Create
Notifications

WWE WrestleMania में हुए 5 मैच जिन्होंने सबसे ज्यादा निराश किया 

WWE Wrestlemania में लड़े जा चुके हैं कई निराशाजनक मुकाबले
WWE Wrestlemania में लड़े जा चुके हैं कई निराशाजनक मुकाबले
reaction-emoji
Neeraj
visit

WWE रेसलमेनिया (WrestleMania) ऐसा स्टेज है जहां बेस्ट लोगों की भिड़ंत होती है। साल के सबसे बड़े शो में बेहतरीन से बेहतरीन मैच कराए जाते हैं। रेसलिंग के दिग्गजों को लड़ते हुए देखने के लिए फैंस WrestleMania देखते हैं। कंपनी इस बड़े शो से पहले जितनी तैयारियां करती है वह देखने के लिए फैंस काफी उत्सुक होते हैं।

काफी तैयारियों के बावजूद भी इस शो में कुछ कमियां रह ही जाती हैं। भले ही इस शो में कई क्लासिक मुकाबले लड़े गए हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी मुकाबले रहे हैं जो लोगों को बिल्कुल पसंद नहीं आए हैं।

एक नजर डालते हैं उन पांच WrestleMania मैचों पर जिन्होंने फैंस को काफी ज्यादा निराश किया।

#5 द रॉक बनाम जॉन सीना

हालिया समय में जॉन सीना और द रॉक के बीच हुए मुकाबले को सबसे अधिक हाइप मिला था। WrestleMania 29 में सीना और रॉक के बीच हुए मुकाबले से पहले काफी अधिक बातें की गई थीं। पहला मैच शानदार रहा था और इसका अंत चौंकाने वाला था। WWE चैंपियनशिप के लाइन पर होने के बावजूद मैच रोमांचक नहीं हो सका था। जैसी उम्मीद थी Royal Rumble विजेता ने रॉक को हराते हुए चैंपियनशिप जीती था।

#4 खराब तरीके से हुआ WrestleMania 27 का अंत

youtube-cover

रॉक-सीना की राइवलरी ने हमें कई यादगार मुकाबले दिए हैं। हालांकि, इन्होंने कुछ WrestleMania मैचों को खराब करने का भी काम किया है। WrestleMania 27 के मेन इवेंट में सीना और द मिज के बीच WWE चैंपियनशिप का मुकाबला था। मैच के डबल काउंटआउट में समाप्त होने के बाद गेस्ट होस्ट रॉक ने नो डिस्क्वालिफिकेशन रूल्स के साथ मैच दोबारा शुरु करा दिया था। इसके बाद उन्होंने सीना को रॉक बॉटम लगाते हुए मिज को टाइटल रिटेन करने का मौका दिया था।

#3 ड्रीम मैच के नाम पर मिली फैंस को निराशा

WWE WrestleMania में हुआ था ड्रीम मैच
WWE WrestleMania में हुआ था ड्रीम मैच

शिंस्के नाकामुरा ने 2018 Royal Rumble जीता था और WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स को चुनौती दी थी। फैंस इस मैच को लेकर काफी उत्सुक थे। इन दोनों के बीच मैच को लेकर फैंस की उम्मीदें काफी ज्यादा थीं। हालांकि, एलीट लेवल के सुपरस्टार्स के बीच हुए मुकाबले का अंत फैंस फाइनल गियर में होते देखना चाहते थे। चौंकाने वाला हील टर्न भी मैच को अच्छा नहीं बना सका था और फैंस को इस मैच में बिल्कुल भी मजा नहीं आया था।

#2 ब्रॉक लैसनर और डीन एंब्रोज के बीच हुआ मुकाबला

youtube-cover

जब यह घोषणा हुई थी कि WrestleMania 32 में ब्रॉक लैसनर और डीन एंब्रोज के बीच नो होल्ड बार्ड स्ट्रीट फाइट मैच होगा तो दर्शकों का रोमांच काफी बढ़ गया था। दोनों रेसलर्स के आक्रामक रवैये को देखते हुए लोगों को दमदार मुकाबले की उम्मीद थी। हालांकि, जो मैच देखने को मिला था उसमें किसी भी रेसलर ने आक्रामकता नहीं दिखाई थी। लैसनर ने F5 लगाते हुए मैच का अंत साधारण तरीके से कर दिया था। इस मैच की काफी ज्यादा आलोचना हुई थी।

#1 उम्मीद के मुताबिक नहीं हुआ द अंडरटेकर बनाम जॉन सीना मैच

WrestleMania 34 में हुआ था अंडरटेकर और सीना का मुकाबला
WrestleMania 34 में हुआ था अंडरटेकर और सीना का मुकाबला

द अंडरटेकर बनाम जॉन सीना WWE के लिए सबसे बड़ा ड्रीम मैच था। WrestleMania 34 में कंपनी ने इस मैच को कराने का फैसला लिया था। इस मैच के लिए सीना लगातार प्रोमो दे रहे थे, लेकिन डेडमैन को किसी ने नहीं देखा था। अंडरटेकर ने सीधे WrestleMania में एंट्री ली और सीना का सामना किया था। धमाकेदार शुरुआत के बाद अंडरटेकर ने सीना को काफी जल्दी हरा दिया था और फैंस के लिए ड्रीम मैच शुरू होने से पहले खत्म हो गया था।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now