COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जिनका जीत प्रतिशत सबसे ज्यादा है

Aarti Sharma
ANALYST
60   //    22 Jul 2018, 13:44 IST

ज्यादातर प्रो-रैसलिंग और WWE फैंस इस बात को जानतें होंगे कि मुकाबले पहले से तय किये जाते हैं और किसी सुपरस्टार की जीत और हार सिर्फ कहानी को अच्छे से बताने और फैंस को स्टोरी से बांधे रखने के लिए है।

कुछ सुपरस्टार्स को पुश दिया जाता है क्योंकि वो फैंस के चहेते हैं और वो ज्यादातर मुकाबलों को जीतते हैं ताकि वो अपनी गति को जारी रख पाएं। एक रैसलर जो ज्यादातर मुकाबलों को जीतता है उसे बाद में दूसरे सुपरस्टार्स के खिलाफ हराया जाता है ताकि नए स्टार को बड़ा दिखाया जा सके।

कर्ट हॉकिन्स के पास अब तक सबसे ज्यादा मुकाबलों को हारने के रिकॉर्ड है। लेकिन कई ऐसे सुपरस्टार्स भी हैं जो अपने ज्यादातर मुकाबलों को जीतते हैं। आइये जानते हैं, 5 सुपरस्टार्स के बारे जो अपने ज्यादातर फीसदी मुकाबले जीतते हैं।

#5 जॉन सीना - 77 प्रतिशत


John Cena has lost just 246 times in WWE


हॉलीवुड में अपना करियर बनाने से पहले जॉन सीना लगभग 10 सालों तक WWE के चेहरे थे, जिसके बाद उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू किया।

इन्होंने टीवी में अपना डेब्यू साल 2002 में कर्ट एंगल के खिलाफ किया था। इनका सामना कर्ट एंगल से हुआ और एक अच्छे मुकाबले के बाद इनकी हार हुई। उसके बाद से ही इन्होंने उचाईयों को छुआ है और अबतक 16 बार WWE चैंपियनशिप अपने नाम की है।

सीना अपने 77 प्रतिशत मैचों को जीतते हैं और यह थोड़ा चौकाने वाला है, इस बात का ध्यान रखते हुए की वो कम्पनी के लिए कितने जरूरी हैं और उनके लाखों फैंस मौजूद हैं। WWE में हुए उनके 1325 मुकाबलों में से सीना ने 1021 मुकाबलों को जीता है और 246 मुकाबलों को हारा है।

WWE चैंपियनशिप के अलावा सीना ने 4 बार टैग टीम चैंपियनशिप, 5 बार यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप और 2 बार रॉयल रम्बल जीता है।

1 / 5 NEXT
Aarti Sharma
ANALYST
WRITING IS MY PASSION AND JOB.

Advertisement
Fetching more content...