Create
Notifications

ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के मैच से जुड़ी 5 बातें जो आपको जाननी चाहिए

Amit Shukla

रैसलमेनिया 34 अब बेहद नज़दीक है और ऐसे में हम हर एक मैच की समीक्षा यहां कर रहे हैं। क्या इस शो ऑफ इम्मोर्टल्स पर हम ब्रॉक लैसनर को रोमन के हाथों हारते हुए देखेंगे या ब्रॉक यहां जीतकर अपने साल भर लम्बे टाइटल के दौर को जारी रख सकेंगे। आइए इसपर नज़र डालते हैं:

हल्क हॉगन के रिकॉर्ड के पास हैं रोमन रेंस

रोमन रेंस ने पिछले 3 रैसलमेनिया के मेन इवेंट में लगातार परफॉर्म किया है। उनसे पहले ऐसा करने वाले सिर्फ 3 रैसलर्स हैं, जिनमें रॉक (रैसलमेनिया 15,16,17), ट्रिपल एच (रैसलमेनिया 20,21,22) और जॉन सीना (रैसलमेनिया 27,28,29) शामिल हैं। अगर इस साल वो मेन इवेंट का हिस्सा रहते हैं तो वो अपने बाकी साथियों को छोड़कर दूसरे स्थान पर आ जाएंगे, क्योंकि वो तब 4 रैसलमेनिया मेन इवेंट्स का हिस्सा रहे होंगे। उनसे आगे सिर्फ हल्क हॉगन हैं जिन्होंने लगातार 5 रैसलमेनिया मेन इवेंट्स में भाग लिया है और अगर अगले साल रोमन रैसलमेनिया के मेन इवेंट में रहते हैं तो इसकी बराबरी भी वो कर चुके होंगे।

ये ब्रॉक लैसनर का WWE में आखिरी मैच होगा

2015 वाली स्थिति फिर से बन गई है क्योंकि जिस तरह उस समय ये खबर थी कि ब्रॉक लैसनर WWE को छोड़कर UFC में जा रहे हैं, वही स्थिति अब फिर है। हालांकि उस समय ब्रॉक ने 3 साल का एक्सटेंशन लेकर WWE के साथ 2018 तक का कॉन्ट्रैक्ट कर लिया था, पर इस बार ऐसा नहीं लगता। UFC के मालिक डैना वाइट के मुताबिक लैसनर का कॉन्ट्रैक्ट अगस्त 2018 में समाप्त हो रहा है तो हमें ये देखना पड़ेगा कि क्या वो रैसलमेनिया के बाद ही चले जाएंगे या कुछ समय बाद।

यूनिवर्सल टाइटल के लिए किसी को रीमैच नहीं मिला

ये एक नियम है जहां पिछला चैंपियन नए चैंपियन के विरुद्ध अपना रीमैच कभी भी ले सकता है, लेकिन यूनिवर्सल टाइटल में ऐसा नहीं हुआ है। अब तक रहे तीन यूनिवर्सल चैंपियंस फिन, केविन और गोल्डबर्ग को अपना रीमैच नहीं मिला है। फिन चोट की वजह से बाहर हुए, केविन को टाइटल हारने के बाद यूनाइटेड स्टेटस टाइटल वाली कहानी का हिस्सा बनाया गया, जबकि गोल्डबर्ग ने रैसलमेनिया 33 में लैसनर के हाथों हारने के बाद कभी रिंग में लड़ाई ही नहीं की।

ब्रॉक लैसनर 1 साल से हारे नहीं हैं

अगर महिला रैसलर्स की बात करें तो असुका की स्ट्रीक ही सबसे बड़ी है जो अक्टूबर 2015 से अबतक अपराजित हैं। वहीं अगर इस समय के रैसलर्स की बात करें तो लैसनर ने पिछले साल गोल्डबर्ग द्वारा रॉयल रंबल से बाहर किए जाने के अलावा पिछले एक साल में कभी मैच नहीं हारा है। उनकी जीत ब्रॉन स्ट्रोमैन, समोआ जो, बिग शो, केविन ओवंस, गोल्डबर्ग, रोमन रेंस, शेमस, एजे स्टाइल्स, केन और मिज़ सरीखे रैसलर्स के विरुद्ध रही है।

सीएम पंक का रिकॉर्ड तोड़ने से महज 2 महीने दूर हैं ब्रॉक लैसनर

पंक ने नवंबर 2011 से जनवरी 2013 के बीच 434 दिन चैंपियन रहकर दूसरे सबसे लंबे समय तक चैंपियन रहने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। उनसे ऊपर हैं हल्क हॉगन जिन्होंने 1474 दिन तक कोई प्रमुख WWE चैंपियनशिप अपने पास रखी जिसे 1988 में आंद्रे द जायंट ने तोड़ दिया था। रैसलमेनिया 34 तक जाते हुए ब्रॉक 371 दिन चैंपियन रह चुके होंगे और, जिसका मतलब है उन्हें सिर्फ बैकलैश तक इस टाइटल को अपने पास रखना होगा ताकि 11 जून को वो पंक के रिकॉर्ड को तोड़ सकें।

लेखक: डैनी हार्ट, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...