Create
Notifications

5 बड़ी दुश्मनियां जो 2018 में WWE को परिभाषित करेंगी

Neeraj K Pandey

नया साल नए फ्यूड लाता है। रैसलिंग प्रोग्रामिंग को थामकर रखने का काम एक रैसलर की बढ़िया फ्यूड करती है और अगर रैसलर की फ्यूड बढ़िया ना हो या फिर उसका महत्व नहीं रह जाता। 1 जनवरी को हर वो फ्यूड प्रेडिक्ट करना जो पूरे साल को परिभाषित करें असंभव है। किसने सोचा था कि ब्रॉन स्ट्रोमैन इतने आगे जाने वाले हैं। फिर भी ब्रॉन स्ट्रोमैन और रोमन रेंस शानदार रहे और यह उनका लेट 2016 बुकिंग का लॉजिकल आउटकम था। लेट 2017 ने भी हमें कुछ क्लू दिए हैं उन फ्यूड्स के बारे में जो आने वाले साल को परिभाषित कर सकते हैं। कम से कम रैसलमेनिया तक और उसके बाद चीजें थोड़ी धुंधली हो जाएंगी क्योंकि अप्रैल में शेकअप हो जाएगा। फिर भी हम कुछ फ्यूड को गेस कर सकते हैं, तो आइए आपको दिखाते हैं वो 5 फ्यूड जो 2018 में WWE को परिभाषित कर सकती हैं।

#5 जॉनी गर्गानो बनाम टोमासो सियाम्पा

036a4-1514924088-800

यह तो निश्चित रूप से होने वाला है। #DIY के ब्रेकअप के बाद सियाम्पा की चोट इस राइवलरी के लिए होने वाली सबसे बेहतरीन चीज रही है। इसकी वजह से जॉनी गर्गानो को खुद को NXT का चहेता बनने का मौका मिला। लगातार दिल तोड़ने वाली हार झेलने के बाद उन्होंने 2017 का अंत NXT चैंपियनशिप के नंबर वन कंटेंडर के रूप में किया है। सियाम्पा के लिए यह परफेक्ट सेटअप हो सकता है कि वो रिटर्न करें और अपने पूर्व साथी को टाइटल जीतने से वंचित करें। इससे मिलने वाला रिजल्ट न्यूक्लियर की तरह काम करेगा और फिर यह फ्यूड इतनी ज्यादा पर्सनल हो सकती है जिसके बारे में किसी ने सोचा भी ना होगा।

#4 एलिस्टर ब्लैक बनाम एडम कोल

4cce7-1514924523-800

अगस्त में NXT टेकओवर में आने के बाद से ही यह उनका प्लेग्राउंड रहा है। उनका कहना है कि उऩका लक्ष्य सिस्टम को शॉक देना है और उन्होंने अब तक बिना फेल हुए यह काम सही ढंग से किया भी है। जैसे साल का अंत होने को आया द स्टेबल ने NXT टैग टीम चैंपियनशिप को कैप्चर कर लिया। एडम कोल जल्दी या फिर कुछ दिनों बाद उन्हें जॉइन करने वाले हैं और इसके रैसलमेनिया से एक रात पहले होने की संभावनाएं ज्यादा है। उसके बाद उनके सबसे ज्यादा संभावित राइवल एलिस्टर ब्लैक हो सकते हैं। 2017 में एडम कोल ने खुद को NXT में टॉप हील के रूप में स्थापित किया था।

#3 एंबर मून बनाम कायरी सेन

2e981-1514924387-800

असुका के रॉ में चले जाने के बाद से NXT का विमेंस डिवीजन एक बार फिर से ओपन हो गया है। टेकओवर में मैच में जैसा देखा गया उस हिसाब से चैंपियनशिप किसी का भी हो सकता था। जिस समय एंबर मून अपना पॉवर दिखाकर अपने राइवल को पीछे छोड़ रही थीं उसी समय डिवीजन में एक और शक्ति का उदय हो रहा था। पिछले समर के आखिर में कायरी सेन ने मी यंग क्लासिक टूर्नामेंट जीता था और उन्होंने दर्शकों को खूब थ्रिल किया था। द वार गॉडेस और द पाइरेट प्रिंसेस के पास लिमिटेड एनकाउंटर थे लेकिन ज्यादातर हिस्सों में उन्हें एक दूसरे से दूर ही रखा गया था।

#2 रोमन रेंस बनाम ब्रॉक लैसनर

9fdec-1514924656-800

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच जो मैच रैसलमेनिया पर होने वाला है उसको बनाने में 4 साल लगे हैं। रोमन रेंस के 2014 में रॉयल रंबल पर मेगा पुश पाने और उसी साल लैसनर द्वारा द अंडरटेकर का रैसलमेनिया में अजेय रन खत्म करने के बाद से ही ये दोनों कोलाइजन कोर्स पर हैं। प्रोग्राम को पूरा करने का पहला प्रयास रैसलमेनिया 31 पर ही किया गया था लेकिन उसके बाद से ही चीजें पूरी तरह बदल गई हैं। 2018 में जो रेंस शुरूआत करने जा रहे हैं वो काफी मैच्योर हो चुके हैं जो कि वो 2015 में नही थे। किस तरह मैच और फ्यूड रिसीव किया जाएगा इसको लेकर अभी भी संशय बना हुआ है, लेकिन यह 2015 से बेहतर ही होगा और इसमें रोमन की जीत काफी बड़ा मोमेंट होगी।

#1 एजे स्टाइल्स बनाम शिंस्के नाकामुरा

07b1f-1514924782-800

भले ही शिंस्के नाकामुरा रॉयल रंबल जीतने के कंटेंडर हैं, लेकिन उन्हें जीतकर एजे स्टाइल्स को WWE चैंपियनशिप के लिए रैसलमेनिया पर क्लेम करते देखना बढ़िया सोच हो सकती है। इस बात को देखते हुए कि यह रैसलमेनिया पर हो सकता है लेकिन एजे स्टाइल्स बनाम शिंस्के नाकामुरा के मुकाबले हमें 2018 में कई प्वाइंट पर देखने को मिल सकते हैं। यदि रैसलमेनिया पर नही तो समरस्लैम भी इसके लिए बढ़िया प्लेस हो सकता है। यह ऐसी राइवलरी है जो स्मैकडाउन को बड़े PPV के लिए लीड कर सकती है। लेखक-सेजार, अनुवादक-नीरज पाण्डेय

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...