Create
Notifications
Advertisement

WWE के 5 सबसे बेवकूफ रैसलर्स

  • ये अब तक के सबसे बेवकूफ 5 रैसलर हैं 
Modified 21 Feb 2017, 14:31 IST

WWE एक अजीब जगह है। विंस के इस घर में कभी कभी कोई रिंग में या माइक के साथ कैसा परफॉर्म करता हैं इसकी बजाए वो कैसा दिखता है, इस पर ज्यादा जोर दिया जाता है। यह कुछ रैसलरों जैसे जॉन सीना, हल्क होगन और ट्रिपल एच के सन्दर्भ में तो सही लगता है लेकिन कई बार इसने उल्टे विंस का ही मुंह जला दिया है।


 कुछ ऐसे रैसलर भी हैं जिन्हें रिंग के अंदर टैलेंट की कमी, माइक स्किल्स की कमी और कम आईक्यू लेवल के बावजूद गज़ब का बढ़ावा दिया गया। प्रो रैसलिंग का इतिहास ऐसे उदाहरणों से भरा पड़ा है जहां अधिक योग्य  सुपरस्टार के टैलेंट को दबा दिया जाता है जबकि उनकी जगह कोई मूर्ख रैसलर मेन इवेंट का खिलाडी बन जाता है।


अब जबकि ट्रिपल एच के क्रिएटिव पक्ष पर बढ़ते प्रभाव के कारण बदलाव आ रहा है, आइये पीछे की और कुछ ऐसे सुपरस्टार्स की ओर देखते हैं जिन्हें बिना मतलब का बढ़ावा दिया गया और जैसा कि उम्मीद थी वो अपनी विशुद्ध मूर्खता की  नीति के कारण इसका फायदा नहीं उठा पाए।






5 - द ग्रेट खली 


भारत के पंजाब से ताल्लुक रखने वाले द ग्रेट खली, शरीर और कद काठी की जब बात आती है तो बहुत प्रभावशाली लगते हैं लेकिन यह सबकुछ बेकार लगने  लगता है जब रैसलिंग से जुड़ी किसी भी दूसरी चीज की बात करते हैं तो अपने तबाही की स्ट्रीक में अंडरटेकर जैसे लीजेंड को भी धूल चटा चुके मॉन्स्टर हील के रूप में शुरुआत करने वाले खली ने वास्तव में अपनी क्षमता के अनुरूप कभी परफॉर्म नहीं किया।

Advertisement

वो केवल रिंग में आते थे, अपना काम  करते थे, अपने विरोधियों को मारते और चले जाते। उनका प्रोमो वर्क जैसा रहता था रिंग में उनका प्रदर्शन वैसा नहीं था। हम यह कैसे भूल सकते हैं कि वो आइकोनिक पंजाबी प्रिजन मैच का हिस्सा भी थे।


इस जायंट के लिए चीजें तब ख़राब होने लगी जब उनपर दिखाई जा रही मैनेजमेंट की कृपा में कमी आने लगी और उन्हें पंजाबी प्लेबॉय की एक बिलकुल उटपटांग  भूमिका में धकेल दिया गया। उनके कैरियर का अंत एक बेवकूफी भरी हरकत के साथ हुआ जब बेथ फ़ीनिक्स ने उन्हें चूमने के बहाने से रॉयल रंबल से एलिमिनेट कर दिया था।


1 / 5 NEXT
Published 21 Feb 2017, 14:31 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit