Create

WrestleMania 34 पर आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल जीतने के 5 शुरुआती दावेदार

Sanjay Dutta

अब जबकि रॉयल रंबल खत्म हो चुका है और रैसलमेनिया की तैयारी जोर-शोर से चल रही है, फैन्स इस साल के 'शो आॅफ शोज़' में होने जा रहे मैचों की भविष्यवाणी करने लगे हैं।

हम एजे स्टाइल्स को न्यू ऑऱलींस में WWE चैंपियनशिप के लिए शिंस्के नाकामुरा से लड़ते हुए देखेंगे जबकि रोमन रैंस यूनिवर्सल टाइटल के लिए ब्रॉक लैेसनर को चुनौती देने वाले हैं।

मेनिया में होने वाला एक मैच है आंद्रे द जाएंट मेमोरियल बैटल रॉयल - जहां 30 से ज्यादा सुपरस्टार हिस्सा लेते हैं और जिसे इससे पहले सिजेरो, बिग शो, बैरन कॉर्बिन और मोजो राउली जीत चुके हैं।

इस लेख में, हम उन पांच शुरुआती दावेदारों पर नजर डालेंगे जो इस साल के मैच को जीतकर रैसलमेनिया रिकॉर्ड बुक्स में अपना नाम दर्ज करवा सकते हैं।

#5 डॉल्फ ज़िगलर

क्लैश आॅफ चैंपियंस में US चैंपियनशिप जीतने के महज दो दिन बाद, डॉल्फ ज़िगलर ने स्मैकडाउन लाइव पर अपने टाइटल को रिंग के बीचो-बीच रखा और हमने ह हफ़्तो तक ना ही उन्हें देखा और ना ही उनके बारे में कुछ सुना।

WWE के इसके बाद एक चैंपियनशिप टूर्नामेंट आयोजित करने के निर्णय लिया, जहां टूर्नामेंट के विजेता को नया US चैंपियन बनाया गया। ऐसा लग रहा था यह एक कहानी के परिप्रेक्ष्य में है, और "द शो आॅफ" ने कंपनी छोड़ दिया है।

हालांकि, वह रॉयल रंबल के # 30 एंट्रेंट के रूप में लौटे लेकिन वह इस मैच में सिर्फ दो मिनट तक ही टिक पाए जिसके बाद उन्हें फिन बैलर ने एलिमिनेट कर दिया।

डॉल्फ कभी भी रैसलमेनिया में किसी बड़े लम्हें का हिस्सा नहीं बनें हैं और रैसलमेनिया में उन्होंने कभी भी सिंगल्स मैच में हिस्सा नहीं लिया है- इसलिए WWE को "द ग्रैंडेस्ट स्टेज ऑफ देम ऑल" पर कम से कम उन्हें एक बड़ी जीत देनी चाहिए।

#4 इलायस

अगर WWE अभी भी स्लैमी अवॉर्ड करती, तो इलायस 'ब्रेकआउट स्टार आॅफ ईयर' का खिताब जीतते। इलायस पहले "द ड्रिफटर" के नाम जाने जाते थे और अप्रैल 2017 में मेन रोस्टर पर आने के बाद से ही वह रॉ के सबसे मनोरंजक सुपरस्टारों में से एक रहे हैं। हाल ही वह जॉन सीना के साथ एक छोटे झगड़े में दिखाई दे रहे हैं।

कुछ लोग यह भविष्यवाणी कर रहे हैं कि यह प्रतिद्वंदिता रैसलमेनिया 34 में जाकर खत्म होगी। लेकिन हमारा मानना है कि ऐसा नहीं होगा और इलायस अपने पहले मेनिया में आंद्रे द जाएंट मेमोरियल बैटल रॉयल में प्रतिस्पर्धा करेंगे।

अगर ऐसा होता है, तो यह दो तरीकों से एक हो सकता है: या तो वह शुरुआत में एक गीत गायेंगे और सभी मिलकर उन्हें बाहर फेकेंगे या वह उन सभी को पछाड़कर एक शानदार साल का अंत रेसलमेनिया में जीत के साथ करेंगे।

#3 जिंदर महल

2016 के ब्रांड विभाजन के बाद से सबसे लंबे समय तक WWE चैंपियन रहने वाले जिंदर महल का इस साल फिर से आंद्रे द जाएंट मेमोरियल बैटल रॉयल में प्रतिस्पर्धा करना‌ एक पदोन्नति की तरह लग सकता है, लेकिन वह रैसलमेनिया कार्ड पर और कहां फिट बैठते हैं?

बहरहाल, बैटल रॉयल के बाहर रैसलमेनिया में उनके मैच का एकमात्र तरीका है - अगर वह अब और रैसलमेनिया 34 के बीच यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए चुनौती देना जारी रखें और न्यू ऑरलींस में इस टाइटल के लिए मल्टी-मैन मैच या सिंगल्स मैच का हिस्सा बनें।

अगर ऐसा होता है, तो वह बैटल रॉयल में हिस्सा नहीं लेंगे। हालांकि, अगर वह रैसलमैनिया में US टाइटल पिक्चर में नहीं होते हैं तो वह निश्चित रूप से लगातार दूसरे साल के लिए इस बैटल रॉयल में प्रतिस्पर्धा करेंगे।

रैसलमेनिया 33 के विपरीत, जहां जिंदर आश्चर्यजनक रूप से रनर-अप रहे, वह इस साल के 'मेनिया' में इस मैच को जीतने के प्रमुख दावेदार होंगे।

#2 कर्ट हाॅकिंस‌

आप सही पढ़ रहे हैं - हम कर्ट हॉकिंस को इस साल के मेनिया पर इस मैच को जीतने का प्रबल दावेदार मानते हैं। WWE के इस सीरियल लूज़र ने लगातार 166 मैच हारा है। नवंबर 2016 में स्मैकडाउन लाइव के एक एपिसोड में अपोलो क्रूज़ के खिलाफ जीत उनकी आखिरी जीत थी।

लेकिन, आइए तथ्यों का सामना करते है, हॉकिंस को कभी ना कभी तो जीतना पड़ेगा, और WWE आखिर और कितने दिनों तक इस लूज़िंग स्ट्रीक को जारी रखेगा? शायद 200 मैचों तक, 300 मैचों तक, 500 मैचों तक?

जब वह अंततः जीतेंगे, तो यह एक बहुत बड़ी बात होगी और सभी को चौंका कर अपनी लूज़िंग स्ट्रीक का अंत करने के लिए रैसलमेनिया से बड़ा मंच और कोई नहीं हो सकता। प्लस, उनके जीत पर न्यू ऑरलींस के फैन्स की प्रतिक्रिया की हम सिर्फ कल्पना ही कर सकते हैं।

#1 रुसेव

रैसलमेनिया कर्ट हॉकिंस या इलायस के लिए यादगार हो सकता है लेकिन हम इस साल के आंद्रे द जाएंट मेमोरियल बैटल रॉयल का विजेता रुसेव को बनते देखना चाहते हैं।

WWE के मेन रोस्टर पर अपने पहले के तीन सालों तक "द बुल्गेरियाई ब्रूट" एक प्रमुख हील रहे हैं। हाल ही में उन्होंने अपना रवैया बदला है, जबकि वह अब भी औपचारिक रूप से एक हील ही है, लेकिन रुसेव डे को चाहने वाले फैन्स उन्हें एक बेबीफेस मानते हैं।

इस वार्षिक मैच के अंतिम तीन विजेता (बिग शो, बैरन कॉर्बिन और मोजो राउली) वास्तव में WWE यूनिवर्स के पसंदीदा नहीं रहे हैं। रुसेव का इस साल के बैटल रॉयल पर 30+ अन्य रैसलर्स को पछाड़ना न्यू ऑरलींस के फैन्स को खुश करने का सबसे बेहतरीन तरीका है।

लेखक - डैनी हार्ट , अनुवादक - संजय दत्ता

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...