Create

5 दुश्मनी जो WWE में साल 2018 में जरूर देखने को मिलनी चाहिए

साल 2017 में हमें काफी सारी फिउड्स देखने को मिली जिन्होंने फैंस को काफी खुश किया। हालांकि उनमें से कुछ दुश्मनियों का उपयोग ठीक तरह से नहीं किया गया जैसे कि ब्रॉक लैसनर बनाम समोआ जो की दुश्मनी। कुछ फिउड्स आज की क्लासिक दुश्मनी बन गई थी जैसे कि रोमन रेंस बनाम ब्रॉन स्ट्रोमैन। रैसलमेनिया 34 के बाद दोनों ही ब्रांड में काफी सारी शानदार दुश्मनी देखने को मिलेगी। कुछ हम पहले भी देखी होगी और कुछ एकदम नई और मजेदार होंगी। आइए जानें ऐसी 5 फिउड्स बारे में जो कि साल 2018 में होनी चाहिए।

#5 समोआ जो बनाम ब्रॉन स्ट्रोमैन

यह दोनों रॉ के टॉप रैसलर्स हैं। ब्रॉन स्ट्रोमैन और समोआ जो ने एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी थी। लेकिन इन दोनों ने कभी एक दूसरे के साथ दुश्मनी में मैच नहीं लड़ा । समोआ जो जल्द ही अपनी वापसी करने वाले हैं और यह मैच ज्यादा दूर नहीं है। ब्रॉन स्ट्रोमैन और समोआ जो ब्रॉक लैेसनर पर भी भारी पड़े वो भी एक बार नहीं बल्कि कई बार। हालांकि यह दोनों ही रैसलर ब्रॉक लैसनर को हराने में नाकामयाब रहें।

#4 रैंडी ऑर्टन बनाम एजे स्टाइल्स

मार्च 7 2017 में, रैंडी ऑर्टन ने एजे स्टाइल्स के साथ एक मैच लड़ा था और इस मैच के विजेता को रैसलमेनिया में ब्रे वायट के साथ मुकाबला करने का मौका मिलता। यह काफी लोगों के लिए एक ड्रीम मैच था और यह मैच साल 2017 में स्मैकडाउन लाइव के बढ़िया मैचों में से एक था। स्टाइल्स मौजूदा समय के सबसे अच्छे रैसलर्स में से एक हैं और रैंडी ऑर्टन भी काफी अच्छे रैसलर हैं। इस मैच में रैंडी ऑर्टन की जीत हुई थी और अगर यह दोनों फिर से लड़ते हैं तो हमें नहीं पता कि इस मैच का विजेता कौन होगा।

#3 फिन बैलर बनाम रोमन रेंस

फिन बैलर और रोमन रेंस एक दूसरे के साथ पहले भी लड़ चुके हैं। इन्होंने एक दूसरे के साथ सिंगल्स मैच, 6-मैन टैग टीम मैच और फैटल 5-वे मैच में भी मुकाबला किया है। इन दोनों ने रॉ में दो बार एक दूसरे के साथ मुकाबला लड़ा है और दोनों मैचों में एक-एक रैेसलर ने जीत दर्ज की। हालांकि इस मैच के होने के काफी सारे कारण है। इस बात की संभावना काफी ज्यादा है कि रोमन रेंस ही रैसलमेनिया में नए यूनिवर्सल चैंपियन बनेंगे। फिन बैलर को अभी तक उस टाइटल के लिए री-मैच नहीं मिला है जिसे उन्होंने आज तक खोया नहीं था।

#2 डीन एम्ब्रोज बनाम सैथ रॉलिन्स

सैथ रॉलिन्स और डीन एम्ब्रोज एक दूसरे को सबसे ज्यादा जानते हैं। यह दोनों टैग टीम चैंपियन चुके हैं और एक दूसरे के साथ WWE चैंपियनशिप के लिए मुकाबला भी लड़ चुके हैं। इन दोनों की दुश्मनी हमें पहले भी देखने को मिली और इस बार यह पहले से भी ज्यादा अच्छी हो सकती है। हालांकि एंब्रोज की इंजरी के बाद रॉलिन्स को फैंस की तरफ इतना अच्छा रिस्पांस नहीं मिला जब उन्होंने रोमन रेंस और जॉन सीना दोनों को एक ही रात में हराया था। इस समय डीन एम्ब्रोज सैथ रॉलिन्स के खिलाफ अच्छे हील साबित हो सकते हैं। इन दोनों की कैमिस्ट्री इसे इस साल की सबसे बढ़िया दुश्मनी भी बना देगी।

#1 सैथ रॉलिन्स बनाम एजे स्टाइल्स

यह दोनों ना केवल WWE में सबसे अच्छे रैेसलर्स में से एक है बल्कि यह दोनों प्रोफैशनल रैसलिंग में भी सबसे अच्छे हैं। रॉलिन्स और स्टाइल्स ने अभी भी एक दूसरे के साथ सिंगल्स मैच में मुकाबला नहीं किया है। यह दोनों पहले भी एक दूसरे की सीमाओं को पार कर चुके हैं लेकिन इन दोनों के बीच दुश्मनी कभी भी पैदा नहीं हुई। इस बात की अफवाह काफी ज्यादा है कि रॉलिन्स या स्टाइल्स में से कोई एक रैेसलर सुपरस्टार शेकअप के बाद अपना ब्रांड चेंज करेगा जिसके बाद इस ड्रीम मैच के होने की संभावनाएं काफी ज्यादा हो जाएंगी। लेखक- सिल्वर प्लेज अनुवादक- ईशान शर्मा

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment