Create
Notifications

5 बड़ी टीमें जो द शील्ड को टक्कर दे सकती हैं

Amit Shukla

हाल ही में द शील्ड की रिंग में एंट्री हुई और फैंस ने द शील्ड को 3 सालों के गैप के बाद फिर से एक साथ देखा। हालांकि रोमन रेंस की बीमारी की वजह से द शील्ड रिंग में लड़ती हुई नजर नहीं आई। रोमन रेंस की जगह कर्ट एंगल ने ली और उन्होंने TLC मैच में जीत हासिल की। शील्ड के साथ आने के बाद इस बात के कयास लग रहे हैं कि आखिर वो कौन से लोग या टीम्स हो सकती हैं, जो इस पावरहाउस टीम यानि 'हाउंड्स ऑफ जस्टिस' को चैलेंज करेंगी। यकीन मानिए तो जब इन्होंने 2012 में टीएलसी पर डेब्यू किया था, तब कोई भी ये नहीं सोच सकता था कि ये इतनी लंबी दूरी और इतने लोकप्रिय हो जाएंगे, लेकिन आज हम आपको बताते हैं कि कौन सी हैं वो 5 टैग टीम्स जो इनके साथ मैच करके एक बेहतरीन 6 मैन टैग मैच की परिकल्पना को सच बना सकते हैं।

ब्रे वायट, सॉयर फुल्टन और वुल्फगैंग

a0b67-1507842537-500

जब तक ब्रे वायट उस क्रिप्टइक डीमन की तरह पेश किए गए, तब तक तो कोई टेंशन नहीं थी, लेकिन उनका हाउस ऑफ हॉरर्स मैच जो एक मजाक का विषय बन गया था। अब जब उनके पुराने वायट फैमिली के साथी एरिक रोवन और ल्यूक हार्पर स्मैकडाउन पर हैं और ब्रॉन स्ट्रोमैन ने खुद को एक जबरदस्त सिंगल्स कम्पीटिटर की तरह से स्थापित कर लिया है तो ये ज़रूरी हो जाता है कि ब्रे अपनी नई टीम बनाए, और इसके लिए सबसे अच्छे लोग रहेंगे सॉयर फुल्टन और वुल्फगैंग। फुल्टन सिंगल्स कम्पीटिशन में उतना नहीं निखर पाएँगे जितना एक साथ टीम में, और वुल्फगैंग का वो ब्रॉलर लुक है जो उनको फायदा ही पहुँचाएगा। आप क्या सोचते हैं?

बैलर क्लब

4ca60-1507842633-500

जब से ल्यूक गैलोज़ और कार्ल एंडरसन अपने उस डॉक्टर वाले सैगमेंट से हटे हैं, तबसे वो एक पुरानी याद बनकर रह गए हैं। उन्हें पिछले हफ्ते इलायस के साथ गाना गाते देखा गया और बाद में एक जॉबर की तरह इस्तेमाल होते हुए। द शील्ड का सामना करने के लिए बैलर क्लब के फिन बैलर, ल्यूक गैलोज़ और कार्ल एंडरसन के अच्छा और जानदार विकल्प साबित हो सकते हैं

समोआ जो और ऑथर्स ऑफ पेन

cb317-1507842732-500

वैसे तो कई लोग ऑथर्स ऑफ पेन को इतनी तवज्जो दिए जाने पर सवाल करेंगे, मगर आपको ये ध्यान रखना पड़ेगा कि उनके पास अनुभव है, और इस समय जो एक चोट की वजह से आउट ऑफ एक्शन है लेकिन जब वो वापस आएं तो इनको भी अपने साथ ही ला सकते हैं। समोआ जो माइक पर अच्छे हैं और इसी बात का फायदा उठाते हुए वो इसका इस्तेमाल कर सकते हैं जबकि ऑथर्स ऑफ पेन उनके साथ ही रिंग में रहेंगे। सोचिए क्या हो अगर शील्ड और इनके बीच मुकाबला हो और उसमें ये जीत जाएं। इसके बाद तो शील्ड इनसे बदला लेने के लिए भिड जाएँगे, और इन दोनों के बीच हो रहा मैच अपने आप में ही टिकट की सेल्स को इतना बढ़ा देगा कि मज़ा आ जाएगा।

सैनिटी

53eb8-1507842802-500

ये वायट फैमिली के इलावा इकलौता ऐसा ग्रुप है जिसके आने से मैच का आनंद एक अलग ही लेवल पर होगा। अगर ध्यान से देखा जाए तो ये वायट फैमिली का एक बेहतर वर्ज़न है क्योंकि इसमें एरिक यंग जैसा लीडर है, एलेग्जेंडर वुल्फ और किलीअन डीन जैसा साथी है और निक्की क्रॉस जैसी एक विमेंस टीम मैंबर है, तो ये एक परफेक्ट कॉम्बिनेशन है जो शील्ड को चैलेंज कर सकें। शील्ड अपने वेस्ट्स के साथ और ये अपनी ड्रेस में रिंग मे आकर जो ज़बरदस्त फाइट करेंगे, तो देखने वालों के पास कोई जवाब ही ना रहेगा। ये तो एक ऐसा मैच है और एक ऐसी स्टोरीलाइन जिसे आज से ही शुरू किया जा सकता है, और इसकी वजह से सैनिटी को एक अच्छा पुश मिलेगा।

#1 द अन्डिस्प्यूटेड एरा

50914-1507843245-500

अगर सैनिटी के अलावा कोई और ग्रुप है जो शील्ड को कड़ी टक्कर दे सकता है तो वो है द अन्डिस्प्यूटेड एरा। एडम कोल, बॉबी फिश और काइल ओ' राइली की ये तिकड़ी असल में NXT पर इतना कोहराम मचाते हैं कि सिर्फ पुरुष ही नहीं बल्कि महिला वर्ग भी इनसे चिंतित और भयभीत है। अगर इन्हें कभी भी मेन रोस्टर में बुलाया जाता है तो ये तब भी अपनी आदतें जारी रखेंगे, और तब एक बार फिर शील्ड एक साथ आएगा इन्हें एक सबक सिखाने के लिए, और ये अलग से कहने की ज़रूरत नहीं कि वो एक ब्लॉकबस्टर सेलआउट मैच और इवेंट होगा। लेखक: हंटर राइट, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...