Create
Notifications

WWE Fastlane पे-पर-व्यू में समाओ जो के लिए 5 संभावित प्रतिद्वंदी

नितेश राय
visit

पेशेवर रैसलिंग में समाओ जो अपनी ही तरह के स्टार हैं, जिनसे कई रैसलर खौफ खाते हैं। उनके साइज़ का शायद ही कोई रैसलर इनती फुर्ती के साथ फाइट करता हो। उनकी कार्यशैली परिपूर्ण है। ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि पिछले कुछ समय में उन्होंने कुछ बड़े स्टार को चोटिल कर दिया। बावजूद इसके, उनका मैच देखना हमेशा ही रोमांचक होता है। दुनियाभर के WWE प्रशंसकों को उन्होंने तब चकित कर दिया था, जब उन्होंने रॉयल रम्बल के बाद रॉ में डेब्यू किया। डेब्यू में वो ट्रिपल एच के बॉडीगार्ड बनकर आए और सैथ रॉलिंस के शरीर के पुर्जे खोलकर चले गए। बदकिस्तमती से जो ने अपना काम इतने अच्छे से कर दिया कि रॉलिंस रैसलमेनिया तक रिंग से बाहर रहेंगे। अब सवाल यह उठता है कि रॉलिंस के बाहर होने के बाद फास्टलेन में समाओ जो का सामना कौन करेगा? ये है उन 5 संभावित प्रतिद्वंदियों के नाम जो समाओ का सामना करेंगे

ब्रॉक लैसनर

brock6-1484925251-800

द बीस्ट ब्रॉक लैसनर VS समाओ जो के बीच अगर मुकाबला होता है, तो ये पूरा पैसा वसूल मैच होगा। यानि दोनों के बीच मुकाबला होता है, तो WWE पर पैसों की बारिश हो सकती है। जहां तक हमें पता है, लैसनर इस पे-पर-व्यू का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन चोटे अक्सर परिस्थितियां बदल देती है। दोनों ही काफी बेहतरीन योद्धा हैं, और फाइट के खेल में दोनों का इतिहास शानदार है। मतबल साफ है कि दोनों जब रिंग में आमने-सामने होंगे, तो खूब जमकर फाइट होगा और दर्शकों को एक बेहद दिलचस्प मैच देखने को मिलेगा। ईमानदारी से कहें, तो जो सूची में उन रैसलरों में शामिल है, जहां लैसनर जैसे दिग्गजों के लिए एक बड़ खतरा बनकर उभरे हैं। माइक पर भी जो दुश्मनों को करारा जवाब देते हैं। प्रशंसक इन दोनों रैसलरों की फाइट की उम्मीद लगाकर बैठे होंगे।

सैमी जेन

samoa joe and sami zayn

रैसलिंग की दुनिया में जो एक छुपा रुस्तम साबित हुए हैं, जिसने रैसलिंग की दुनिया में आते ही तहलका मचा दिया। अभी तक ये भारी-भरकम दैत्य प्रतिद्वंदियों पर भारी रहा है। NXT में जो का मुकाबला जेन से हो चुका है। उस मैच में दोनों के बीच घंटे भर फाइट चलती रही, जो कि रोमांच से भरपूर थी। सैमी जेन उतकृष्ट रैसलर हैं, जिनके कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी है। जेन की प्रतिभा को देखकर ऐसा लगता है कि उनके लिए जल्द एक बड़े मैच का आयोजन किया जा सकता है। यानी समाओ जो और सैमी जेन के बीच मैच के लिए मंच लगभग तैयार दिख रहा है। मैच का नतीजा चाहे कुछ भी हो, लेकिन जेन की प्रतिभा मुकाबले को दिलचस्प बना देगी।

सिज़ेरो

Cesaro_bio--bd4b369d248fe537573758f0c64e7ec3

समाओ जो के साथ सिज़रो का मुकाबला रैसलिंग क्लासिक बन सकता है। सिज़ेरो एक प्रतिभावान रैसलर हैं, जो कि इस समय टैग विभाग में व्यस्त हैं। हाल में ही वो टैग टीम चैम्पियन बने। हालांकि, उनकी प्रतिभा को देखकर ऐसा लगता नहीं है कि वो टैग टीम मैचों के लिए बने हैं। जल्द ही सिंगल मैच में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने के लिए तैयार दिख रहे हैं। सिज़ेरो के पास ऐसी प्रतिभा है, जिसके सामने सभी प्रतिद्वंदी अच्छे ही नज़र आते हैं। फिर, जरा सोचिए, अपने जैसे ही प्रतिभा वाले प्रतिद्वंदी के साथ उनकी फाइट कितनी दिलचस्प हो सकता है। जो कि तरह ही सिज़ेरो भी फिजिकल स्टाइल में फाइट करते हैं। फास्टलेन के पे-पर-व्यू में इस काल्पनिक मैच को हकीकत में कराया जा सकता है।

बिग ई

big-e-2-1485518406-800

ये कहना गलत नहीं होगा कि क्रिएटिव टीम के पास बिग ई को लेकर कोई खास योजना नहीं है। तो फिर, क्यों न उभरते रैसलर का मैच भारी-भरकम दैत्य जो से कराया जा सके। पुरान समय में देखें, तो पता चलता है कि मैकमैहन बिग ई के भविष्य को लेकर काफी आश्वस्त है। अगर, दोनों को लेकर क्रिएटिव टीम के पास कोई खास योजना नहीं है, तो फिर दोनों का फास्टलेन में मैच कराना प्रशंसकों के लिए एक बेहतरीन मैच साबित हो सकता है। दर्शकों को सिर्फ पैसा-वसूल मैच चाहिए, जहां वे एक दिलचस्प मैच का आनंद ले सके। ये दोनों इस तरह का मैच प्रस्तुत कर सकते हैं। अब देखना है कि WWE इस तरह के मैच को लेकर कितनी गंभीर है।

क्रिस जेरिको

chris-jericho-1-1480374392-800

दिग्गज क्रिस जेरिको VS उभरता नया सितार समाओ जो, इससे अच्छा क्या हो सकता है। स्मैकडाउन में हमने द मिज को एजे स्टाइल्स के साथ भिड़ते हुए देखा। इसके साथ ही ब्रॉन स्ट्रामैन और केविन ओवंस का भी मैच हमने देखा। यानी फास्टलेन में क्रिस का मुकाबला समाओ से होना उचित लगता है, क्योंकि मौजूदा समय में कोई भी रॉ सुपरस्टा फास्टलेन में मौजूद नहीं है। जो अगर इसमें शामिल होते हैं, तो पिर यूएस चैम्पियशिप के लिए चुनौती दे सकते हैं। दोनों ही अपने-अपने ब्रेंड में सुपरस्टार हैं। यानी, जब दो सुपरस्टार रिंग में भिड़ेंगे तो मुकाबला दिलचस्प होने के साथ-साथ रोमांचक भी होगा।

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now