Create
Notifications

5 एलिमिनेशंस जो Royal Rumble में जरूर होने चाहिए

<p>
Ishaan Sharma
visit

रॉयल रम्बल पीपीवी में बस कुछ ही घंटे बचे हैं और इस साल के रॉयल रम्बल मैच में भी हमे काफी सारे चौंकाने वाले मोमेंट्स देखने को मिलेंगे। क्या इस साल के रॉयल रम्बल में हमे डॉल्फ ज़िगलर अपनी वापसी करते दिखेंगे या फिर डैनियल ब्रायन काफी समय बाद अपनी वापसी करेंगे।

क्या शिंस्के नाकामुरा इस साल का रॉयल रम्बल जीतेंगे और फिर एजे स्टाइल्स को WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करेंगे या फिर डैनियल ब्रायन अपनी वापसी कर दूसरी बार रैसलमेनिया के मेन इवेंट के हिस्सा बनेंगे। रॉयल रम्बल में हमे काफी सारे सप्राइसेज देखने को मिलेंगे लेकिन आज हम आपसे उन 5 एलिमिनेशंस वे बारे में बात करेंगे जो इस साल के रॉयल रुंबल मैच में होने चाहिए। #5 सैथ रॉलिंस को एलिमिनेट करें जेसन जॉर्डन

अफवाहों के अनुसार WWE जेसन जॉर्डन को हील रैसलर बनाने के लिए एकदम तैयार है और हो सकता है कि हमे जेसन का हील टर्न रॉयल रम्बल में ही देखने को मिले। जॉर्डन और रॉलिन्स रैसलमेनिया 34 में एक-दूसरे के साथ लड़ते हुए दिख सकते हैं।

यह एक अच्छा परिदृश्य हो सकता है जब जेसन और सैथ टैग-टीम चैंपियनशिप मैच में शेमस और सिजेरो को हराने के एकदम नज़दीक हों और तभी शेमस या सिजेरो आकर इन्हें पिन कर दें और मैच को अपने नाम कर लें और यही से इन दोनों के बीच फिउड की शुरुआत हो सकती है।

ऐसा भी हो सकता है कि इन दोनों के बीच फिउड की शुरुआत रॉयल रम्बल मैच से हो। अभी तक रॉयल रम्बल मैच के लिए 18 पार्टिसिपेंट्स तय हो चुके हैं और बचे हुए 12 पार्टिसिपेंट्स में से 2 पार्टिसिपेंट्स सैथ और जेसन हो सकते हैं।

जहां हम उम्मीद कर सकते हैं कि सैथ रॉलिन्स इस मैच में पहले एंट्री लेंगे और सैथ इस मैच में ज्यादा समय तक बने रहेंगे जिसके बाद जेसन जॉर्डन एंट्री लेंगे और थके हुए सैथ उनपर अटैक करेंगे और सैथ से लड़ते समय जेसन उन्हें एलिमिनेट कर देंगे।

जिसके बाद, अगले रॉ में जॉर्डन दिखाएंगे की सैथ रॉलिन्स की एलिमिनेट करना कितना आसान था और सैथ के कारण ही उन्होंने अपनी चैंपियनशिप बेल्ट हारी जिसके बाद से इन दोनों के बीच फिउड की शुरुआत हो सकती है।

#4 फिन बैलर को एलिमिनेट करें रैंडी ऑर्टन

जहां तक हमें लगता है रॉयल रम्बल मैच में आखिरी 4 रैसलर्स रैंडी ऑर्टन, फिन बैलर, शिंस्के नाकामुरा और रोमन रेंस होंगे। अफवाहों के अनुसार नाकामुरा इस साल के रॉयल रम्बल को जीत सकते हैं। इन आखिरी 4 रैसलर्स में से एलिमिनेट होने वाले पहले रैसलर फिन बैलर हो सकते हैं और उन्हें एलिमिनेट करने वाले रैंडी ऑर्टन हो सकते हैं।

ऐसा इसलिए क्योंकि रैंडी पिछले कुछ समय से एक फेस रैसलर बने हुए हैं और फैंस उन्हें हील रैसलर के रूप में देखना ज्यादा पसंद करते हैं। पिछले हफ्ते की स्मैकडाउन में रैंडी ने नाकामुरा को एक RKO दिया था और यही काम उन्होंने पिछले साल के अंत मे भी किया था।

जब इस मैच में आखिरी 4 रैसलर्स बचेंगे तब रेंस और बैलर एक टीम की तरह लड़ सकते है और यही काम रैंडी और नाकामुरा भी कर सकते हैं। जिसके बाद रैंडी, नाकामुरा को टॉप रोप के सहारे बाहर फेंक देंगे लेकिन नाकामुरा एलिमिनेट होने से बच जाएंगे और फिर फिन बैलर भी रोमन को एलिमिनेट करने लगेंगे जिसके बाद रैंडी आकर फिन को एलिमिनेट कर देंगे जिसके बाद जैसे ही रैंडी पीछे मुड़ेंगे और नाकामुरा उनको एलिमिनेट कर देंगे और फिर आखिर में नाकामुरा, रोमन को एलिमिनेट कर मैच को अपने नाम कर लेंगे। ऐसा हो सकता है कि नाकामुरा के रॉयल रम्बल जीतने के बाद रैंडी उन्हें फ़ास्टलेन पीपीवी में नंबर 1 कन्टेन्डर स्पॉट के लिए चैलेंज करें।

#3 बॉबी रूड को एलिमिनेट करें रुसेव

बॉबी रूड स्मैकडाउन लाइव के नए यूएस चैंपियन हैं और रूड रॉयल रम्बल पीपीवी के किक ऑफ शो में अपनी चैंपियनशिप बेल्ट को डिफेंड भी करेंगे और हमे रॉयल रम्बल मैच में भी दिखेंगे। वही, रुसेव ने भी रॉयल रॉयल रम्बल में अपनी एंट्री काफी समय पहले कन्फर्म कर ली थी।

हमें लगता है कि रूड के रैसलमेनिया अपोनेंट भी रुसेव ही होंगे और इस स्टोरीलाइन की शुरुआत रॉयल रम्बल मैच से हो सकती है जब रुसेव बॉबी रूड को एलिमिनेट करेंगे, जिसके बाद रूसेव यह दावा कर सकते हैं कि वो ही नंबर 1 कन्टेंडर हैं यूएस चैम्पियमशिप के लिए।

हालांकि अगर बॉबी रूड आने वाले कुछ समय में अपनी यूएस चैंपियनशिप बेल्ट को हारते हैं तो रैसलमेनिया में रुसेव को फिर से हार का सामना करना होगा जो कि इतनी बड़ी बात नहीं है।

#2 टाइटस ओ'नील को एलिमिनेट करें अपोलो क्रूज

शुरुआत के समय में इन दोनों की जोड़ी काफी अच्छी थी। लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता गया फैंस इन दोनों को देखकर बोर होने लगे। WWE ने अबतक इन दोनों को अच्छे हील या फेस रैसलर का किरदार नही दिया है।

हालांकि, पिछले कुछ समय से यह दोनों काफी सारे मैच जीत रहे हैं लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। टाइटस ओ'नील काफी अच्छे इंसान हैं लेकिन यह काफी बेकार प्रो रैसलर हैं। अपोलो क्रूज ज्यादा अच्छे प्रोमोज देते तो नही हैं लेकिन इनकी इन रिंग परफॉरमेंस काफी अच्छी है।

साल 2016 में अंत में हमे द मिज़ और अपोलो क्रूज के बीच इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए मैच भी देखने को मिला जिसके बाद फैंस अपोलो क्रूज को इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के रूप में देखना चाहते थे।

लेकिन द मिज़ इस मैच में जीत गए जिसके कुछ समय बाद सुपरस्टार शेकअप के कारण क्रूज़ मंडे नाइट रॉ में आना पड़ा और रॉ में आने के बाद से ही क्रूज़ अपना मोमेंटम खो देते हैं। इसलिए अगर रॉयल रम्बल मैच में अपोलो क्रूज टाइटस को एलिमिनेट करते हैं तो हमे इन दोनों के बीच एलिमिनेशन चेम्बर में एक मैच देखने को मिल सकता है।

#1 जॉन सीना को एलिमिनेट करें इलायस

इलायस इस समय WWE ने मौजूद एक अच्छे रैसलर हैं। एक अच्छे रैसलर होने के साथ इलायस की माइक स्किल्स भी काफी अच्छी हैं जिसके कारण इलायस काफी अच्छे प्रोमोज भी दे पाते हैं। पिछले कुछ हफ्ते में, हमें इलायस और सीना के बीच हमे काफी टकराव भी देखने को मिले, जिसके बाद इन दोनों का मैच होता है जिसमें जॉन सीना इलायस को हरा देते हैं।

इस बात की संभावनाएं काफी ज्यादा हैं कि जॉन सीना रॉयल रम्बल में इलायस को एलिमिनेट करेंगे लेकिन, अगर इसका पूरा उल्टा हुआ तो? जॉन सीना इलायस को एलिमिनेट करने की जगह अगर इलायस जॉन सीना को एलिमिनेट करें और अगली रॉ में इस बारे में बात करे और जॉन सीना की बेइज़्ज़ती करे तो हमें इन दोनों के बीच मैच देखने को मिल सकता है।

पार्ट टाइमर होने के कारण, जॉन सीना इलायस की इस बात का जवाब तुरन्त तो नही देंगे लेकिन कुछ हफ़्तों बाद कि रॉ में हमे जॉन सीना इलायस को चैलेंज करते दिख सकते हैं। पिछले काफी समय से हम सुनते आ रहे हैं कि जॉन सीना और द अंडरटेकर का मैच हमे रैसलमेनिया 34 में देखने को मिलेगा और हो सकता है कि इस मैच से ही हमे इन दोनों के बीच फिउड की शुरुआत होते दिखे। जब अंडरटेकर की थीम सांग बजने के कारण जॉन सीना हार जाए और फिर जॉन अंडरटेकर को रैसलमेनिया में मैच के लिए चैलेंज करे। लेखक: निकोलस मरिस्को, अनुवादक: ईशान

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now