Create

Royal Rumble 2018 को जीतने वाले 5 प्रबल दावेदार

Shinsuke Nakamura

क्लैश ऑफ चैंपियंस साल का आखिरी पीपीवी मजेदार रूप में खत्म हुआ और अब सभी की निगाहें रैसलमेनिया सीजन के शुरुआत पर गड़ी हुई हैं। जनवरी में होने वाला रॉयल रम्बल को लेकर सभी उत्साहित हैं।

एजे स्टाइल्स और ब्रॉक लैसनर अपने अपने ब्रैंड के चैंपियन हैं और इसलिए ये देखना दिलचस्प होगा कि कौन 29 रैसलर्स को मात देकर रैसलमेनिया 34 के मुख्य इवेंट में लड़ने उतरेगा। ये रहे ऐसे 5 रैसलर्स जो रॉयल रम्बल 2018 जीतने के काबिल हैं।


#5 शिंस्के नाकामुरा

NXT में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले शिंस्के नाकामुरा ने रैसलमेनिया 33 के बाद मुख्य रोस्टर में शानदार डेब्यू किया। लेकिन डेब्यू के बाद मुख्य रोस्टर में उनका प्रदर्शन फीका रहा है। डॉल्फ ज़िगलर, बैरन कॉर्बिन और फिर जिंदर महल के खिलाफ उनका प्रदर्शन औसत रहा।

अब जिंदर महल WWE चैंपियनशिप की होड़ में नहीं हैं तो ऐसे में हमे शिंस्के नाकामुरा को अब ख़िताब के लिए मौका मिलना चाहिए। नाकामुरा को अबतक स्मैकडाउन में बेहद फीकी स्टोरीलाइन मिली है लेकिन एजे स्टाइल्स के खिलाफ फिउड से उन्हें काफी फायदा होगा।

शिंस्के नाकामुरा बनाम एजे स्टाइल्स एक ड्रीम मैच है और अगर ये मैच रैसलमेनिया के मंच पर होता है तो दर्शकों को बेहद खुशी होगी। जिसकी शुरुआत शिंस्के नाकामुरा रॉयल रम्बल 2018 जीतकर कर सकते हैं।

#4 ब्रॉन स्ट्रोमैन

11-26-13-751e3-1513616907-500

इस समय ब्रॉन स्ट्रोमैन ही रॉ रोस्टर पर छाएं हुए हैं। रोमन रेन्स के खिलाफ फिउड से लेकर केन तक, स्ट्रोमैन को रोकना आसान काम नहीं रहा। लेकिन स्ट्रोमैन, लैसनर के पार जाने में असफल रहे हैं।

रॉयल रम्बल पीपीवी पर ब्रॉक लैसनर, केन और ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ अपना यूनिवर्सल चैंपियनशिप बचाएंगे। दोनों स्टार्स के मैच का बिल्ड अप अच्छा रहा था और एक समय पर स्ट्रोमैन को ख़िताब जीतने के करीब दिखाई दे रहे थे लेकिन ये हो नहीं पाया।

ब्रॉन स्ट्रोमैन एक मॉन्स्टर हैं और अगर वो WWE के रिंग में रॉयल रम्बल पर उतरेंगे तो उन्हें रोप के ऊपर से बाहर फेंकना आसान काम नहीं है।

#3 केविन ओवंस

11-26-32-599a3-1513672841-500

सैमी जेन के साथ मिलकर केविन ओवंस ने क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी पर रैंडी ऑर्टन और शिंस्के नाकामुरा को हराकर अपनी नौकरी बचाई। ओवंस को हमेशा कम आंका जाता रहा है लेकिन उनकी काबिलियत को नज़रअंदाज़ नहीं किया जा सकता।

पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन काफी लम्बे समय से ख़िताब से दूर हैं और वापस मुख्य इवेंट की ओर बढ़ने के लिए बेताब होंगे। रॉयल रम्बल पीपीवी के समय उन्हें सैमी जेन की भी मदद मिलेगी जिससे उनके जीत की संभावना जताई जा रही है।

#2 रैंडी ऑर्टन

11-27-04-f992a-1513646329-500

रैंडी ऑर्टन, स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के रिकॉर्ड की बराबरी करते हुए तीन बार रॉयल रम्बल जीतने का रिकॉर्ड बना सकते हैं। रॉयल रम्बल 2017 में जीत दर्ज करने के बाद उनका साल मिला जुला रहा है।

ऑर्टन के पास अनुभव है और वो इसका फायदा उठाते हुए ख़िताब जीतने के दावेदार बन सकते हैं।

#1 रोमन रेन्स

11-27-21-1d08e-1513617897-500

इस साल रोमन रेन्स की रॉयल रम्बल पर जीत की सबसे ज्यादा संभावना है। अफवाहें हैं कि रेन्स रैसलमेनिया 34 पर ब्रॉक लैसनर को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चुनौती देंगे।

इसे वो रम्बल मैच में जीत दर्ज कर के कर सकते हैं। पूरे साल रोमन रेन्स को मजबूत बुकिंग मिली है और रम्बल मैच में जीत दर्ज कर के वो अपने आप को सबसे दमदार रैसलर साबित कर सकते हैं। हाल ही में शील्ड रीयूनियन के बाद वो IC चैंपियनशिप जीतकर ग्रैंडस्लैम चैंपियन बने हैं।

लेखक: एंड्रू, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी


youtube-cover

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment