Create
Notifications

5 बड़े फैसले जो WWE को इस साल जरूर लेने चाहिए

Ankit Kumar

WWE ने पिछले साल कई ऐसे फैसले लिए जो कंपनी के लिए काफी निर्णायक और फायदेमंद साबित हुए, फिर चाहे वह स्टोरीलाइन को लेकर किए गए हों या फिर सुपरस्टार्स को बिग पुश देने के रुप में। फैंस हमेशा से WWE को पसंद करते आए हैं इसकी सबसे बड़ी वजह WWE के चौंकाने वाले फैसले, जो कि फैंस को काफी पसंद आते हैं। पिछले साल WWE ने स्टोरीलाइन को लेकर कई फैसले किए जोकि उनके लिए काफी सही रहे लेकिन इस साल अगर वर्तमान स्टोरीलाइन की बात करें तो उनमें कहीं न कहीं रोमांच की कमी देखने को मिल रही है। ऐसे में इस साल WWE को कई फैसले लेने होंगे। इसी कड़ी में हम उन 5 फैसलों के बारे में बात करेंगे जो WWE को इस साल जरूर लेने चाहिए।


फोर हॉर्सवुमेन

Could we see a new stable in WWE?

रॉयल रंबल 2018 पर हमनें देखा कि रोंडा राउजी ने सभी को चौंकाते हुए अपनी साथी MMA फाइटर शायना बेसज़लर के साथ WWE में डेब्यू किया। आपको बता दें कि शायना NXT में परफॉर्म करती है। इसके बाद अफवाह उड़ी की मरीना शाफिर और जेसैमिन ड्यूक भी NXT ब्रांड ज्वाइन करने वाली है। ये खबर वाकई काफी दिलचस्प है कि UFC की चार हार्सवुमेन WWE में होंगी, हालांकि अभी तक मरीना शाफिर और जेसैमिन ड्यूक के NXT में आने की कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है लेकिन पूरे WWE यूनिवर्स को कंपनी के इस फैसले पर नज़र जरूर होगी।

NXT को लगातार सही तरीके से पेश करना

Will 2018 be the year for NXT?

पिछले कुछ सालों में NXT का वर्चस्व देखने को मिला है। इस साल हमें इस ब्रांड पर साल 2011 के बाद एक फाइव स्टार रेटिंग्स वाला मैच देखने को मिल चुका है और वहीं WWE ने NXT के कई टैलेंट को कंपनी में जगह दी है। हमारे ख्याल से WWE के पास NXT से बेहतर विकल्प नहीं हो सकता है जहां से उसे लगातार टैलेंट आसानी से मिल रहे हैं। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि NXT का भविष्य काफी शानदार है और WWE को लगातार इसपर ध्यान देते रहना चाहिए।

मिड-कार्ड टैलेंट को बढ़ावा देना

Two mid-card superstars who deserved WWE Championship success

इसमें कोई शक नहीं है कि WWE के पास रैसलिंग की दुनिया के सबसे शानदार टैलेंट मौजूद हैं और जिनकी हमें शानदार स्टोरीलाइन देखने को मिलती हैं। हालांकि हाल के कुछ वर्षों में देखा गया है कि मिड-कार्ड पर कुछ ऐसे रैसलर्स हैं जो काफी शानदार हैं लेकिन उनके लिए उचित प्रतिद्वंदी नहीं मिल पा रहे हैं। WWE को चाहिए वह मिड कार्ड टैलेंट पर ध्यान दें और उन्हें आगे बढ़ाए और इस साल WWE के यह बिल्कुल सही समय है कि वह मिड-कार्ड टाइटल को बढ़ावा दे।

ब्रॉन स्ट्रोमैन को यूनिवर्सल चैंपियन बनाना

He has won tag team gold. Could he win the Universal Championship?

इस बात से शायद सभी सहमत होंगे कि ब्रॉन स्ट्रोमैन वर्तमान समय में WWE में सबसे ज्यादा एंटरटेनिंग सुपरस्टार हैं। हाल ही में वह एक 10 साल के फैन के साथ रॉ टैग टीम चैंपियन बनें है और ग्रेटेस्ट रॉयल रंबर पर 50 मैन रंबल मैच के विजेता भी। WWE को यहां पर स्ट्रोमैन की पॉपुलरटी को कैश करना चाहिए और उन्हें यूनिवर्सल चैंपियनशिप के टाइटल नवाजा जाना चाहिए क्योंकि लैसनर के मुकाबले स्ट्रोमैन इस टाइटल के लिए उचित हैं।

स्टोरीलाइन को फिर से दोहराने से बचना होगा

Could we see Samoa Joe as WWE Champion?

पिछले साल स्मैकडाउन लाइव को काफी शानदार तरीके से पेश किया गया था। ब्रांड पर हमें शानदार मैच और अच्छी स्टोरीलाइन देखने को मिली थी फिर चाहे वह अपर कार्ड की हो या फिर मिड कार्ड की। हालांकि WWE को इस बात को ध्यान रखना होगा कि एक स्टोरीलाइन को फिर से दोहराया न जाए जिससे की फैंस में फिउड को लेकर दिसचस्पी खत्म हो सकती है। लेखक: ब्रैड फिलिप्स, अनुवादक: रोहित श्रीवास्तव

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...