Create
Notifications

5 रैसलर्स Royal Rumble 2018 जीतकर सबको हैरान कर सकते हैं

दीप श्रीवास्तव

WWE में रैसलमेनिया के रास्ते में हमेशा ही ट्विस्ट्स एंड टर्न्स देखने को मिलते हैं। इस साल का रॉयल रंबल पहले की तुलना में कहीं अधिक अप्रत्याशित है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 डार्क हॉर्स के बारे में बात कर रहे हैं जिनकी रंबल जीतने की शायद कोई उम्मीद नहीं है लेकिन शायद वे एक आश्चर्यजनक रंबल जीत हासिल कर लें।

#5 जैफ हार्डी

जैफ़ हार्डी कभी भी अपनी चोट से उबरकर वापसी कर सकते हैं। उनकी लोकप्रियता हमेशा और हर समय ही बेहद ऊंची रही है। वह एक ऐसे सुपरस्टार हैं जिन्हें WWE यूनिवर्स ने हमेशा ही अपना प्यार दिया है। सोचिए कि रॉयल रंबल जीतने और उसके बाद स्मैक डाउन में आकर वह एजे स्टाइल्स के खिलाफ WWE चैंपियनशिप के लिए मुकाबला कर रहे हों तो कैसा रहेगा। WWE यूनिवर्स के लिए यह मुकाबला न सिर्फ फ्रेश होगा बल्कि यह मुकाबला "मैच ऑफ़ द ईयर" के टाइटल की रेस में भी आ जायेगा।

#4 बैरन कॉर्बिन

एक बड़ी जीत से पहले किसी सुपरस्टार को ख़राब तरीके से बुक करने के लिए WWE हमेशा से ही जाना जाता रहा है। वे कई सारे मनी इन द बैंक और रॉयल रंबल विजेताओं के साथ ऐसा पहले से ही करते आये हैं। पिछले साल किसी ने भी रैंडी ऑर्टन के रॉयल रंबल जीतने की उम्मीद नहीं की थी लेकिन वह जीते। अगर ये जीत दर्शकों को अचंभित करने वाले ट्रेंड की शुरुआत थी तो "लोन वुल्फ" इस साल अच्छे ऑप्शन साबित हो सकते हैं। डॉल्फ जिग्लर से यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप हारने के बाद से ही कॉर्बिन स्मैकडाउन पर एक जबरदस्त एक्शन की तलाश में हैं। यह बात कॉर्बिन के रॉयल रंबल जीतने को और भी बड़ा आश्चर्य बना देगी।

#3 फिन बैलर

इस समय हालांकि सबसे पहले यूनिवर्सल चैंपियन फिन बैलर को एक डार्क हॉर्स कहना कहीं से सही नहीं होगा लेकिन ये भी सच है कि हाल फिलहाल वे रंबल को जीतते हुए नहीं दिखाई दे रहे हैं। बैलर हाल ही में क्लब के साथ दोबारा जुड़े हैं और इसलिए रंबल में वे "गुड ब्रदर्स" के साथ से और बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। उनकी रंबल जीत से यह बात भी साबित हो जाएगी कि दर्शकों का उन्हें कितना साथ हासिल है और उनकी लोकप्रियता कितनी बढ़ चुकी है। शायद बैलर का ब्रॉक लैसनर के खिलाफ रीमैच कभी कैंसिल हुआ ही नहीं था और यह बस किसी बड़े स्टेज के लिए रोक कर रखा गया था। वह बड़ा स्टेज बैलर को इस रॉयल रंबल की जीत से आसानी से मिल सकता है।

#2 डॉल्फ ज़िगलर

डॉल्फ ज़िगलर रॉयल रंबल 2018 जीतकर इसे अपनी उपलब्धियों की लम्बी फेहरिस्त में शामिल कर सकते हैं। कई लोग कहते हैं कि ज़िगलर वापस आएंगे और नए यूएस चैंपियन को चैलेंज करेंगे लेकिन क्या सच में इसका अब कोई मतलब बनता है ? ज़िगलर क्यों उस टाइटल के लिए वापस आएंगे जिसे उन्होंने रिंग में ही फेंक दिया था? वह वास्तव में इसकी चिंता नहीं कर रहे हैं और अगर वे इसे अचानक वापस पाना चाहेंगे तो जरूर यह आश्चर्य की बात होगी। क्या होगा अगर ज़िगलर रंबल मैच में आएं और आखिर में इसे जीत लें ? यह जीत साबित कर देगी कि WWE यूनिवर्स का उन्हें लेकर किया जाने वाला संदेह गलत है और वे एक मेन इवेंटर के रूप में खुद को दोबारा खड़ा करने में पूरी तरह से सक्षम हैं।

#1 रूसेव

बहुत से लोग इसके बारे में नहीं जानते हैं लेकिन रॉयल रंबल मैच वास्तव में रुसेव के दिन पर हो रहा है। यह सिर्फ एक संयोग नहीं हो सकता। इस समय रिंग में जब भी रुसेव आ रहे हैं, उनके नाम का जबरदस्त शोर सुनाई देता है और दर्शकों का उन्हें समर्थन मिलता है। कुछ महीनों पहले यह प्लान बकवास लग सकता था लेकिन इस समय रुसेव की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए उनका रंबल जीतना कहीं से गलत नहीं लगेगा। ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है कि जब WWE ने किसी रैसलर की अचानक बढ़ती हुई लोकप्रियता को भुनाने के लिए उसके रैसलमेनिया प्लान को बदला हो। अगर रुसेव रंबल जीतते हैं तो निश्चित रूप से WWE यूनिवर्स उत्साहित होगा और उनका सपोर्ट करेगा। लेखक - डीन स्टैथम, अनुवादक - दीप श्रीवास्तव

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...