Create
Notifications

WWE में शिंस्के नाकामुरा के लिए 5 ड्रीम मुकाबले

सुर्यकांत त्रिपाठी

WWE में शिंस्के नाकामुरा ने शानदार डेब्यू किया। इस समय वो कंपनी के सबसे मूल्यवान संपत्ति है। स्मैकडाउन में डेब्यू के साथ ही उन्होंने वो सब हासिल किया जो किसी भी आम रैसलर का सपना होता है। हाल ही में उन्होंने रॉयल रम्बल 2018 जीतकर रैसलमेनिया के मुख्य इवेंट पर WWE चैंपियनशिप की दावेदारी पेश की है।

लेकिन अभी भी शिंस्के नाकामुरा को काफी कुछ हासिल करना बाकी है। कई बड़े रैसलर्स के खिलाफ उनके मैचेस हो चुके हैं लेकिन फिर भी ऐसे कई रैसलर्स हैं जिनके खिलाफ उनका लड़ना बाकी है। मौजूदा लॉकर रूम में ही ऐसे स्टार्स मौजूद हैं जिनके खिलाफ दर्शक शिंस्के नाकामुरा को लड़ते देखना पसंद करेंगे।

ये रहे ऐसे 5 रैसलर्स जिनके खिलाफ शिंस्के नाकामुरा का ड्रीम मैच देखने मिलना चाहिए।

#5 बिग शो बनाम शिंस्के नाकामुरा

द बिग शो WWE के दिग्गज हैं और 90 के दशक से रैसलिंग जगत में अपना नाम बनाया है। इन दो दशकों में उन्होंने रैसलिंग जगत में अपना नाम बनाया है और प्रो रैसलिंग की दुनिया मे उन्हें महान रैसलर्स की सूची में गिना जाता है। WWE में उनके कई फिउड्स हुए हैं और इस दौरान उन्होंने कई ख़िताब अपने नाम किये हैं। लेकिन नए सुपरस्टार्स में से शिंस्के नाकामुरा से उनकी भिड़ंत होनी बाकी है।

वहीं दूसरी ओर शिंस्के नाकामुरा ने भी अपने छोटे से करियर में दुनिया भर के रैसलिंग प्रमोशन में नाम बनाया है। वो कई तकनीकी शॉट्स के मास्टर हैं लेकिन रैसलिंग के जाएंट से अबतक उनका सामना नहीं हुआ। दोनों के बीच एक वन ऑन वन मैच देखने दिलचस्प होगा।

#4 शिंस्के नाकामुरा बनाम एजे स्टाइल्स

शिंस्के नाकामुरा और एजे स्टाइल्स के बीच पहले भी मैच हो चुका है लेकिन दर्शकों ने WWE के मंच पर दोनों की भिड़ंत नहीं देखी है। एजे स्टाइल्स मौजूदा WWE चैंपियन हैं तो वहीं नाकामुरा रॉयल रम्बल 2018 के विजेता हैं। दोनों एक ही ब्रैंड का हिस्सा हैं और इसलिए रैसलमेनिया 34 पर उनकी भिड़ंत तय है। लेकिन उसके लिए एजे स्टाइल्स को रैसलमेनिया तक अपना ख़िताब बचाए रखना होगा।

दोनों रैसलर्स की लोकप्रियता काफी ज्यादा है और इसलिए इनके भिड़ंत को बेहद खास माना जा रहा है। अपने आप को सबसे दमदार साबित करने के लिए ये दोनों किसी भी हद तक जा सकते हैं। इस मैच को जीतने वाला स्मैकडाउन लाइव का सुपरस्टार होगा।

#3 शिंस्के नाकामुरा बनाम शेमस

शेमस कई ख़िताब जीत चुके हैं और कई क्लासिक WWE मैचों का हिस्सा रहे हैं। रैसलिंग जगत में उन्होंने कई ख़िताब और अवार्ड्स भी जीतें हैं। आयरलैंड से वो पहले WWE चैंपियन हैं। इस तरह के बेहतरीन करियर प्रोफाइल के बावजूद भी उनकी भिड़ंत आजतक शिंस्के नाकामुरा से नहीं हुई।

वहीं दूसरी ओर शिंस्के भी स्मैकडाउन रोस्टर पर हैं और इसके पहले NXT में काम किया करते थे। दोनों के बीच फिउड देखने लायक होगी और इसमें दर्शक भी काफी दिलचस्पी लेंगे। इससे शो को भी काफी फायदा होगा और उनकी TRP भी बढ़ेगी। शेमस की हार्डकोर रैसलिंग और नाकामुरा के तकनीकी स्किल्स देखने लायक होगा।

#2 शिंस्के नाकामुरा बनाम केन

रैसलिंग की दुनिया मे केन के नाम कई उपलब्धियां हैं और उनकी मदद से उन्होंने रैसलिंग जगत में अपना बड़ा नाम बनाया है। रॉ, स्मैकडाउन और ECW तीनों जगह नाम बनाया है।

वहीं शिंस्के नाकामुरा भी दुनिया भर के रैसलिंग प्रमोशन में नाम बना चुके हैं लेकिन उनका सामना कभी भी 'डीमन' केन से नहीं हुआ। दोनों का अबतक आमना-सामना नहीं हुआ। लेकिन इन दोनों की भिड़ंत खास होगी और दर्शकों को भी ये काफी पसंद आएगा।

#1 शिंस्के नाकामुरा बनाम ब्रॉन स्ट्रोमैन

स्ट्रोमैन इस समय WWE के सबसे बड़े स्टार हैं और इस समय रॉ रोस्टर में उनकी लोकप्रियता सबसे ज्यादा है। उनका सामना करने कइयों के पसीने छुड़ा देता है। रॉ रोस्टर के अधिकतर स्टार्स से वो भिड़ चुके हैं जिसमें सभी टॉप स्टार्स शामिल हैं। लेकिन अबतक स्ट्रोमैन का सामना शिंस्के नाकामुरा से नहीं हुआ। स्ट्रोमैन के खिलाफ तेज़ी और लचीलेपन में नाकामुरा आगे हैं। रैसलिंग जगत में नाकामुरा के पास काफी अनुभव है और दोनों के मैचेस रोमांचक साबित होगी। लेखक: राजश्री बनर्जी, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...