Create
Notifications

Elimination Chamber के लिए 5 पूर्वानुमानित मुकाबले

Amit Shukla

रॉयल रंबल अब ज़्यादा दूर नहीं है, तो आइए नज़र डालते हैं एलीमिनेशन चेंबर के उन मैचेज़ पर जो रैसलमेनिया के पहले होने वाले इस शो पर संभावित होते हुए भी हो सकते हैं:

#5 बैलर क्लब (गैलोज़ और एंडरसन) बनाम सैथ रॉलिन्स और जेसन जॉर्डन - रॉ टैग टीम चैंपियनशिप

अगर रॉलिन्स और जॉर्डन रॉयल रंबल पर द बार को हराने में सफल हो जाते हैं तो उनके लिए नए प्रतिद्वंदी भी होने चाहिए, और बैलर क्लब के ये दोनों साथी एक अच्छा सुझाव होंगे। बैलर क्लब के साथियों को हाल में पुश मिला है। अगर WWE चाहे तो रिवाइवल को भी इसमें जोड़ सकता है, पर अबतक इन दोनों के बीच ही कुछ बातचीत रही है तो ये ही आपस में लड़ेंगे ऐसा मुमकिन है।

#4 एलीमिनेशन चेंबर मैच - असुका बनाम मैंडी रोज़ बनाम सोनिया डेविल बनाम नाया जैक्स बनाम साशा बैंक्स बनाम एलेक्सा ब्लिस - रॉ विमेंस चैंपियनशिप

WWE इस समय महिलाओं के वर्ग में कई अनिश्चित और नए मैचेज़ ला चुका है। सारे मैचेज़ हो चुके हैं, सिवाय एलीमिनेशन चेंबर के। इस मैच के इन प्रतियोगियों में अब्सॉल्युशन और ब्लिस-जैक्स एक साथ ही काम करेंगे, इसलिए विजेता का चुनाव मुश्किल है। यहीं पर WWE कमाल करता है।

#3 ट्रिपल एच बनाम ब्रॉन स्ट्रोमैन

इस समय ब्रॉन ऑथोरिटी के काबू से बाहर हैं, और इसलिए किसी को इनके खिलाफ खड़ा होना ही पड़ेगा। इनके बीच एक फ़्यूड के बीज तो सर्वाइवर सीरीज पर ही पड़ गए थे, इसलिए अगर ट्रिपल एच रॉयल रंबल पर आकर स्ट्रोमैन को टाइटल मैच में किसी तरह से नुकसान पहुंचाए तो इस मैच को लेकर उत्सुकता बढ़ जाएगी। WWE नहीं चाहेगी कि रैसलमेनिया के समय में इन दोनों में से कोई भी कमजोर दिखे इसलिए इस मैच का विजेता चुनना मुश्किल होगा। वैसे तो क्रिएटिव टीम रैसलमेनिया पर ट्रिपल एच बनाम कर्ट एंगल के लिए ज़ोर कर रही है।

#2 वायट/हार्डी कंपाउंड्स में वोकन मैट हार्डी बनाम ब्रे वायट

रॉयल रंबल मैच में इन्होंने अपनी दावेदारी दे दी है और इसलिए वहां तो इनके बीच एक एकल प्रतियोगिता संभव नहीं है। अगर पिछले साल रैंडी ऑर्टन और ब्रे वायट के बीच हुए मैच की गलत याद और अनुभव को WWE हटाना चाहती है तो उसे इस मैच को कंपाउंड्स के बीच करवाना चाहिए। मैट हार्डी इस तरह के मैचेज़ में महारथ रखते हैं, इसलिए उन्हें इस मैच का क्रिएटिव कंट्रोल देना सही रहेगा।

#1 एलीमिनेशन चेंबर मैच - रोमन रेंस बनाम फिन बैलर बनाम द मिज़ बनाम इलायस बनाम जॉन सीना बनाम कर्ट एंगल - विजेता लैसनर को रैसलमेनिया पर चैलेंज करेगा

ये सुपरस्टार्स से सजा हुआ चेंबर है। कर्ट सिर्फ तब ही इस मैच का हिस्सा होंगे अगर समोआ जो उस समय तक ठीक नहीं होते हैं। अगर वो ठीक हैं तो उस जगह पर वो ही होंगे। वैसे तो रोमन और ब्रॉक के बीच रैसलमेनिया पर एक मैच निश्चित है, पर उसके लिए अगर रोमन सबसे अच्छे रैसलर्स को हराकर ये पदवी पाएं तो ये उनके लिए भी अच्छा रहेगा। इसके साथ ही द अंडरटेकर इस मैच में जॉन सीना के काम में दखल दे सकते हैं, जिसकी वजह से इनके बीच रैसलमेनिया पर एक मैच बन जाएगा। इससे इलायस को भी लाभ मिलेगा क्योंकि वो सबसे बेहतरीन रैसलर्स के बीच खुद को स्थापित कर सकेंगे। इसके साथ ही फिन और मिज़ के बीच IC Title के लिए रैसलमेनिया पर एक मैच की संभावना भी बन जाएगी। लेखक: डीन स्टेल्हम, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...