Create
Notifications

साल 2017 में WWE में हुए 5 ड्रीम मुकाबले

तनिष्क सिंह तोमर
visit

WWE हमेशा ऐसे ड्रीम मैच कराने से चूक जाता है जो फैंस देखना चाहते हैं। कई सालों से WWE यूनिवर्स के दो सबसे बड़े सुपरस्टार्स द अंडरटेकर और जॉन सीना की फाइट रैसलमेनिया में देखना चाहता है। हालांकि WWE में इस साल कुछ ऐसे मैच हुए जिसका फैंस को इंतज़ार था, तो आइए बात करते हैं 5 ऐसे ड्रीम मैचों की जो इस साल 2017 में हुए।

#5 ब्रॉक लैसनर बनाम ब्रॉन स्ट्रोमैन - नो मर्सी

blbs

ब्रॉक लैसनर का ऐसे मुकाबला करना इतना आसान नहीं है जैसा स्ट्रोमैन ने समरस्लैम के मेन इवेंट में किया था। इसके बाद से सभी लोग चाहते थे कि इनका मुकाबला वन ऑन वन हो, ऐसा हुआ भी और इन दोनों के बीच एक नो मर्सी मैच रखा गया। दोनों ही शानदार रैसलर हैं और द बीस्ट का द मॉन्स्टर से मुकाबला किसी सपने से कम नही था। हालांकि इसका नतीजा वैसा नहीं रहा जैसा सभी ने उम्मीद किया गया था और शुरुआत में दो पॉवरस्लैम से पिछडने वाले ब्रॉक लैसनर ने अंत में F5 की मदद से मैच जीत लिया।

#4 ब्रॉक लैसनर बनाम एजे स्टाइल्स - सर्वाइवर सीरीज

blas

यह मैच इस बात का उदाहरण है कि एजे स्टाइल्स कितने बड़े रैसलर हैं। इस साल के सर्वाइवर सीरीज का थीम रॉ बनाम स्मैकडाउन लाइव था, जिसमें ब्रॉक लैसनर का सामना जिंदर महल से होना था। इस प्रतिद्वंदिता के बीच में शायद ही कोई हस्तक्षेप कर सकता था, लेकिन सर्वाइवर सीरीज से पहले स्मैकडाउन लाइव पर एजे स्टाइल्स ने जिंदर महल को हराकर WWE चैंपियन बन गए और इस वजह से यह मुकाबला बदलकर ब्रॉक लैसनर बनाम एजे स्टाइल्स हो गया। यह मुकाबला शानदार रहा और मैच के दौरान एक समय ऐसा लगा जैसे ब्रॉक लैसनर को एजे स्टाइल्स हरा देंगे लेकिन F5 की मदद से ब्रॉक जीत गए।

#3 जॉन सीना बनाम शिंस्के नाकामुरा - स्मैकडाउन लाइव

jnsn

यह इस लिस्ट का एक मात्र ऐसा मैच है जो किसी पीपिवी का हिस्सा नहीं था। जब जॉन सीना WWE चैंपियनशिप के लिए समरस्लैम 2017 में जिंदर महल से मुकाबला करने वाले थे तभी स्मैकडाउन लाइव के जनरल मनेजर डेनियल ब्रायन ने यह घोषणा किया कि इससे पहले सीना को नाकामुरा से #1 कन्टेंडर के लिए लड़ना होगा ताकि यह फैसला लिया जा सके कि जिंदर महल का सामना करने के लिए कौन सही रहेगा। उस समय नाकामुरा का बैरन कॉर्बिन के साथ फिउड़ उतना चर्चित नही था। इस वजह से नाकामुरा को ऐसे मौके की तलाश थी। नाकामुरा ने सीना को इस मुकाबले में हरा दिया और और अंत में WWE चैंपियनशिप के लिए समरस्लैम 2017 में जिंदर महल से लड़े।

#2 जॉन सीना बनाम रोमन रेंस - नो मर्सी

jnrr

जॉन सीना और रोमन रेंस का मुकाबला नो मर्सी में न होकर रैसलमेनिया में होना चाहिए था। रोमन एक शानदार एथलीट हैं और रिंग में हमेशा शानदार प्रदर्शन करते हैं। हालांकि उनको प्रोमोज के लिए सही नहीं माना जाता है। और अगर आप रॉक नहीं हैं तो वर्बल बैटल में जॉन सीना से नहीं जीत सकते, हालांकि रोमन ने उनका मुकाबला अच्छे से किया। यह प्रोमोज एटीट्यूड एरा की प्रमोशन का उदहारण था।

#1 एजे स्टाइल्स बनाम फिन बैलर - TLC

tl

इस मैच की उम्मीद किसी ने नहीं की थी। इससे पहले टीएलसी में एजे स्टाइल्स का मुकाबला ब्रे वायट से होने वाला था लेकिन वायरल बीमारी की वजह से वायट इस मुकाबले से बाहर हो गए। इस वजह से मैच अंतिम पलों में एजे स्टाइल्स बनाम फिन बैलर हो गया। इन दोनों रैसलर्स ने बिना किसी को निराश करते हुए शानदार प्रदर्शन किया, निश्चित रूप से यह मैच ऑफ़ द इयर था। इस मुकाबले को फिन बैलर ने जीत लिया। यह परिणाम काफी संतोषजनक था क्योंकि बैलर के डीमन किरदार को बचाने की जरूरत थी। लेखक- अंकुल महासमरे, अनुवादक- तनिष्क सिंह तोमर

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now