Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE दिग्गज शॉन माइकल्स के 5 संभावित विरोधी

Amit Shukla
ANALYST
11 Jun 2018, 17:38 IST

माइकल हिकेनबॉटम यानी शॉन माइकल्स हमेशा से एक रैसलर ही बनना चाहते थे। अपने साथी रॉक और हल्क हॉगन के विपरीत उनके दिमाग में इसके अलावा कुछ और था ही नहीं। उन्होंने 12 साल की उम्र में स्कूल हॉउस में  परफॉरमेंस दी थी जिसमें नकली खून का इस्तेमाल करके उन्होंने उस मैच को पूरा किया था।

होज़े लथारिओ से ट्रेनिंग लेने के बाद उन्होंने टेर्री टेलर को अपने काम से इम्प्रेस किया। उन्होंने मिडनाइट रॉकर्स के नाम से एक टैग टीम बनाई जो मिडनाइट रॉकर्स और रॉक एंड रोल एक्सप्रेस का मिश्रण थी, जिसमें मार्टी जेनेटी उनके साथ थे।

उन्हें पहले WWE से मौका मिला और बाद में वो फायर कर दिए गए, लेकिन बाद में मार्टी जेनेटी ने उनका साथ छोड़ दिया जिसके बाद माइकल्स ने पीछे मुड़ कर नहीं देखा। वो इंटरकांटिनेंटल चैंपियन से लेकर वर्ल्ड टाइटल तक गए। रैसलमेनिया 12 पर उनके और ब्रेट हार्ट के बीच हुआ मैच एक शाहतार माना जाता है।

1998 में चोटों की वजह से वो रिटायर हुए, और बाद में वापसी करने पर उन्होंने ट्रिपल एच और रिक फ्लेयर के साथ फिउड किया जहाँ उन्होंने फ्लेयर को रिटायर भी किया।

उन्हें बाद में अंडरटेकर ने रिटायर कर दिया, लेकिन अब वो फिर से एक मैच के लिए वापसी कर रहे हैं तो ये देखना दिलचस्प होगा कि कौन सा रैसलर उनके लिए उपयुक्त रहेगा। आज हम ऐसे ही5 रैसलर्स पर नज़र डालते हैं:




5 ब्रॉक लैसनर



ये दोनों एक दूसरे से पहले भी लड़ चुके हैं जहाँ लैसनर विजयी रहे थे। इस बार अगर माइकल्स आते हैं तो वो सिर्फ एक फिउड के लिए आएंगे और चूँकि लैसनर यूनिवर्सल चैंपियन हैं तो उन्हें अपना टाइटल डिफेंड करना होगा जिसकी संभावनाएं काफी कम हैं। इसलिए इस लड़ाई के होने की संभावनाएं कम हैं, लेकिन किसी भी संभावना को नकारा नहीं जा सकता है।
1 / 5 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...