Create

5 बड़ी दुश्मनियां जिनमें जॉन सीना को रिटायरमेंट से पहले शामिल होना चाहिए

1.1

2002 के मेन रोस्टर में डैब्यू के बाद, जॉन सीना WWE का सबसे बड़ा हिस्सा बन गए। हालांकि इन कुछ दिनों में भी सीना ने रिंग से काफी समय के दूरी बना रखी है। उन्होंने हाल ही में बताया थी कि वो WWE में सिर्फ पार्ट टाइमर के तौर पर काम करते हैं। दरअसल ये स्पष्ट हो गया कि WWE में जॉन सीना आखिरी बार सर्वाइवर सीरीज में दिखे थे और क्रिसमस के पहले भी वो कहीं नजर नहीं आएंगे। हालांकि सीना की उम्र अब 40 साल हो गई है, तो अंदाजा लगाया जा सकता है कि WWE में वो ज्यादा समय तक नहीं रहेंगे। इसका मतलब WWE के पास जॉन सीना के लिए काफी कम समय बचा है। इसके अलावा लोगों की नजरों में वो WWE के टॉप रैसलर हैं और अभी भी बहुत बड़े स्टार हैं। WWE जॉन सीना के जाने से पहले उनसे कुछ बड़े मैच हासिल करना चाहती है। ये हैं वो 5 चीज़ें जो सीना को रिटायमेंट से पहले करनी चाहिए।

1. कर्ट एंगल के खिलाफ मैच

जॉन सीना ने WWE में 27 जून 2002 को स्मैकडाउन के एपिसोड में डैब्यू किया था। उस रात उनका मुकाबला कर्ट एंगल के साथ था, जिन्होंने सीना को खुली चुनौती दी। सीना ने उस चैलेंज को स्वीकार किया और कर्ट से हारने के बाद भी उन्होंने WWE में अपना नाम बनाया। इसके बाद उन्हें अंडरटेकर तक ने भी बधाइयां दी थी। वहीं, कर्ट भी सीना से पहले ही रिटायर हो जाएंगे, ये उचित है कि ये दोनों अखिरी बार नजर आएंगे। कर्ट के लिए ये रिटायमेंट मैच बेकार स्टोरी लेकर नहीं लेकर आएगा। क्योंकि एंगल ने ही WWE में सीना का करियर शुरू किया था, लेकिन अब सीना कर्ट का करियर खत्म करने जा रहे हैं। वहीं हो सकता है कि कर्ट के रिटायरमेंट के लिए कुछ लोग यंगर रैसलर को चुन सकते हैं, सीना और कर्ट दोनों की ही स्टोरी काफी दिलचस्प है। वहीं रैसलमेनिया में शायद दोनों कुछ अभिनय करेंगे, जोकि WWE भी चाहता है।

2. सैमी जेन के खिलाफ मैच

2.2

दरअसल कई साल से जॉन सीना किसी यंगर टैलेंट के साथ भी नजर नहीं आए। उन्होंने 2010 के समरस्लैम में ही नेक्सस टीम को खत्म कर दिया था। और उन्होंने कई सुपरस्टार्स के मोमेंटम को वहीं रोक दिया, जिसमें से रूसेव भी शामिल हैं, जोकि अब तक जॉन सीना द्वारा पिटने के बाद ठीक नहीं हो पाएं हैं। हालांकि, जॉन सीना ने हाल ही में नए टैलेंट रोमन रेंस, ब्रे वायट और शिंस्के नाकामुरा के साथ इस साल मैच खेला। अगर जॉन सीना जल्द ही रिटायर होने वाले हैं, तो उन्हें WWE में एक नए स्टार के खिलाफ मैच रखना चाहिए, जोकि नए स्टार सैमी जेन हैं। जेन WWE के नए स्टार हैं और उन्हें अभी रीयल स्टार के लिए तैयार होना है। उन्होंने हाल ही में विलन का रूप लिया है, जिसे देख कर लगता है कि दोनों के बीच अच्छा मुकाबला हो सकता है। वहीं US ओपन चैलेंज मैच में जॉन ने जेन को हराया था। लेकिन रोस्टर में उस समय वो पूरी तरह उचित मेंबर भी नहीं थे।

3. ब्रॉन स्टौमेन के खिलाफ फाइट

3.3

WWE में सैमी, सीना और ब्रॉन स्टौमेन के बीच मुकाबला हो चुका है। लेकिन वो मंडे नाइट रॉ में वो एक मैच था, जोकि DQ में खत्म हो गया था। इसलिए तीन महीने के प्रोग्राम में काम करने के बाद दोनों ही फैंस को उत्साहित करेंगे। इसके अलावा, सीना जल्द ही रिटायर हो जाएंगे, WWE के बिगेस्ट ड्रॉ में वो बहुत बड़ी छाप छोड़कर जाएंगे। वहीं, लैसनर और सीना दोनों वही कर रहे हैं। लेकिन दोनों ही पार्ट-टाइमर हैं और ज्यादा समय तक नहीं हैं। इसका मतलब WWE को ब्रॉन स्टौमेन को सीना की तरह एक बड़े स्टार के रूप में लेकर आना चाहिए। हालांकि एक तरीका है, वो सीना और स्टौमेन का मुकाबला करा सकते हैं। शायद ब्रॉन हीं वो स्टार हो सकते हैं जो सीना को आखिरी मैच में रिटायर कर सकते हैं।

4. ड्रू मैकइंटायर

4.4

WWE में ड्रू मैकइंटायर का पहला मुकाबला कोई नहीं भूल सकता। हालांकि ड्रू ने WWE छोड़ दिया था और उसके बाद बड़े इंडिपेंडेंट स्टार के तौर पर वापसी कर NXT गोल्ड हासिल किया था। लेकिन, टेकओवर: वॉर गेम्स में इंजरी के बाद से मैकइंटायर अभी बाहर हैं। लेकिन जब वो वापसी करेंगे तो उन्हें मेन रोस्टर में शामिल किया जाना चाहिए। वो NXT में पहले से ही बिग स्टार हैं और वापसी करने के बाद उन्होंने कई लोगों को उत्सुक किया है, जोकि उनके लिए एक अच्छा मौका है मेन रोस्टर में दोबारा वापसी करने का। दरअसल जब उन्होंने वापसी की थी, तो उन्हें सीना के साथ मुकाबला करना चाहिए था, क्योंकि उनका आखिरी मेन रोस्टर काफी बेकार गया था। कुछ लोग अभी भी सोचते हैं कि ड्रू WWE में अपनी सही तरह से जगह नहीं बना पाएंगे, लेकिन वो हैं।

5. एजे स्टाइल्स के साथ मुकाबला

88601-1513355054-800

एजे स्टाइल्स और जॉन सीना के बीच पहले मुकाबला हो चुका है। लेकिन अाप अपने आपको गलत साबित करेंगे अगर दोबारा इन दोनों के बीच मुकाबला नहीं देखेंना पसंद करेंगे तो। 2016-2017 में दोनों के बीच काफी बेहतरीन मुकाबला हुआ था। जिसमें से रॉयल रंबल का मैच भी काफी शानदार गया था। इसके अलावा, एजे स्टाइल्स फिलहाल WWE चैंपियन हैं और वहीं सीना उन्हें रिक फ्लेयर के 17वें टाइटल का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए उकसा रहे हैं। जोकि शायद वो एजे के साथ मुकाबला कर जीत सकते हैं। हमने देखा है कि वो दोनों रिंग में एक दूसरे के खिलाफ अच्छे प्रोमो दे सकते हैं। लेखक- जोश बार्कर, अनुवादक- मोहिनी भदौरिया

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment