Create

WrestleMania 34 पर WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए 5 विकल्प

रैसलमेनिया 34 पर ऐसे कई दर्शक हैं जो यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच की जगह दूसरे मैच को ज्यादा महत्व दे रहे होंगे, लेकिन एक बात तो साफ है कि ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच होने वाले इस मैच को कोई नज़रअंदाज़ नहीं कर सकता। ये मैच एक मजेदार मैच साबित होगा।

इसका सबूत हमे रैसलमेनिया 31 पर ही मिल चुका था जहां दर्शकों को इन दोनों के बीच एक शानदार मैच देखने मिला। ऐसा ही नजारा इस साल मर्सेडीज़ बेंज सुपरडोम में भी देखने मिलेगा। ये रहे रैसलमेनिया 34 पर यूनिवर्सल चैंपियनशिप 5 विकल्प।

#5 मेन इवेंट मुकाबला न हो

ये विकल्प सुनने में थोड़ा अजीब लगे लेकिन जब से ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच रैसलमेनिया 34 पर ख़िताबी मैच की घोषणा हुई है, उसे मेन इवेंट की नज़र से देखा जा रहा है। मेन इवेंट मैच की पहले से घोषणा नहीं कि जानी चाहिए, जैसे पिछले साल के रैसलमेनिया पर किया गया।

एजे स्टाइल्स बनाम शिंस्के नाकामुरा का मैच भी एक ड्रीम मैच है जिसे दर्शक रैसलमेनिया के मंच पर मेन इवेंट के रूप में देखना पसंद करेंगे। लैसनर और रेंस का मैच ऐसा है जो मेन इवेंट में न हो तो भी दर्शकों की भीड़ अपनी ओर खींच सकती है।

#4 रोमन रेंस सभी बाधाओं को पार कर लेंगे

ये सबसे सही विकल्प दिखाई दे रहा है और हो सकता है कंपनी इसी दिशा में आगे बढ़े। ये बात साफ है कि रैसलमेनिया 31 पर ही रोमन रेंस ख़िताब जीतने वाले थे लेकिन तब ऐसा नहीं हो पाया और इस बार ऐसा करने से विंस मैकमैहन पीछे नहीं हटेंगे।

मजेदार बात ये है कि रोमन रेंस को इसी अंदाज में बुक किया गया है। यूनिवर्सल चैंपियनशिप को चुनौती देने के लिए भी उन्होंने एलिमिनेशन चैम्बर PPV में भी छह रैसलर्स का सामना करते हुए जीत दर्ज की।

#3 ब्रॉक लैसनर की हैरान कर देने वाली जीत

रैसलमेनिया 34 के बाद ब्रॉक लैसनर यूनिवर्सल चैंपियन नहीं रहेंगे और अफवाहें है कि वो अपना MMA रैसलिंग करियर दोबारा शुरू करेंगे और UFC का हिस्सा बनेंगे। ये विकल्प अच्छा तो है लेकिन अगर रैसलमेनिया 34 पर ब्रॉक लैसनर की जीत हो जाती है तो सभी को बड़ी हैरानी होगी।

ये स्ट्रीक तोड़ने जितनी बड़ी बात तो नहीं होगी लेकिन उसके करीब ज़रूर है। लैसनर अपना ख़िताब अगले पीपीवी में छोड़ सकते हैं या फिर रैसलमेनिया 35 तक इसे अपने पास रख सकते हैं।

#2 ब्रॉन स्ट्रोमैन का असर

इस समय तक ब्रॉन स्ट्रोमैन के लिए रैसलमेनिया 34 पर कोई बुकिंग नहीं कि गयी और ये अपने आप मे बड़ी बात है। स्ट्रोमैन इस समय कंपनी के सबसे लोकप्रिय स्टार हैं और रैसलमेनिया 34 के लिए उनकी बुकिंग अब तक न होना अच्छी बात नहीं है। स्ट्रोमैन जिस अंदाज में काम करते हैं वैसा काम शायद ही कोई कर सकता है।

ब्रॉन स्ट्रोमैन सही रूप से कंपनी के मॉन्स्टर हैं। रैसलमेनिया 34 के लिए खबरें है कि स्ट्रोमैन को रेंस के विकल्प के रूप में रखा जा रहा है, लेकिन उसकी जगह क्यों न उन्हें उसी मैच का हिस्सा बनाकर इसे ट्रिपल थ्रेट मैच बनवा दिया जाए। वहीं दर्शकों का एक बड़ा गुट ऐसा भी है जो "मॉन्स्टर अमंग मेन" को ख़िताबी मैच का हिस्सा बनते देखना पसंद करेगा।

#1 द बिग डॉग का हील टर्न

क्या WWE कोई कदम उठाएगी? जी नहीं। लेकिन इस विकल्प पर चर्चा ज़रूर होनी चाहिए। ऐसे कई दर्शक हैं जिनका मानना है कि रोमन रेंस फेस की जगह हील रूप में अच्छा काम करने में सक्षम हैं। द बिग डॉग की फेस के रूप में कंपनी में लोकप्रियता सातवें आसमान पर है, लेकिन हील टर्न के साथ वो उनसे नफरत करने वालों को भी अपने पक्ष में कर सकते हैं। इससे रोमन रेंस के लिए ढेरों स्टोरीलाइन के विकल्प खुल जाएंगे और उनकी कहानी रोमांचक बन सकती है। रोमन रेंस का हील टर्न पहले ही हो जाना चाहिए था लेकिन अभी भी इसमें देरी नहीं हुई है। लेखक: हैरी केटल, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment