Create
Notifications

US चैंपियन बॉबी रूड के लिए 5 फिउड्स

Sanjay Dutta

इस हफ्ते स्मैकडाउन लाइव का एपिसोड कुछ ख़ास नहीं था, लेकिन हमारे फेसबुक पेज पर प्रतिक्रियाओं को देखते हुए ऐसा लगता है कि हर कोई इसके अंतिम परिणाम से खुश है। बॉबी रूड इस हफ्ते स्मैकडाउन लाइव के मेन इवेंट में जिंदर महल को हराकर नये US चैंपियन बने। हमने कितनी बार WWE द्वारा एक योग्य दावेदार को टाइटल देते हुए देखा है, जिससे एक खराब रन के बाद कुछ ही महीनों में टाइटल छीन लिया जाता है। यह वक्त बॉबी रूड के लंबे और मजबूत टाइटल रन का है जिसने वह साबित कर सके कि वह 'द ग्लोरियस वन' हैं। यह लेख पांच ऐसे फ्यूडस के सुझाव करने का प्रयास है जिनके साथ बॉबी रूड को बुक किया जाएगा, और दोनों रैसलर्स को फायदा होगा।बिना कोई वक़्त ज़ाया किए हुए आइए हम इस काउनडाउन को शुरू करते है:

#5 डॉल्फ ज़िगलर

यह ज़ाहिर है कि यह विवाद आने वाले वक्त निश्चय रूप से होने वाला है। हमारा मनना था कि डॉल्फ ज़िगलर के US टाइटल त्यागने के बाद जल्द ही यह कहानी एक जाना पहचाना मोड़ लेगी। वह अगले सप्ताह या रॉयल रंबल में लौटेंगे, ताकि वह अपने प्रतिष्ठित US टाइटल को पुनः प्राप्त कर सके। यह निश्चित रूप से बॉबी रूड का अगला विवाद होने वाला है। हम जानते हैं कि हमने डॉल्फ ज़िगलर बनाम बॉबी रूड के बीच का विवाद पहले से ही देखा रखा है। लेकिन कल के वाकये ने इस कहानी पर ऐसा रंग चढ़ाया है जिससे यह बिना मतलब का विवाद महत्वपूर्ण बन गया है। रूड और ज़िग्लर दोनों ही अविश्वसनीय कार्यकर्ता हैं और इन दोनों के बीच का अगला मैच इस फिउड का सर्वश्रेष्ठ मैच हो सकता है।

#4 जिंदर महल

जिंदर महल और बॉबी रूड ने इस हफ्ते के स्मैकडाउन लाइव के दौरान दो बार रैसल किया। किसी तरह जब यह खत्म हो गया और रूड ने चैंपियनशिप अपने नाम की तो ऐसा लग रहा था कि यह कहानी आधी-अधूरी बताई गयी हैं। हमें लगता है कि इस कहानी का अंत हमने नहीं देखा है। तो हां, हमारी सूची में अगला नाम जिंदर महल है। पिछले कुछ महीनों में जिंदर महल ने एक परफ़ॉर्मर के रूप में पहले के मुकाबले काफी सुधार किया हैं। वह हमेशा ही खतरनाक दिखते‌ थे लेकिन माइक्रोफ़ोन पकड़ने पर उनका आत्मविश्वास साफ झलकता है और वह अभी एक बहुत अच्छा इन-रिंग विशेषज्ञ बन चुके है। बेशक, वह रिंग में डॉल्फ जैसे नहीं है, लेकिन वह उनसे कम भी नहीं है। सिंह ब्रदर्स के उनके साथ शामिल होने के वजह से वह ऐसे विदेशी हील बन सकते हैं जो यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप की विरासत को मिटाना चाहता है। रूड एक क्लासिक NWA सुपरस्टार की तरह लगते है, और यह एक क्लासिक, ओल्ड स्कूल कार्यक्रम की तरह लगेगा अगर इसे सही तरह से बुक किया जाता है। इससे इन दोनों को कुछ गति मिलेगी जिसकी इन्हें सख्त जरूरत है।

#3 रूसेव/ऐडन इंग्लिश

'रुसेव डे' किसी तरह से एक छोटे आइडिया से एक सनसनी बन चुकी हैं और इसने रूसेव और ऐडन इंग्लिश को लोगों के बीच अकाल्पनिक रूप से लोकप्रिय बनाया है। अभी के लिए बॉबी रूड को उनके अगले प्रतिद्वंदी की जरूरत है और अगले स्तर पर पहुंचने के लिए 'रुसेव डे' को एक अच्छे कार्यक्रम की जरूरत है। हमारी राय में, इन दोनों पार्टियां के बीच का मैच निश्चित रूप से शानदार होने वाला है। जाहिर है, इनके मैचों में हास्य का तत्व भी शामिल होगा। लेकिन इन रैसलर्स के प्रतिभा को देखते हुए, संभावनाएं अंतहीन हैं । हमें लगता है कि यह एक डबल टर्न निभाने का मद्दा रखते हैं। रूसेव को पहले से ही WWE यूनिवर्स चियर कर रही है, जबकि रूड हमेशा हील के रूप में बेहतर लगते है। यह एक विवाद है जो फैन्स को बहुत सारी यादगार लम्हे दे सकता है।

#2 ट्रिपल एच

जॉन सीना की तरह, हमें लगता हैं कि ट्रिपल एच को अपने पसंद के ब्रांड पर जाने की आज़ादी है। आखिरकार इस साम्राज्य की चाभी उनके पास है और एक दिन उन्हें इस साम्राज्य की बागडोर मिलने वाली है और शायद उन्हें रैसलमैनिया 34 में अच्छे प्रतिद्वंदी की भी जरूरत है। हमारा सवाल यह है कि इस मामले में बॉबी रूड से बेहतर कौन हो सकता है? आखिरकार, हमेशा से ही इन दोनों की बीच तुलना की जा रहा है। कई मायनों में,इन दोनों की मजबूत इन-रिंग क्षमता और मनोवैज्ञानिकता एक जैसी ही है। ट्रिपल एच के साथ एक प्रोग्राम में शामिल होने से रूड अपने शीर्ष की चढ़ाई के अगले पायदान पर पहुंच जाएंगे। यह WWE यूनिवर्स को एक ऐसा विवाद देखने का मौका देगी, जिसकी शाय़द उन्होंने कल्पना भी नहीं था।

#1 रैंडी ऑर्टन

क्या हम सब इस बात से सहमत हैं कि हील रैंडी ऑर्टन सबसे बेस्ट रैंडी ऑर्टन है? ऑर्टन एक बेबीफेस के रूप में पूरी तरह से बेकार लगते हैं। वह कुछ समय से स्मैकडाउन लाइव पर किसी भी प्रमुख कार्यक्रम का हिस्सा नहीं रहे हैं। यह शर्मनाक है, यह देखते हुए कि वह कितने बड़े लैजेंड है। हमें लगता है कि बॉबी रूड बनाम रैंडी ऑर्टन यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए एक शानदार कार्यक्रम बन सकता हैं।ऑर्टन को इसके लिए हील बनना पड़ेगा। इस प्रक्रिया में वह अपने खुद के करियर को पुनर्जीवित करने के साथ-साथ रूड को शिखर तक पहुंचने में मदद भी करेंगे। लेखक - रिजु दासगुप्ता , अनुवादक - संजय दत्ता

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...