5 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जिनका जीत प्रतिशत सबसे ज्यादा है

John Cena has lost just 246 times in WWE

ज्यादातर प्रो-रैसलिंग और WWE फैंस इस बात को जानतें होंगे कि मुकाबले पहले से तय किये जाते हैं और किसी सुपरस्टार की जीत और हार सिर्फ कहानी को अच्छे से बताने और फैंस को स्टोरी से बांधे रखने के लिए है। कुछ सुपरस्टार्स को पुश दिया जाता है क्योंकि वो फैंस के चहेते हैं और वो ज्यादातर मुकाबलों को जीतते हैं ताकि वो अपनी गति को जारी रख पाएं। एक रैसलर जो ज्यादातर मुकाबलों को जीतता है उसे बाद में दूसरे सुपरस्टार्स के खिलाफ हराया जाता है ताकि नए स्टार को बड़ा दिखाया जा सके। कर्ट हॉकिन्स के पास अब तक सबसे ज्यादा मुकाबलों को हारने के रिकॉर्ड है। लेकिन कई ऐसे सुपरस्टार्स भी हैं जो अपने ज्यादातर मुकाबलों को जीतते हैं। आइये जानते हैं, 5 सुपरस्टार्स के बारे जो अपने ज्यादातर फीसदी मुकाबले जीतते हैं।

#5 जॉन सीना - 77 प्रतिशत

हॉलीवुड में अपना करियर बनाने से पहले जॉन सीना लगभग 10 सालों तक WWE के चेहरे थे, जिसके बाद उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू किया। इन्होंने टीवी में अपना डेब्यू साल 2002 में कर्ट एंगल के खिलाफ किया था। इनका सामना कर्ट एंगल से हुआ और एक अच्छे मुकाबले के बाद इनकी हार हुई। उसके बाद से ही इन्होंने उचाईयों को छुआ है और अबतक 16 बार WWE चैंपियनशिप अपने नाम की है। सीना अपने 77 प्रतिशत मैचों को जीतते हैं और यह थोड़ा चौकाने वाला है, इस बात का ध्यान रखते हुए की वो कम्पनी के लिए कितने जरूरी हैं और उनके लाखों फैंस मौजूद हैं। WWE में हुए उनके 1325 मुकाबलों में से सीना ने 1021 मुकाबलों को जीता है और 246 मुकाबलों को हारा है। WWE चैंपियनशिप के अलावा सीना ने 4 बार टैग टीम चैंपियनशिप, 5 बार यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप और 2 बार रॉयल रम्बल जीता है।

#4 फिन बैलर - 77.8 प्रतिशत

Image result for Finn Bálor 2018

साल 2014 में NJPW से WWE में आने के बाद से ही फिन बैलर ने अपनी शानदार काबिलियत से काफी फैंस का दिल जीत लिया है। बैलर ने साल 2016 में मेन रोस्टर में अपना डेब्यू किया और यूनिवर्सल चैंपियनशिप को जीता, जिसे उन्हें चोट के कारण अगले ही दिन वापस देना पड़ा। यह अकेला टाइटल है, जिसे उन्होंने आजतक मेन रोस्टर में जीता है। बैलर ने अपने 77.8 प्रतिशत मुकाबलों को जीता है जो कि इतना चौकाने वाला नहीं है क्योंकि वो एक फेस रैसलर हैं। कुल 149 मुकाबलों में से उन्होंने अपने 116 मुकाबले जीते हैं और सिर्फ 32 में हार दर्ज की है।

#3 नेविल - 78.9 प्रतिशत

Neville was the King of the Cruiserweights

भले ही हमने नेविल को पिछले 8 महीनों से नहीं देखा है लेकिन वह अभी भी WWE का हिस्सा हैं। साल 2015 में मेन रोस्टर को जॉइन करने के बाद से ही इन्होंने क्रूजरवेट डिवीजन में राज किया है। सितंबर 2017, नो मर्सी में एंजो के खिलाफ हारने से पहले उन्होंने दो बार क्रूजरवेट चैंपियनशिप जीती थी। नेविल ने WWE में 418 मुकाबले लड़े हैं जिनमें से उन्होंने 330 जीते और 84 हारे हैं।

#2 शिंस्के नाकामुरा - 80.1 प्रतिशत

Nakamura has had a great run in the main roster

नाकामुरा WWE में काफी प्रचार के बाद आये थे और उन्होंने NXT में शानदार मुकाबलें लड़कर NXT चैंपियनशिप भी अपने नाम की थी। हालांकि, उनका मेन रोस्टर करियर इतना ऊंचा नही गया। पुराने NJPW के दुश्मन एजे स्टाइल्स से WWE चैंपियनशिप के लिए लड़ने के बाद उन्होंने हाल ही में यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप जीती है। मेन रोस्टर में उन्होंने अबतक 111 मुकाबले लड़े हैं और उनमें से उन्होंने सिर्फ 18 मुकाबले हारे हैं और बाकी 89 में जीत दर्ज की है।

#1 असुका - 90 प्रतिशत

Asuka has won 45 of her 50 matches on the main roster

NXT में असुका का करियर काफी अच्छा रहा था, यहां तक कि नाकामुरा से भी अच्छा। उन्होंने 510 दिनों तक NXT चैंपियनशिप अपने पास रखी जो कि पूरी WWE में अबतक का सबसे बड़ा समय है। इन्होंने मेन रोस्टर में अपना डेब्यू साल 2017 में किया था और साल 2018 में इन्होंने पहला विमेंस रॉयल रम्बल भी जीता। असुका रैसलमेनिया 34 में शार्लेट से हार गयीं और इनकी 914 दिनों तक चली स्ट्रीक टूट गयी। इन्होंने मेन रोस्टर में अबतक कुल 50 मुकाबले लड़े हैं जिनमें से उन्होंने 45 मुकाबलों में जीत दर्ज की है और सिर्फ 4 में हार का सामना किया है। लेखक- निशांत जयराम अनुवादक- आरती शर्मा

App download animated image Get the free App now