Create
Notifications

WWE के 5 पूर्व सुपरस्टार्स जिन्हें 2019 में कंपनी में जरूर वापसी करनी चाहिए

Enter caption
Ankit Kumar

साल 2018 में WWE के कई सुपरस्टार्स चोट के कारण या फिर बीमारी के कारण कंपनी से कुछ समय के लिए अलग हो गए हैं। कंपनी को इस समय कई यंग टैलेंट और पूर्व सुपरस्टार्स की जरूरत है जो कंपनी में सुपरस्टार्स की कमी को पूरा कर सकें।

2018 में हमने देखा है कि रॉ और स्मैकडाउन की व्यूवरशिप में काफी गिरावट देखने को मिली और इसका सबसे बड़ा कारण कंपनी के कई सुपरस्टार्स का चोट और बीमारी के कारण कंपनी से बाहर होना भी है।

कंपनी साल 2019 में यह कोशिश जरूर करेगी कि वह पुराने सुपरस्टार्स की कंपनी में वापसी कराए। इन सुपरस्टार्स की कंपनी में वापसी कंपनी के लिए बेहद फायदेफंद रहने वाली है। इसी कड़ी में हम एक नज़र डालेंगे WWE के उन 5 सुपरस्टार्स पर जिन्हें साल 2019 में जरूर वापसी करनी चाहिए।

बतिस्ता

The Animal has not wrestled in WWE since 4 years

बतिस्ता ने साल 2013 में WWE वापसी करते हुए रॉयल रंबल जीतते हुए रैसलमेनिया में टाइटल अपने नाम किया। हालांकि साल 2004 में बतिस्ता ने एक बार फिर कंपनी छोड़ दी। इसके बाद साल 2018 में बतिस्ता ने स्मैकडाउन लाइव के 1000वें एपिसोड में एवोल्यूशन का हिस्सा बन वापसी की।

इस एपिसोड के दौरान बतिस्ता और ट्रिपल एच के बीच थोड़ी गहमागहमी देखने को मिली जिसके बाद ट्रिपल एच बनाम बतिस्ता के मुकाबले की अफवाहें चलनी शरू हो गई। हालांकि यह तभी संभव होगा जब बतिस्ता कंपनी में वापसी करें।

रॉयल रंबल 2019 को शुरू होने में अब काफी कम समय बाकी रह गया है। WWE चाहे तो बतिस्ता को रॉयल रंबल में शामिल कर रैसलमेनिया का टिकट दे सकता है, इससे फैंस को बतिस्ता बनाम ट्रिपल एच के बीच मुकाबला देखने को मिल सकता है। बतिस्ता कई मौकों पर इस बात की इच्छा जता चुके हैं कि वह WWE में एक बार फिर वापसी करना चाहते हैं। हमारे ख्याल से इस समय कंपनी को बतिस्ता जैसे सुपरस्टार की सख्त जरूरत है।

youtube-cover

Get WWE News in Hindi Here

गोल्डबर्ग

Goldberg is 1 of the 5 Universal Champions

बिल गोल्डबर्ग ने 12 साल बाद 2016 में सर्वाइवर सीरीज़ से WWE में चौंकाने वाली वापसी की। सर्वाइवर सीरीज़ में गोल्डबर्ग का मुकाबला ब्रॉक लैसनर के साथ हुआ। इसके बाद गोल्डबर्ग आखिरी बार रैसलमेनिया 33 में नज़र आए जहां उनका एक बार फिर ब्रॉक लैसनर के साथ मुकाबला हुआ।

साल 2018 में गोल्डबर्ग को WWE हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया। इस दौरान उन्होंने इस बात के संकेत दिए कि अपने फैंस के लिए कभी भी रिंग में वापसी कर सकते हैं। इसके अलावा हाल ही में गोल्डबर्ग ने रिंग में वापसी की जताई। उन्होंने कहा कि अगर वह किसी स्टोरीलाइन में फिट होते हैं तो वह जरूर रिंग में वापसी करना चाहेंगे।

WWE को चाहिए कि उन्हें गोल्डबर्ग को 2019 में कंपनी में जरूर वापस लाना चाहिए। इसके अलावा उनके कुछ बड़े मुकाबले बुक करने चाहिए जिससे फैंस एंटरटेन हो सकें। एक फैन होने के नाते हम 2019 में गोल्डबर्ग की वापसी की उम्मीद करते हैं।

youtube-cover

एल्बर्टो डेल रियो

Alberto Del Rio had won the first ever 40 man Royal Rumble match and had won the United States Championship on his return to WWE in 2015

एल्बर्टो डेल रियो WWE के पूर्व चैंपियन रह चुके हैं। यह बताने की जरूर नहीं है कि एल्बर्टो डेल रियो कितने शानदार सुपरस्टार रहे हैं। WWE में उन्होंने कई शानदार मुकाबले दिए हैं जो फैंस को अभी तक याद हैं। यह उनकी रिंग स्किल और उनके करिश्मे का ही नतीजा था कि WWE में उनके मुकाबले के दौरान फैंस सबसे ज्यादा एंजाय करते थे।

साल 2016 में WWE के साथ कई विवादों के चलते एल्बर्टो डेल रियो ने कंपनी से अलविदा कह दिया। वर्तमान में एल्बर्टो डेल रियो इम्पैक्ट रैसलिंग में नज़र आ रहे हैं। फिलहाल उनके WWE में वापसी करने की कोई संभावना नहीं है।

हालांकि वह रैसलिंग से रिटायरमेंट लेने से पहले एक आखिर बार WWE रिंग में वापसी करना चाहते हैं। ऐसे में हम चाहेंगे कि WWE साल 2019 में एल्बर्टो डेल रियो की कंपनी में वापसी कराने की कोशिश करे। एल्बर्टो डेल रियो की वापसी WWE के बिजनेस के नजरिए से अच्छी होगी।

youtube-cover

द रॉक

Just Bring Him Back!

द रॉक को फैंस WWE सुपरस्टार और हॉलीवुड सेलीब्रेटी के रूप में जानते हैं। द रॉक जब WWE में थे तब वह प्रोफेशनल रैसलिंग के सबसे बड़े दिग्गज सुपरस्टार थे और जब वह हॉलीवुड में हैं तो वह वहां सबसे बड़े एक्टर के रूप में हैं।

साल 2019 में WWE फैंस को द रॉक की वापसी का इंतजार है। फैंस लंबे समय से द रॉ को WWE रिंग में वापसी करते हुए देखना चाहते हैं। साल 2013 के बाद से द रॉक ने WWE में रिंग में मुकाबला नहीं लड़ा है। वर्तमान स्थिति को देखें तो उनके WWE में वापसी करने की अफवाहें चल रही हैं लेकिन यह कह पाना मुश्किल होगा कि द रॉक कब तक वापसी करेंगे।

हमारे ख्याल से रॉयल रंबल 2019 द रॉक की वापसी के लिए सबसे अच्छा स्टेज होगा। यहां पर वह जीत हासिल कर ना केवल रैसलमेनिया का हिस्सा बन सकेंगे बल्कि फैंस में रैसलमेनिया पीपीवी के लिए दिलचस्पी बढ़ जाएगी।

youtube-cover

सीएम पंक

The Cult of Personality

सीएम पंक का साल 2014 में WWE छोड़ना फैंस के लिए सबसे बुरी खबर थी। रिपोर्ट्स के मुताबकि WWE के अधिकारियों से बैकस्टेज कहासुनी के बाद उन्होंने साल 2014 में कंपनी से अलिवदा कह दिया। कंपनी से जाने के इतने साल बीत जाने के बाद भी फैंस आज भी एरीना में उनके नाम की चैंट करते हैं। इससे एक बात तो साफ जाहिर है कि फैंस आज भी उन्हें मिस करते हैं।

वर्तमान स्थिति को देखते हुए सीएम पंक के कंपनी में वापसी करने की कोई संभावना नहीं है लेकिन हाल फिलहाल में हमने देखा है कि WWE ने पुराने सुपरस्टार्स के साथ हुए विवादों को सुलझा कर उनकी कंपनी में वापसी कराई है। ऐसे में सीएम पंक की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।

सीएम पंक WWE में अपने करियर में कई शानदार मुकाबले दे चुके हैं ऐसे में उनकी एक बार फिर कंपनी में वापसी से फैंस कई धमाकेदार मुकाबले देखने को मिल सकते हैं। एक फैन होने के नाते हम सीएम पंक की कंपनी में वापसी होते हुए जरूर देखना चाहते हैं।

लेखक: विनय छाबरिया, अनुवादक: अंकित कुमार

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...