Create
Notifications

5 पूर्व WWE Superstars जो कंपनी में एक बार फिर वापस नहीं आना चाहते हैं 

रेसलिंग में वापसी नहीं करना चाहती हैं नाया जैक्स
रेसलिंग में वापसी नहीं करना चाहती हैं नाया जैक्स
Neeraj
visit

WWE 2020 से ही लगातार सुपरस्टार्स को रिलीज कर रही है। 2021 में कंपनी ने सुपरस्टार्स को रिलीज करने का रिकॉर्ड बना दिया था और हर बार इसे बजट में कटौती का नाम दिया गया था। विंस मैकमैहन (Vince McMahon) के प्रमोशन को यह करने के बावजूद लगातार फायदा हो रहा है और कंपनी की कमाई में कोई कमी नहीं आ रही है। भले ही लोग इस फैसले को लेकर अलग-अग राय रखते हैं, लेकिन सुपरस्टार्स के साथ हमदर्दी नहीं जताना बेहद मुश्किल है।

भले ही कुछ लोगों को तब रिलीज किया गया जब वे बाहर जाने की कोशिश ही कर रहे थे, लेकिन अधिकतर सुपरस्टार्स के लिए यह झटके जैसा था। कई सुपरस्टार्स ने रिलीज होने के बाद दोबारा कंपनी में वापस आने की इच्छा जाहिर की है, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो अब दोबारा इस कंपनी में नहीं आना चाहते हैं।

एक नजर उन पांच सुपरस्टार्स पर जो फिलहाल WWE में वापस नहीं आना चाहते हैं।

#5. नाया जैक्स: क्या WWE के बाद खत्म हो गया है उनका करियर?

The absolute POWER of @NiaJaxWWE!#WWERaw https://t.co/pcd69M87OD

नाया जैक्स की लगातार WWE में आलोचना होती रही है और उनके ऊपर साथी रेसलर्स को चोटिल करने के आरोप लगते रहे। जैक्स को पिछले साल WWE ने रिलीज किया था। उन्होंने अपनी रिलीज का कारण छुट्टी को आगे बढ़ाने को बताया था।

जैक्स ने तो यहां तक कह दिया है कि वह दोबारा रेसलिंग में ही वापसी नहीं करने वाली हैं और इससे उनके WWE में भी वापस आने की संभावनाएं खत्म हो जाती हैं। उन्होंने यह भी साफ किया है कि उन्होंने विमेंस Royal Rumble मैच में जगह को भी ठुकरा दिया था।

#4. फिलहाल WWE में वापस नहीं आना चाहते हैं मैट कार्डोना

The only thing I wanted to do in life was wrestle. I’m grateful I spent 14 years living my dream in WWE. Thanks to my fans & everyone who believed in me. As I was getting released, I was looking at this photo & smiling. I’m #AlwayzReady & beyond excited for the future. #NotThere https://t.co/uKRVK7FboI

WWE में जैक राइडर के नाम से लगभग एक दशक तक काम करने वाले मैट कार्डोना ने कंपनी छोड़ने के बाद गजब की सफलता हासिल की है। कार्डोना को कभी WWE में सही ढंग से इस्तेमाल ही नहीं किया गया, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अपनी पुरानी कंपनी को लेकर कुछ भी गलत टिप्पणी नहीं की है। फिलहाल इंडिपेंडेंट सर्किट में दमदार प्रदर्शन कर रहे कार्डोना WWE में वापस नहीं आना चाहते हैं।

#3 टाया वैल्करी

टाया वैल्करी के लिए WWE में चीजें काफी गलत रही थीं। NXT में फ्रैंकी मोनेट नाम से मशहूर रहने वाली सुपरस्टार को WWE ने नौ महीने के अंदर ही जाने दिया था। WWE ने फ्रैंकी मोनेट के साथ उनके पति और मेन रोस्टर सुपरस्टार जॉन मॉरिसन को भी रिलीज कर दिया था। फिलहाल उनकी प्रतिक्रिया को देखते हुए साफ है कि वह वह दोबारा WWE में आने की इच्छुक नहीं हैं।

#2 वर्तमान परिस्थितियों में वापस नहीं आएंगे किलर क्रॉस

किलर क्रॉस इस बात का बेहतरीन उदाहरण हैं कि WWE ने कितने बड़े टैलेंट को खराब होने दिया। हालांकि, कंपनी छोड़ते समय उनका रिश्ता विंस मैकमैहन या किसी अन्य के साथ खराब नहीं हुआ था। मेन रोस्टर में आने के बाद उनके NXT में किए गए अच्छे काम धूमिल होने लगे थे और फिर उन्हें रिलीज कर दिया गया था। उन्होंने WWE में वापसी से इंकार नहीं किया है, लेकिन वह वर्तमान परिस्थितियों में कंपनी में वापस नहीं आने वाले हैं।

#1 जैफ हार्डी ने WWE में वापसी और हॉल ऑफ फेम को ठुकराया

दिग्गज रेसलर जैफ हार्डी को जिसस तरह रिलीज किया गया था वह दुखद था। इसमें कुछ लोगों ने हार्डी के और कुछ ने WWE को सही ठहराया था। हालांकि, जब हार्डी ने बाहर से ड्रग टेस्ट कराया था तब उनका रिजल्ट निगेटिव रहा था। इसके बाद खुलासा हुआ था कि WWE ने हार्डी को वापसी करने और हॉल ऑफ फेम में शामिल करने का ऑफर दिया था, लेकिन हार्डी ने सीधे तौर पर इसे अस्वीकार कर दिया था।

Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now