Create
Notifications

WrestleMania 34 के पहले रोमन रेंस के दुश्मनों के नाम सामने आए

सुर्यकांत त्रिपाठी
visit

रैसलमेनिया 34 की ओर हम करीब आधे रास्ते तक पहुंच ही चुके हैं और ये कहना गलत नहीं होगा कि रैसलिंग के सबसे बड़े मंच पर रोमन रेन्स का सामना ब्रॉक लैसनर से होने वाला है। लेकिन क्या द बिग डॉग इस बड़ी चुनौती के लिए तैयार हैं? द अंडरटेकर, ब्रॉन स्ट्रोमैन और फिर जॉन सीना के साथ फिउड और फिर द शील्ड के रीयूनियन के बाद हम कह सकते हैं कि रोमन रेन्स रैसलमेनिया 34 के मुख्य इवेंट के लिए तैयार हैं। लेकिन साथ ही साथ हम ये कहेंगे कि उन्हें अभी इसके लिए काफी कुछ करने की ज़रूरत भी है। रोमन रेन्स को अपने आप को टॉप बेबीफेस साबित करने के लिए कुछ नए और दिलचस्प फिउड का हिस्सा बनना होगा। रैसलमेनिया 34 के पहले रोमन रेन्स के लिए 5 फिउड्स:

#1 द अंडरटेकर

roman-reigns-the-undertaker-1490517871-800

केवल रैसलिंग फैंस को ही नहीं बल्कि पूरे रैसलिंग जगत को द फिनम का रैसलमेनिया 33 पर रिटायरमेंट मैच हजम नहीं हुआ। स्टोन कोल्ड, शॉन माइकल्स और रिक फ्लेयर को रैसलमेनिया पर जैसा रिटायरमेंट मैच मिला, हम सब टेकर के लिए भी वैसे ही मैच की उम्मीद कर रहे थे। 52 वर्षीय टेकर की उम्र बढ़ते जा रही है और साथ ही साथ उनकी काबिलियत में भी गिरावट आ रही है। अंडरटेकर जैसे सुपरस्टार के लिए इतनी फीकी विदाई जायज नहीं है। अगर टेकर का स्वास्थ्य अच्छा रहा तो उन्हें रोमन रेन्स के साथ अपना अधूरा काम पूरा करना चाहिए। इस तरह का मैच संभव है या नहीं ये तो हमे टेकर की सेहत के बाद ही पता चलेगा।

#2 फिन बैलर

finn-balor-roman-reigns-wwe-raw_3751871

ये एक मजेदार मैच अप है। हमे इन दोनों के बीच ज्यादा भिड़ंत देखने नहीं मिली है। बैलर को मजबूत बुकिंग मिली है लेकिन कभी उन्होंने कामयाबी का स्वाद नहीं चखा। बिग डॉग के खिलाफ उनके फिउड दर्शकों को पसंद आएगा और साथ ही साथ अच्छी बुकिंग और स्टोरीलाइन से उन्हें काफी फायदा होगा। रोमन रेन्स उनकी राह में आने वाले हर रैसलर से लड़ चुके हैं चाहे वो द अंडरटेकर हो, ब्रॉन स्ट्रोमैन या फिर जॉन सीना। लेकिन क्या वो डीमन को रोक पाएंगे?

#3 एजे स्टाइल्स

wwe-extreme-rules-2016-aj-styles-launches-at-roman-reigns-1468327840-800

रोमन रेन्स के खिलाफ पिछले साल एक्सट्रीम रूल्स और पेबैक पीपीवी पर बेहतरीन मैचेस लड़ने के बाद हमे शायद इस मैच के बारे में ज्यादा जानकारी देने की ज़रूरत नहीं पड़नी चाहिए। एजे स्टाइल्स जिसे छू लेते हैं वो सोना बन जाता है। वहीं स्टार पावर के मामले में रोमन की शायद ही कोई बराबरी कर सके। आज के समय मे जॉन सीना के बाद एजे स्टाइल्स की दूसरे सबसे लोकप्रिय रैसलर हैं। उनके खिलाफ एक बेहतरीन मैच के बाद रोमन रेन्स को रैसलमेनिया 34 के लिए बड़ा पुश मिलेगा।

#4 ब्रॉन स्ट्रोमैन

Braun-Strowman-Roman-Reigns-1

यहां पर हम रोमन रेन्स में सबसे बड़े दुश्मन का जिक्र कर रहे हैं। ये दोनों आज के द रॉक और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन हैं। मेरा ऐसा कहने के पीछे एक वजह है। जिस तरह से पिछले एक साल में दोनों को बुक किया गया है उसे देखकर हम ऐसा कह सकते हैं। ब्रॉक लैसनर किसी मॉन्स्टर से कम नहीं हैं और अगर मेनिया के मंच पर बिग डॉग उनसे लड़ने वाले हैं तो स्ट्रोमैन को पार कर के जाना ही रेन्स के लिए सही होगा। दर्शक अक्सर रिंग एक्शन की मांग करते हैं और ये दोनों रैसलर वो देने में सक्षम हैं।

#5 समोआ जो

20170717_raw_romansamoa--b1c8154f8a1edcecb227a91c49e9109f (1)

समोआ जो के चोटिल होकर टीवी से दूर जाने के पहले उनके और रोमन रेन्स के बीच मैच की तैयारी की जा रही थी। समोआ जो हमेशा से नेगेटिव किरदार में रहे हैं और उन्होंने अपना काम बखूबी किया है। जब रेन्स ने समोआ जो को नकली और अपने आप को असली समोअन कहा था तब दोनों के बीच भिड़ंत लगभग शुरू हो चुकी थी। लेकिन हमें इनके बीच एक लम्बा फिउड देखने नहीं मिला। समोआ जो चोट से वापस लौट चुके हैं और शायद अब WWE को इन दोनों की भिड़ंत करवाने में देरी नहीं करनी चाहिए। लेखक: आदित्य रंगारंजन, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now