Create

WWE से रिटायरमेंट लेने वालीं निकी बैला के बारे में 5 अनसुनी बातें जो आपको जाननी चाहिए

Enter caption

निकी बैला जिन्होंने हाल ही में घोषणा की है कि वे WWE से रिटायरमेंट ले रही हैं, एक दिग्गज महिला रैसलर के रूप में अपनी पहचान बना चुकी हैं। निकी बैला का जीवन काफी संघर्षों से भरा रहा है और निकी बैला के बारे में हम यदि ये कहें कि वे 'विमेन इंपावरमेंट' का एक जीता जागता उदाहरण हैं तो ये गलत नहीं होगा। निकी बैला ने एक समय काफी सुर्खियाँ बटोरीं थीं जब जॉन सीना ने उन्हें रैसलमेनिया में मिक्स्ड मैच के बाद प्रपोज किया था।

हालांकि इस दिग्गज महिला रैसलर को शुरुआत में काफी बार असफलताओं का सामना करना पड़ा था लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और आगे चलकर यही महिला WWE के इतिहास की सबसे लंबे समय तक डीवाज चैंपियन (Divas Champion) होने का एक अनूठा रिकॉर्ड अपने नाम किया था। इस चैंपियनशिप को उन्होंने एजे ली को 23 नवम्बर 2014 में हुई सर्वाइवर सीरीज के दौरान हराकर जीता था।

निकी बैला और उनकी बहन ब्री बैला रैसलिंग इंडस्ट्री के दो जाने-माने नाम हैं। आपको बता दें कि ब्री बैला ने भी मार्च के महीने में रिंग से रिटायरमेंट ले लिया है।

आइये इस स्लाइड में हम निकी बैला कि अनसुनी 5 बातों के बारे में बात करते हैं।


#1 अपनी बहन ब्री बैला से 16 मिनट बड़ी हैं निकी बैला

Enter caption

निकी बैला और ब्री बैला दोनों ही बहनें एक दूसरे को काफी अच्छी तरह से समझती हैं और ये दोनों ही ट्विन्स (जुड़वाँ) हैं। निकी बैला का जन्म अपनी बहन ब्री बैला के होने के ठीक 16 मिनट पहले हुआ था। ये दोनों ही 21 नवम्बर 1983 को कैलिफोर्निया की सैन डियागो में जन्मीं थी।

अब दोनों ही बहनों ने रिटायरमेंट की घोषणा करने के बाद अपना एक पोडकास्ट शो शुरू करेंगी जिसका नाम 'द बैलाज पोडकास्ट' होगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 रैसलिंग में आने से पहले वेट्रेस का काम भी किया

Enter caption

निकी बैला के संघर्ष का अंदाज़ा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि एक समय मे उन्होंने लॉस एंजलिस की एक होटल जिसका नाम मॉडरियन होटल था, में वेट्रेस का काम भी किया था। हालांकि ये काम उन्होंने ज्यादा समय तक नहीं क़िया। वेट्रेस के तौर पर काम करने के पीछे एक वजह थी क्योंकि उन्हें मॉडलिंग के क्षेत्र में जाना था तो वे लॉस एंजिल्स में वेट्रेस का काम करते हुए कोई एजेंट तलाश रही थीं जो उन्हें काम दिलवा सके।


#3 फुटबॉल प्लेयर बनना चाहती थीं

Enter caption

निकी बैला का पहला प्यार कभी भी रैसलिंग नहीं रहा। वे बचपन से ही फुटबॉल को ज्यादा पसंद करती थीं। फुटबॉल को लेकर वे काफी ज्यादा भावुक भी थीं और इसके लिए कुछ भी कर सकती थीं। निकी बैला फुटबॉल की काफी टैलेंटेड प्लेयर थीं। उन्हें फुटबॉल में एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी से स्पोर्ट्स स्कॉलरशिप भी मिली थी। लेकिन निकी बैला को पैर में लगी एक चोट के कारण फुटबॉल में उनका करियर ज्यादा आगे बढ़ नहीं पाया।

#4 जॉन सीना को 6 सालों तक डेट किया

Enter caption

जॉन सीना 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन और निकी बैला दोनों ही रैसलिंग इंडस्ट्री में काफी बड़ा नाम हैं। इन दोनों की रिलेशनशिप ने मीडिया का काफी अटेंशन पाया। निकी बैला ने जॉन सीना को 2012 से डेट करना शुरू किया था और इस रिलेशनशिप को हाइप तब मिला जब जॉन सीना ने रैसलमेनिया में मिक्स्ड मैच चैलेंज के दौरान रिंग में ही निकी को प्रपोज कर दिया था।

हालांकि इन दोनों की एंगेजमेंट हो जाने के बाद से इन दोनों की ही रिलेशनशिप में कुछ खटास आ गई और इसके बाद दोनों ने ही एक दूसरे से अलग होने का फैसला कर लिया।


#5 रियल एस्टेट की क्वालीफाइड एजेंट

Enter caption

निकी बैला को हम 'ब्यूटी विद ब्रेन' कहें तो ये गलत नहीं होगा। निकी बैला एक सेल्फ मेड स्टार हैं। रैसलिंग की दुनिया से अलग उनके पास और भी काफी सारे टैलेंट हैं। निकी बैला और ब्री बैला की माँ हमेशा दोनों बहनों को ज्यादा से ज्यादा क्वालीफिकेशन हांसिल करने के लिए कहती थीं। उन्हें हमेशा ये चिंता रहती थी कि यदि रैसलिंग नहीं चली तो उस स्थिति में ये क्वालीफिकेशन काम आएंगी।

निकी बैला एक लाइसेंसी रियल एस्टेट एजेंट हैं और यदि वे चाहें तो इसमें भी अपना करियर बना सकती हैं।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment