में बने रहे थे, इसी वजह से उनका नाम इस लिस्ट में देख किसी को भी हैरानी नहीं होती। हालांकि यह बात जरूर चौंकानी वाली है कि उनकी जीत प्रतिशत सिर्फ 57.7 ही है। पूर्व रॉ टैग टीम चैंपियन ने अब तक 52 में से 30 पीपीवी मैच अपने नाम किए हैं, लेकिन इस मामले में वो रोमन रेंस(50.9) और डीन एंब्रोज (50) से काफी आगे हैं। सैथ रॉलिंस के करियर की सबसे शानदार जीत रैसलमेनिया 31 में आई थी, जहां उन्होंने लैसनर और रेंस के बीच चल रहे मैच के दौरान अपने ब्रीफकेस को कैशइन कर पहली बार चैंपियनशिप को अपने नाम किया था।

#जॉन सीना (58.7

WWE की बात हो और उसमें जॉन सीना का नाम न लिया जाए, तो हर किसी को काफी हैरानी होगी। जिस सुपरस्टार ने अपने दम पर WWE को 17 सालों तक संभाला है, अगर उस सुपरस्टार के जीत प्रतिशत ज्यादा न हो तो किसका होगा। सीना ने 155 पीपीवी मैचों में से 91 में जीत दर्ज करते हुए 58.7 का जीत प्रतिशत बनाया हुआ है। उन्होंने अपने पहले पीपीवी मैच में क्रिस जैरिको को हराया था, तो सबसे यादगार जीत में रैसलमेनिया 29 के मेन इवेंट में द रॉक के खिलाफ मिली जीत है।

# ब्रॉक लैसनर(62 जीत प्रतिशत)

इस लिस्ट को अगर एक साल पहले बनाया जाया होता, तो इसमें ब्रॉक लैसनर का नाम नहीं होता। हालांकि पिछले एक साल में लैसनर ने गोल्डबर्ग, ब्रॉन स्ट्रोमैन, समोआ जो, रोमन रेंस, एजे स्टाइल्स और केन को हराया। इसी के दम पर उनका जीत प्रतिशत 62 है। लैसनर ने अपने 50 में से 31 मैचों में जीत दर्ज की है और उनकी सबसे यादगार जीत में से एक रैसलमेनिया 30 में द अंडरटेकर की स्ट्रीक को तोड़ना है। इसके अलावा उन्होंने द रॉक को समरस्लैम पीपीवी में भी हराया है।

# शार्लेट फ्लेयर (77.8 जीत प्रतिशत)

इस लिस्ट में अगर कम से कम 10 मैचों में जीत की शर्त को नहीं जोड़ा गया होता, तो इसमें नेविल, फिन बैलर और असुका का नाम भी आ सकता था। हालांकि शार्लेट फ्लेयर ने अपने पहले 16 पीपीवी मैचों में जीत दर्ज की थी। इसके अलावा उनका रिकॉर्ड 27 मैचों में 21 जीत का है। उनका जीत प्रतिशत 77.8 है। उनके करियर का सबसे दमदार पीपीवी मैच साशा बैंक्स के खिलाफ हैल इन ए सैल में आया था, जहां इन दोनों पीपीवी के मेन इवेंट में हिस्सा लिया था।

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...