Create
Notifications

अंडरटेकर के लिए 2017 में 5 फिउड्स

मयंक मेहता
visit

21 नवंबर को हुए स्मैकडाउन लाइव के 900वें एपिसोड में WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार द अंडरटेकर ने हिस्सा लिया। उन्होंने दमदार प्रोमो देते हुए कहा कि अब उन्हें बस रैसलमेनिया के लिए नहीं जाना जाएगा। वो इस बात की ओर इशारा भी था कि अंडरटेकर अब रैसलमेनिया के अलावा रेगुलर नज़र आएंगे, जोकि फैंस और कंपनी के लिए गुड न्यूज़ से कम नहीं था। द अंडरटेकर को WWE यूनिवर्स में हर कोई पसंद करता है और उनकी लोकप्रियता हर जगह है। इसी के साथ उनकी कमी को पूरा करना कभी भी आसान नहीं होगा। द अंडरटेकर के लगातार ब्लू ब्रैंड का हिस्सा बनने से न सिर्फ स्मैकडाउन को फायदा होगा, बल्कि रॉ के साथ ब्रैंड वॉर में भी उन्हें आगे आने का मौका मिलेगा। लेकिन सबसे बड़ा सवाल कि अंडरटेकर करेंगे क्या? वैसे तो वो कुछ भी कर सकते है और जो भी वो करेंगे फैंस उन्हें चीयर ही करेंगे। लेकिन सच तो यह है कि अब वो युवा नहीं रहे और हफ्ते दर हफ्ते उनकी फिटनेस भी कम होती जा रही है। अंडरटेकर का सही से इस्तेमाल करने के लिए WWE को कुछ बड़ा करना होगा। उन्हें शो में महत्वपूर्व ज़िम्मेदारी मिलनी चाहिए। तो वो किस पॉजिशन में फिट बैठेंगे? स्मैकडाउन लाइव के सारे सुपरस्टार्स में से हमने ऐसे 5 सुपरस्टार्स ढूँढे है, जिनके साथ डैडमैन फिउड में आ सकते है। 5- केन(अंडरटेकर के टैग टीम पार्टनर के रूप में) the-undertaker-kane-defeat-luke-harper-braun-storwman-at-wwe-live-event-in-mexico-1480397076-800 स्मैकडाउन के ऑफ एयर जाने के बाद अंडरटेकर को रिंग में जॉइन किया उनके भाई केन ने, जोकि रिंग में अपने भाई के साथ एयर सैल्यूट देने आए थे। WWE अगर दोनों भाइयों को एक बार साथ में ले आती है, तो किसी को भी हैरानी नहीं होनी चाहिए। केन और अंडरटेकर को एक बार फिर साथ में देखना काफी दिलचस्प होगा। यह बात अलग है कि दोनों ही अपनी प्राइम में नहीं है, लेकिन अभी भी दोनों काफी अच्छा कर सकते है और यह बात उन्होंने साबित भी की है। अंडरटेकर ने इस बात को साबित किया है कि अभी भी वो लंबे मैच लड़ सकते है और फैंस को किसी भी हद तक एंटरटेन कर सकते है। हालांकि उनकी उम्र को देखते हुए ऐसे कहना मुश्किल है कि वो कितने समय तक ऐसा कर पाएंगे। स्मैकडाउन टैग टीम डिवीजन में बड़े नामों की कमी है, इसलिए ब्रदर्स ऑफ डिसट्रक्शन को यह मौका क्यों न दिया जाए। ब्रदर्स ऑफ डिसट्रक्शन को एक आखिरी बार टैग टीम चैम्पियंस बनाने से डिवीजन में नई ऊर्जा आ जाएगी, क्योंकि रोस्टर में इन दोनों लेजेंड का सामना करने के लिए बाकी भी इनके खिलाफ लड़ने में पूरी जान लगा देंगे। साथ में डबल चॉकस्लैम देखने का मज़ा ही अलग है। 4- शेन मैकमैहन 3gduepif0t1ugy8h4xmdoxojbzmtt2bj-1480397250-800

WWE की पुरानी कहानियों को दोबारा सामने लाना खराब आदत है और इससे सब परेशान है। लेकिन यह एक ऐसी स्टोरी है, जिसे अच्छा अंत चाहिए और खासकर यह देखते हुए इस कहानी में कितनी मेहनत लगी थी। शेन मैकमैहन रैसलमेनिया 32 में अंडरटेकर से हार गए थे और उसके बाद भी उन्हें रॉ का कंट्रोल दें दिया गया था। उसी वजह से वो मैच का मतलब ही खत्म हो गया था। उस मैच के बिल्डअप के दौरान दोनों शेन और डैडमैन ने कुछ बात कही थी, जोकि अबतक खत्म नहीं हुई है। तो क्यों न इस फिउड को दोबारा शुरू किया जाए और अंडरटेकर और शेन के बीच एक मैच और कराया जाए? अगर इस मैच को अच्छे से बुक किया जाए और स्टोरीलाइन को भटकने ना दिए जाए तो ही अच्छा होगा। अगर अंडरटेकर आए और शेन को टोंबस्टोन दें तो और उससे इस कहानी को नई दिशा मिलेगी। क्या वो यहाँ पर स्टेफनी मैकमैहन के कहने पर आए है, क्योंकि उन्हें रॉ में अच्छी बुकिंग मिल रही थी? या फिर वो अभी भी विंस मैकमैहन का ही काम कर रहे है? क्या वो स्मैकडाउन में इसलिए आए है, क्योंकि शो को उनकी जरूरत है, या फिर वो यह सोचते है कि शेन अच्छा काम नहीं कर रहे? इस स्टोरी को अगर अच्छे से लिखा जाए और इसपर थोड़ा समय दिया जाए, तो यह मैच कई रिकॉर्ड तोड़ सकता है।
3- डीन एम्ब्रोज़ the-undertaker-vs-dean-ambrose-al1064-1480397355-800

इस स्टोरीलाइन के पीछे एक वाजिब कारण भी है। वापसी के बाद अंडरटेकर ने कहा था कि अगर स्मैकडाउन की टीम रॉ से हारी, तो उसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ेगा। हालांकि डीन एम्ब्रोज़ की वजह से लगभग वो मैच हार गए थे, लेकिन अंत में वो रॉ को मात देने में कामयाब हुए। एम्ब्रोज़ ने एजे स्टाइल्स को एलिमिनेट करने के लिए शील्ड के अपने पुराने साथी के साथ मिलकर स्टाइल्स को ट्रिपल पावरबॉम्ब दें दिया। अगर स्मैकडाउन की टीम वो मैच नहीं जीती होती, तो हार का सारा दोष एम्ब्रोज़ के ऊपर ही आता। एम्ब्रोज़ की यह हरकत निश्चित ही अंडरटेकर को पसंद नहीं आई होगी कि अपनी दुश्मनी के कारण उन्होंने अपनी टीम की जीत को ही दांव पर लगा दिया, इसलिए फैंस को एम्ब्रोज़ और डैडमैन के बीच फिउड देखने को मिल सकती है। एम्ब्रोज़ को मौजूदा समय में एक अच्छी फिउड की जरूरत है। उनकी हरकतें बच्चों वाली है, जिसके कारण सब उन्हें गंभीरता से नहीं लेते। लेकिन अंडरटेकर के साथ उन्हें फिउड में लाकर उनके किरदार में जान आएगी और उससे क्या पता एम्ब्रोज़ की तरफ से हमें बेहतर प्रदर्शन देखने को मिल सके। यह कहानी अच्छी इसलिए भी लगती है, क्योंकि एक बार शील्ड ने द अंडरटेकर को ट्रिपल पावरबॉम्ब दिया था और अब अंडरटेकर उसका बदला भी लेना चाहेंगे। 2- एजे स्टाइल्स maxresdefault-1480397524-800 हाल के दिनों में इस दुश्मनी को लेकर काफी अफवाहें सामने आ चुकी है। अगर यह मैच हुआ था, तो इससे यादगार मैच कोई और नहीं हो सकता। कई सालों तक फैंस एजे स्टाइल्स को WWE के साथ साइन करने के लिए कह रहे थे, क्योंकि उनकी स्किल्स का यहाँ अच्छे से इस्तेमाल हो सकता था। अब तक एजे स्टाइल्स ने WWE में बड़े मैचों में हिस्सा लिया और मौजूदा समय में वो स्मैकडाउन के सबसे बड़े स्टार भी है। लेकिन अभी भी लोग उन्हें WWE का नहीं मानते और ऐसा लगता है कि वो कभी भी उन्हें WWE का मानेंगे भी नहीं। लेकिन अंडरटेकर इस बात को बदल सकते है। स्टाइल्स, अंडरटेकर के लिए बिल्कुल सही विरोधी होंगे। अंडरटेकर अपने से छोटे रैसलर्स के आगे अच्छा करते है, लेकिन अपने से मोंस्टर सुपरस्टार के आगे, वो थोड़ा विफल हो जाते है। जॉन सीना ने एक बार कहा था कि वो मेन इवेंट के गेटकीपर है। लेकिन असल में यह टाइटल अंडरटेकर के लिए फिट बैठता है, क्योंकि अगर कोई रैसलर डैडमैन को हराता है तो WWE का सबसे बड़ा सुपरस्टार बन जाता है। 1- जॉन सीना maxresdefault-1480397674-800 इस मैच का इंतजार फैंस को पिछले एक दशक से हैं। आखिरी बार जब यह दोनों 2007 में आमने सामने आए थे, तब अंडरटेकर को यह फ़ैसला करना था कि रैसलमेनिया 23 में किस चैम्पियन का सामना करना चाहते है। उन्होंने सीना का नाम टीज़ किया, लेकिन अंत में उन्होंने बतिस्ता को चुना और उस बड़े मैच को उन्होंने किसी और दिन के लिए छोड़ दिया। वो दिन आज तक नहीं आया। WWE ने रैसलमेनिया 32 में यह मैच कराना चाहा, लेकिन सीना चोटिल हो गए और इस आइडिया को ड्रॉप करना पड़ा। सीना 2017 में वापसी करते हुए रैसलमेनिया के लिए अपने प्लान बताए और एक छोटा सा प्रोमो दें। दर्शक इसको सुनकर पागल हो जाएंगे और अपने बचपन में लौट जाएंगे। दो अलग-2 एरा के लेजेंड एक साथ एक ही रिंग में एक दूसरे के खिलाफ लड़ते हुए, फैंस के लिए इससे अच्छा कुछ नहीं हो सकता। बस पैसा वसूल ही कहा जा सकता है। जैसे-2 रैसलमेनिया नजदीक आएगा, फैंस की उत्सुकता बढ़ेगी और वो पागल होते जाएंगे। अंत में यह दोनों एक दूसरे के आमने सामने और निश्चित ही रैसलमेनिया की सारी टिकट आसानी से बिक जाएंगी।

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now