5 ड्रीम मैचेज जो जिंदर महल के लिए रॉ पर हो सकते हैं

जिंदर महल इस समय के सबसे बड़े रैसलर हैं। उन्हें बाकी फेस रैसलर्स से ज़्यादा चीयर्स मिल रहे हैं। उन्होंने उस समय सबको चौंका दिया था जब रैंडीऑर्टन को हराकर उन्होंने WWE चैंपियनशिप जीती थी। रैसलमेनिया 34 पर उन्होंने यूनाइटेड यूनाइटेड स्टेटस चैंपियनशिप जीती थी। उन्होंने भले ही काफी रैसलर्स से लड़ाई कर रखी हो, लेकिन ये हैं वो5 रैसलर्स जिनसे वो अबतक नहीं लड़े हैं:


5 जिंदर महल बनाम इलायस

इलायस एक ऐसे रैसलर हैं जो अपने गिटार वाले गिमिक और इन-रिंग परफॉर्मेंस से फैंस के बीच काफी लोकप्रिय हैं। वो जिस तरह से फैंस से वाक विद इलायस कहलवाते हैं, वो काबिल-ए-तारीफ है। इन्होने जॉन सीना तथा ब्रॉन स्ट्रोमैन सरीखे रैसलर्स को पटखनी दी हुई है। वहीं दूसरी तरफ जिंदर एक ऐसे विलन का किरदार कर रहे हैं जिनमें अद्भुत क्षमता है। इन दोनों की काफी फैन फॉलोइंग है, और इनके बीच एक मैच ज़बरदस्त होगा।

4 जिंदर महल बनाम डीन एम्ब्रोज़

जिंदर महल और डीन एम्ब्रोज़ पूर्व WWE और US चैंपियंस रहे हैं। जिंदर ने रोमन और सैथ के साथ तो लड़ाई की हुई है लेकिन उन्होंने शील्ड के तीसरे मेंबर डीन एम्ब्रोज़ से अबतक लड़ाई नहीं की है। क्या हो अगर डीन द्वारा चोट से वापसी करने पर उनका जिंदर के साथ एक फिउड करवाया जाए जो कि इन दोनों के लिए अच्छा रहेगा, क्योंकि डीन अपने प्रतिद्वंदियों से अच्छे परफॉरमेंस करवा पाते हैं।

3 जिंदर महल बनाम बॉबी लैश्ले

बॉबी लैश्ले एक पूर्व वर्ल्ड चैंपियन हैं, और जिंदर महल की तरह यूनाइटेड स्टेटस चैंपियन भी। उन्होंने WWE के साथ साथ अन्य रैसलिंग प्रोमोशंस में भी काम किया है और यूएस आर्मी में भी काम किया है। वो MMA में भी सक्रिय रहे हैं। जिंदर और लैश्ले ने एकसाथ एक ही रिंग में कभी फिउड नहीं किया है और इस समय उनकी कहानियाँ जिनमें रोमन रेंस और सैमी जेन क्रमशः शामिल है, एकदम शिथिल सी हैं। अगर ये दोनों उन कहानियों की जगह एक दूसरे से लड़ें तो काफी आनंद आएगा।

2 जिंदर महल बनाम ब्रॉक लैसनर

जिंदर महल एक पूर्व WWE तथा यूनाइटेड स्टेटस चैंपियन रहे हैं। उनमें अद्भुत क्षमता है तो वहीं ब्रॉक लैसनर WWE के 25 साल लंबे इतिहास में सबसे लम्बे समय तक चैंपियन रहने का कीर्तिमान अपने नाम कर चुके हैं। ब्रॉक लैसनर ने अबतक कई रैसलर्स और कई प्रोमोशंस में काम किया है, लेकिन उन्होंने अबतक जिंदर महल के साथ लड़ाई नहीं की है। क्या हो अगर लैसनर सरीखे रैसलिंग लेजेंड की जिंदर सरीखे फ्यूचर से लड़ाई हो। इस मैच से जिंदर अपने लिए काफी नाम बना सकेंगे।

1 जिंदर महल बनाम ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल जीता है, तथा रॉ टैग टीम चैंपियनशिप्स भी अपने नाम की हैं, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने टैक्टफुल जिंदर महल से कभी लड़ाई नहीं की है। स्ट्रोमैन इस साल के मेंस मनी इन द बैंक लैडर मैच का भी हिस्सा हैं। हम उम्मीद करते हैं कि सिंह ब्रदर्स के साथ रहने वाले जिंदर महल के साथ हमें ब्रॉन स्ट्रोमैन एक ज़बरदस्त फिउड में दिखेंगे। लेखक: राजर्षि बैनर्जी; अनुवादक: अमित शुक्ला