Create

WWE लैजेंड बनने से पहले रैसलर्स के 6 किरदार जिन्हें आप भूल चुके होंगे

The Undertaker as Master of Pain and John Cena as The Prototype

एक रैसलर को रिंग और उसके बाहर खुद को प्रसिद्ध बनाने से पहले कई किरदार करने पड़ते हैं। इनमें से कुछ प्रसिद्ध हो जाते हैं, तो कुछ को ना सिर्फ फैंस बल्कि रैसलर्स भी भूल जाना चाहते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि कुछ किरदारों ने उन रैसलर्स को या तो काफी नुकसान पहुँचाया होता है, या फिर कंपनी ने उसकी वजह से काफी परेशानी उठाई होती है।

आज हमें अंडरटेकर डैडमैन वाले किरदार में पसंद आते हैं, और ट्रिपल एच द गेम के तौर पर सही लगते हैं। अगर आपको ये बताया जाए कि इन किरदारों से पहले ये दोनों लैजेंड्स कुछ ऐसे किरदार करते थे, जो उतने अच्छे नहीं थे, तो शायद आप यकीन नहीं कर सकेंगे।

इस आर्टिकल में हम ऐसे 6 रैसलर्स के बारे में बताएंगे, जो फेमस होने से पहले अजीब किरदार करते थे:

#6 ट्रिपल एच - टेरा राइज़िंग

Image result for triple h terra ryzing

किलर कोवाल्स्की ने द गेम को ये नाम दिया था और WCW मैनेजमेंट ने उन्हें ये बताया था कि इस नाम के साथ वो काम नहीं करेंगे। इसके बावजूद उन्हें इसी नाम के साथ डेब्यू करना पड़ा। इस बारे में एक वक़्त के बाद WWE COO ने एक इंटरव्यू में बात की थी, जिसमें उन्होंने कहा कि सारे वादों के बावजूद उन्होंने इसी नाम के साथ डेब्यू किया, और ये हैरान करने वाला था।


#5 बतिस्ता - द लेविथान

Leviathan

बतिस्ता आज एक जाना पहचाना नाम हैं लेकिन उनका डेब्यू उस किरदार के साथ नहीं हुआ था, जैसा आज हम उन्हें जानते हैं। 'गार्डियन ऑफ़ द गैलेक्सी' स्टार को पहले सैटिन के एक सहयोगी की तरह दिखाया गया, लेकिन बाद में उन्हें डी-वॉन के साथ काम करने का मौका मिला। इसकी वजह से उनका करियर आगे बढ़ा।

आप उनका एक पुराना मैच यहाँ देख सकते हैं:

youtube-cover

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 हल्क होगन - टेरी बोल्डर

Terry Boulder

हल्क होगन एक रैसलिंग लैजेंड हैं, जिन्हें उनके काम के लिए काफी पसंद किया जाता है। इससे पहले कि वो हल्क बनते, उन्हें काफी अजीब से नामों के साथ काम करना पड़ा, जिसमें टेरी बौली का किरदार शामिल है। मेमफिस पहुंचते ही इन्होने अपना नाम टेरी बोल्डर कर लिया। लॉ फ्रैनो के साथ एक इंटरव्यू के बाद ये हल्क के किरदार में आ गए और बाद में इनका नाम हल्क होगन पड़ गया।


#3 'माचो मैन' रैंडी सैवेज - द स्पाइडर

Rnady Savage as The Spider and the Macho Man

रैंडी सैवेज हाई स्कूल के बाद सेंट लुईस कार्डिनल्स के साथ बेसबॉल खेलने वाले थे। उन्होंने सिनसिनाटी रेड्स और शिकागो वाइट सॉक्स के लिए मेजर लीग्स में प्रदर्शन किया।

इस दौरान वो रैसलिंग भी करने लगे, लेकिन इसके लिए उन्हें एक मास्क पहनना पड़ता था ताकि उन्हें चोट ना लगे। उनका बेसबॉल कॉन्ट्रैक्ट इसकी इज़ाज़त नहीं देता था। वो 'द स्पाइडर' के नाम से इस दौरान काम करते थे।

#2 जॉन सीना - प्रोटोटाइप

John Cena as The Prototype

जॉन सीना लैजेंड हैं और उनका काम उन्हें एक हॉल ऑफ़ फेम के योग्य बनाता है। अगर उनका शुरूआती किरदार ही आगे बढ़ता तो शायद ऐसा नहीं होता। वो उस समय प्रोटोटाइप के नाम से काम करते थे जो इंसान, और मशीन का आधा-आधा मिश्रण था।

इसके बारे में बात करते हुए सीनेशन लीडर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो किरदार काफी अजीब था, लेकिन उसकी वजह से ही उनकी शुरुआत हुई। मेन रोस्टर में एंट्री करने से पहले उनका किरदार बदल गया और साथ ही करियर भी।


#1 द अंडरटेकर - मास्टर ऑफ़ पेन

youtube-cover

अंडरटेकर के मीन मार्क कलौस किरदार से पहले वो USWA में मास्टर ऑफ़ पेन वाला किरदार करते थे। WCW में आने और फिर WWE में एक लैजेंड बनने से पहले ये एक ऐसा किरदार था, जिसमें ज़ैब कोलटर इनके मैनेजर थे। इस किरदार के तहत वो एक ऐसे इंसान थे, जो अटलांटा स्टेट में 5 साल की कैद काटकर आया है।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment