Create

WWE मेन रोस्टर में शामिल होने वाले नए 'मॉन्स्टर' लार्स सुलिवन के लिए 5 ड्रीम मैच

Lars Sullivan is coming!

सर्वाइवर सीरीज 2018 के दौरान एक वीडियो में लार्स सुलिवन का WWE NXT में डोमिनेंस और डैस्ट्रकशन के बारे में दिखाया गया था। तब यह घोषणा की गई कि वह निकट भविष्य में मेन रोस्टर में डेब्यू करेंगे।

ये बात समझ में भी आती है क्योंकि सुलिवन ने NXT में बहुत शानदार प्रदर्शन किया है। लार्स सुलिवन ने NXT में रिकोशे, रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग, कैसियस ओह्नो, वैल्वेटीन ड्रीम, किलियन डेन और EC3 को हराया है। वो NXT में केवल एक मैच एलिस्टर ब्लैक से हार गए थे।

सुलिवन ने निश्चित रूप से अपनी रैसलिंग स्किल और स्ट्रेंथ में काफी सुधार किया है और NXT में उन्होंने काफी शानदार प्रदर्शन किया। हालांकि अभी यह घोषणा नहीं की गई है कि वह किस ब्रांड का हिस्सा होंगे। वहीं दोनों ब्रांड के पास काफी अच्छे रैसलर हैं, जिनका लार्स सुलिवन के साथ काफी बेहतरीन मैच होने की उम्मीद है।

आइए नजर डालते हैं उन रैसलरों पर, जिनके साथ लार्स सुलिवन की दुश्मनी काफी अच्छी हो सकती है।hi

#5 फिन बैलर

The first ever Universal Champion

फिन बैलर 190 पाउंड वजन वाले रैसलर हैं, जो उन्हें लार्स सुलिवन के लिए एकदम सही विरोधी बन सकते हैं। बैलर ने पहले WWE में रोमन रेंस, समोआ जो और ब्रॉन स्ट्रोमैन जैसे बड़े सुपरस्टार्स के साथ बेहतरीन मैच दिए हैं।

लार्स सुलिवन ने अपने से काफी हल्के रिकोशे, एलिस्टर ब्लैक, रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग, ओनी लोर्कन और यहां तक कि अंडररेटेड राउल मेंडोजा के साथ बहुत मैच लड़े हैं। हालांकि अगर फिन बैलर, लार्स सुलिवन के खिलाफ अच्छी फाइट देते हैं तो ये देखना काफी मजेदार होगा। बैलर, सुलिवन के खिलाफ काफी अच्छे मैच दे सकते हैं जो उनके कद को काफी बढ़ाएगा।

अगर सुलिवन मंडे नाइट रॉ ब्रांड के साथ साइन इन करने का फैसला करते हैं, तो यह दुश्मनी हमें निश्चित रूप से देखने को मिल सकती है।

WWE रॉ से जुड़ी खबरें, रिजल्ट्स, प्रीव्यू, हाइलाइट्स पढ़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें

#4 रे मिस्टीरियो

The greatest underdog of all time

रे मिस्टीरियो ने हाल ही में WWE में वापसी की है और अभी वो स्मैकडाउन लाइव ब्रांड का हिस्सा हैं। मिस्टीरियो में अभी भी अच्छे मैच लड़ने की क्षमता है। जैसा कि वर्तमान में यूनाइटेड स्टेट चैंपियन शिंस्के नाकामुरा, रैंडी ऑर्टन, द मिज और एंड्राडे 'सिएन' अल्मास के साथ उनके मैचों के जरिए दिखाया गया है।

मिस्टीरियो ने जनवरी में हुए रॉयल रंबल, अप्रैल में हुए ग्रेट रॉयल रंबल और 5 ऑन 5 टैग टीम एलिमिनेशन में काफी शानदार प्रदर्शन किया था। मिस्टीरियो के पहले भी बतिस्ता, केन और अंडरटेकर जैसे बड़े रैसलर के साथ भी काफी शानदार मैच हो चुके हैं। इसलिए वह निश्चित रूप से लार्स सुलिवन जैसे रैसलर के साथ अच्छे मैच के दावेदार रहेंगे।

WWE यूनिवर्स से सहानुभूति हासिल करने की रे मिस्टीरियो की क्षमता लार्स सुलिवन के लिए बेहद फायदेमंद होगी क्योंकि सुलिवन निश्चित रूप से मिस्टीरियो जैसे अंडरडॉग को हराने से काफी फेमस होंगे।

# 3 एजे स्टाइल्स

AJ Styles held the WWE Championship for over a year.

एजे स्टाइल्स WWE के सबसे अच्छे रैसलरों में से एक है। कई रैसलरों ने अपने WWE (मेन रोस्टर) करियर के सर्वश्रेष्ठ मैच स्टाइल्स के खिलाफ दिए हैं। जिसमें रूसेव, बैरन कॉर्बिन, शिंस्के नाकामुरा और समोआ जो जैसे सुपरस्टार भी शामिल हैं।

ब्रॉक लैसनर के साथ एजे स्टाइल्स का मैच 2017 के सबसे अच्छे मैचों में से एक था। स्टाइल्स एक तकनीकी और हाई फ्लाइंग रैसलर के रूप में जाने जाते है जो विरोधियों को पटखनी देने के लिए काफी हैं। लार्स सुलिवन को काफ क्रशर में लॉक देखना, दर्शकों के लिए काफी मजेदार रहेगा।

एजे स्टाइल्स बहुत अच्छे हाई फ्लाइंग मूव्स जैसे कि फिनोमेनल फोरआर्म और स्प्रिंगबोर्ड 450 स्पलैश देते हैं। ऐसे में यह मैच काफी बेहतरीन होने की उम्मीद है। एजे स्टाइल्स वास्तव में लार्स सुलिवन को करियर की शुरुआत में ही काफी आगे ले जाएंगे और अगर वह ये मैच जीतने में कामयाब होंगे तो ये सोने पे सुहागा होगा।

# 2 ब्रॉन स्ट्रोमैन

The Monster Among Men

WWE सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन को मॉन्स्टर अमंग मैन भी कहा जाता है। इसलिए अगर लार्स सुलिवन को बड़े और अच्छे रैसलरों के साथ मैच लड़ना है, तो उन्हें निश्चित रूप से रॉ के साथ साइन इन होना पड़ेगा क्योंकि रॉ के पास बॉबी लैश्ले, ड्रू मैकइंटायर, बैरन कॉर्बिन, WWE यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लेसनर जैसे कई बड़े नाम हैं।

स्ट्रोमैन ने ब्रॉक लैसनर, केन, बिग शो, मार्क हैनरी जैसे रैसलर्स का सामना किया है और जल्द ही वह बैरन कॉर्बिन का भी सामना करेंगे। सुलिवन को कीथ ली और किलियन डेन जैसे अन्य रेसलर्स का सामना करने का थोड़ा अनुभव भी है।

अगर लार्स सुलिवन अपने आपको मॉन्स्टर के रूप में देखना चाहते हैं तो उन्हें पहले ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराना पड़ेगा। इन दोनों बड़े रैसलरों के मैच का मुकाबला फैंस के लिए जबरदस्त रहेगा। ब्रॉन स्ट्रोमैन का इतिहास रहा है कि जब भी वो बड़े रैसलर के खिलाफ लड़ते हैं, तो खूब चीज़े टूटती हैं।

# 1 डेनियल ब्रायन

The Yes Movement is dead!

डेनियल ब्रायन वर्तमान WWE चैंपियन है और दुनिया के सबसे अच्छे रैसलर्स में से एक हैं। चोट से लौटने के बाद ब्रायन ने साबित कर दिया कि उन्होंने कुछ भी मिस नहीं किया है। बहुत से लोग को आश्चर्य होगा कि ब्रायन को लार्स सुलिवन का सामना क्यों करना चाहिए क्योंकि दोनों सुपरस्टार हील हैं।

लार्स सुलिवन और डेनियल ब्रायन का मैच काफी रफ होने की उम्मीद है। इसलिए प्रशंसकों को डेनियल ब्रायन के स्वास्थ्य की चिंता होगी। डेनियल ब्रायन ने हाल ही में सर्वाइवर सीरीज़ में ब्रॉक लैसनर को बहुत तगड़ी टक्कर दी थी। जब वो लैसनर को कड़ी टक्कर दे सकते हैं, तो लार्स सुलिवन को भी परेशान कर सकते हैं। डेनियल ब्रान हमेशा की तरह इस दुश्मनी में भी अंडरडॉग होंगे, जोकि इस दुश्मनी को बेहद शानदार बना सकती है।

फैंस लार्स सुलिवन और डेनियल ब्रायन के मैच से बहुत खुश होंगे।

लेखक: ब्लैक सेक्सटन, अनुवादक: हिमांशु कोठारी

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment