5 महिला रैसलर्स जो पॉल हेमन की क्लाइंट बनकर WWE में धमाल मचा सकती हैं

पॉल हेमन एक ऐसे प्रोमो करते हैं, जिन्होंने ECW के दौरान अपने प्रोमोज़ के माध्यम से अपने शो को बेचा। उनके इस शो में रैसलर्स अपने शरीर को दांव पर लगाकर तगड़े मैच लड़ते थे। ECW एक समय में WCW और WWE से टक्कर करता था, लेकिन 2001 में ये एक टीवी डील कर पाने में असफल रहे और दिवालिया होने की कगार पर खड़ी कंपनी को WWE ने खरीद लिया। इसके बाद ECW, syfy पर 2006 तक आता रहा, जबकि हेमन WWF में अलग-अलग स्तरों पर काम करते रहे। 2012 में ये ब्रॉक लैसनर के साथ वापस आए और तबसे इनके प्रोमोज़ ऐसे हैं कि अगर ये चाहें तो किसी भी शो की टिकट अपने प्रोमो से बेच सकते हैं। इस समय WWE में कुछ बेहद ज़बरदस्त महिला रैसलर्स हैं, और अगर उन्हें पॉल हेमन के साथ कर दिया जाए तो वे धमाल कर सकती हैं। आइए आज हम ऐसी ही 5 महिला रैसलर्स पर नज़र डालते हैं:

5. नाया जैक्स

नाया जैक्स ने NXT और मेन रोस्टर में ये दिखा दिया है कि वो ज़बरदस्त मैचेज़ लड़ सकती हैं। जब उनके और रोंडा राउजी के बीच फिउड शुरू हुआ तो WWE ने स्टैफनी मैकमैहन को इसमें शामिल किया क्योंकि नाया से उतना ज़बरदस्त प्रोमो नहीं कट हो सकता था। उसी जगह अगर पॉल हेमन होते तो ज़रा अंदाज़ा लगाइए कि वो क्या करते।

4. सोन्या डैविल

सोन्या का MMA करियर इस बात का प्रमाण है कि वो रिंग में काफी ज़बरदस्त प्रदर्शन करती हैं, पर माइक पर उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा है। अगर उनके प्रोमोज़ को मिस्टर हेमन कट करें तो क्या धमाल मचेगा। एक तरफ रिंग में वो अपने प्रतिद्वंदियों को हराएं और हेमन अपने प्रोमोज से हर हफ्ते कुछ ज़बरदस्त कहानियों को बनाए।

3. साराह लोगन

साराह ने 2016 में NXT में डेब्यू किया था। उनका पहला मैच रैसलमेनिया 33 से पहले NXT में मेसी एस्ट्रेला के साथ था, जिसमें वो विजयी रही थीं। उसके बाद उन्होंने मुड़कर नहीं देखा। वो रायट स्क्वॉड का एक अहम हिस्सा हैं। इस हफ्ते वो बैकस्टेज इलायस के साथ थीं, लेकिन उन्हें अपनी इसी ऊर्जा को रिंग में दिखाना है और फिर अगर हेमन उनके प्रोमोज कट करें तो फिर उनको शायद ही कोई रोक सके। हेमन ने ब्रॉक लैसनर जैसे रुकी (नौसिखिए युवा) को एक मेन इवेंट स्टार बना दिया था। अगर लोगन ने सही काम किया तो हेमन उन्हें अगला सितारा बना देंगे।

2. असुका

इनका काम NXT और मेन रॉस्टर में अच्छा रहा और इनका बिना हार के रहने वाली स्ट्रीक गोल्डबर्ग से भी बड़ी थीं, जिसे रैसलमेनिया में शार्लेट फ्लेयर ने तोड़ा था। इनकी इनरिंग स्किल्स में कोई कमी नहीं है लेकिन ये माइक पर उतनी अच्छी नहीं हैं। अगर हेमन इनके साथ आ जाएं और ये रिंग में रैसलर्स की पिटाई करें, जबकि हेमन प्रोमोज कट करें तो ये एक अच्छी बात होगी।

1. रोंडा राउजी

रोंडा एक अद्भत प्रतिभा की धनी हैं और उनका काम है, अपने सामने वाले रैसलर को पीटना। उनका काम रिंग में अच्छा है जबकि माइक पर वो काफी कमजोर हैं। इसकी वजह से WWE ने स्टैफनी मैकमैहन को नाया जैक्स और रोंडा राउजी वाले फिउड में डाला था ताकि ये फिउड काम करे। अगर हेमन राउजी की तरफ से होते तो धमाल अलग ही होता। लेखक: अमित शुक्ला; अनुवादक: अमित शुक्ला

App download animated image Get the free App now