5 ड्रीम मैच जो हमें WWE के दूसरे प्रमोशन के साथ काम करने के बाद देखने को मिल सकते हैं

रैसलिंग अन्य खेलों से अलग नहीं है। जिस तरह फुटबॉल में दर्शक सबसे शानदार टीमों को भिड़ते देखना पसंद करते हैं, उसी तरह रैसलिंग में भी दर्शक बड़े सुपरस्टार्स को भिडते देखना पसंद करते हैं। हालांकि ऐसे मुकाबलों को कराने से कुछ मुद्दे उजागर हो जाते हैं। रैसलिंग में ड्रीम मैच के सबसे महत्वपूर्ण यह होता है कि वे किस प्रमोशन से जुड़े हुए हैं। फैन्स हमेशा हल्क होगन और रिक फ्लेयर को भिड़ते देखना चाहते थे, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। इसके अलावा रॉक और जॉन सीना के बीच पहली बार उनका मुकाबला रैसलमेनिया 28 में हुआ। हालांकि आज के समय में ड्रीम मैच ज्यादा होने लगे हैं। इस लिस्ट में हम ऐसे ही कुछ मैचों की बात करेंगे, जो हमें देखने को मिल सकते हैं, अगर WWE दूसरे प्रमोशन के साथ काम करने लगे:

#5 फिन बैलर बनाम विल ओस्प्रे

एजे स्टाइल्स, रिकोशे और मैट सिडल समेत कई रैसलर्स एरियल टैकटिक्स का इस्तेमाल करते हैं। हालांकि इस स्टाइल का विशलेषण करते वक्त फिन बैलर और विल ओस्प्रे के नामों का जिक्र जरुर होता है। जापान में बुलेट क्लब की खोज करने के बाद बैलर को काफी सफलता मिली और उनका प्रदर्शन को फैन्स ने काफी सराहा। WWE से जुड़ते ही बैलर को काफी सफलता मिली है। बैलर पूर्व एनएक्सटी और यूनिवर्सल चैंपियन भी रहे हैं। जबकि ओस्प्रे अभी तक WWE के साथ जुड़े नहीं हैं लेकिन उन्होंने कई ग्लोबल चैंपियनशिप जीती है। बैलर ने ट्विटर पर ओस्प्रे की काफी तारीफ़ की है। इससे ओस्प्रे को भविष्य में काफी मदद मिलेगी, इन दोनों के बीच मैच कराने से कंपनी को काफी फायदा होगा।

#4 वैल्वेटीन ड्रीम बनाम डाल्टन कैसल

डाल्टन कैसल रिंग ऑफ ऑनर से जुड़े हुए हैं और उनका कैरेक्टर काफी अलग है। जबकि वैल्वेटीन ड्रीम WWE से जुड़े हुए हैं। दोनों ही रैसलर काफी प्रतिभाशाली हैं। इस वक्त कैसल ROH वर्ल्ड चैंपियन हैं। इससे पहले डेनियल ब्रायन, सामोआ जो और एडम कोल भी वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं । वहीं दूसरी तरफ ड्रीम 22 साल के हैं और वे किसी भी स्थिति में शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं और एनएक्सटी में उन्होंने काफी शानदार प्रदर्शन किया है।

#3 मिज बनाम जे लीथल

क्रमशः 2001 और 2003 में जे लीथल और मिज ने डेब्यू करने के बाद काफी सफलता हासिल की है। हालांकि दोनों के बीच अबतक एक भी मैच नहीं हुआ है। लीथल ने अभी तक WWE के साथ काम नहीं किया है, लेकिन उन्होंने एडम कोल और मार्टी स्क्रल के खिलाफ मैच लड़ा है। वहीं मिज ने जॉन सीना,एजे स्टाइल्स और डॉल्फ जिगलर के खिलाफ काम किया है।

#2 कोडी रोड्स बनाम डेनियल ब्रायन

कोडी रोड्स WWE में काफी सफल रहे हैं। हालांकि उनके करेक्टर में दिक्कत की वज से उन्हें WWE छोड़ना पड़ा। वे अब ROH से जुड़े हुए हैं और बुलेट क्लब को लीड करते हैं। जबकि डेनियल ब्रायन ने कुछ ही दिन पहले चोट से उभरकर रिंग में वापसी की है। दोनों ने WWE में रैसलिंग की है और इनके बीच पुराने मुकाबले काफी शानदार रहे हैं। कोडी में काफी सुधार हुआ है। इस वजह से इनका मुकाबला काफी शानदार हो सकता है।

#1 कैनी ओमेगा बनाम सैथ रॉलिंस

जब भी फैन्स से इस मुद्दे पर बात की जाती है कि इंडस्ट्री सबसे बेहतर कौन है तो उसमें कई नाम आते हैं। लेकिन इस वक्त इस लिस्ट में कैनी ओमेगा और सैथ रॉलिंस का नाम सबसे उपर आता है। ओमेगा ने NJPW में काफी शानदार प्रदर्शन किया है तो वहीं रॉलिंस ने बहुत कम समय में काफी कुछ हासिल कर लिया है। जापान में ओमेगा ने काफी सफलता हासिल की है और वे बुलेट क्लब के मेम्बर भी रहे। रॉलिंस ने भी WWE में काफी कुछ हासिल किया है और वे WWE के बेस्ट परफ़ॉर्मर बनकर उभरे हैं।