Create
Notifications

5 फ्री एजेंट रैसलर्स जिनको WWE स्मैकडाउन को जरूर साइन करना चाहिए

दीप श्रीवास्तव
visit
रैसलिंग में फ्री एजेंट का आजकल अलग अलग मतलब निकाला जाता है। आइये इस लिस्ट में हम और आगे जाते हैं और देखते हैं कि वे कौन से ऐसे फ्री एजेंट हैं, जिनके साथ अब कॉन्ट्रैक्ट करने का समय आ गया है।
स्मैक डाउन लाइव शानदार लोगों से भरी हुई एक शानदार जगह है लेकिन इसके मनोरंजक शोज़ के बीच हम यह भी महसूस करते हैं कि WWE का रोस्टर अभी भी काफी खाली है।
इस खालीपन के बावजूद उन्होंने काफी अच्छा काम किया है लेकिन एलिमिनेशन चैम्बर के मैच ने इस बात के संकेत दे दिए कि आने वाले महीनों में उन्हें इस ब्लू ब्रांड में कुछ और लोगों को जोड़ने की जरूरत है। गर्मियों में होने वाले WWE ड्रॉफ्ट की अफवाहों में अगर सच्चाई है तो इसके लिए इससे बेहतर दूसरा समय नहीं हो सकता लेकिन ये भी सच है कि ये फ्री एजेंट्स, ब्लू ब्रैंड के बाहर भी कॉन्ट्रेक्ट कर सकते हैं। इसके एक महत्वपूर्ण उदाहरण के लिए जैक स्वेगर को देख सकते हैं।
नए आने वाले रैसलर भी इस इंडस्ट्री के लिए बेहतरीन काम कर सकते हैं इसलिए उन पर भी ध्यान दिया जाना बहत जरूरी है। इस सोच के साथ ऐसे 5 फ्री एजेंटों की बात करते हैं जिनके साथ WWE स्मैक डाउन को अब कॉन्ट्रैक्ट करने की जरूरत है।

कर्ट एंगल

angle-1487839525-800
अपने करियर के अंतिम कुछ सालों में कर्ट एंगल ने स्मैकडाउन में काफी नाम बना लिया था और यह अकेले उन्हें दोबारा साइन करने के लिए बहुत है। अपनी बढ़ती उम्र के बावजूद वो अब भी एक रैसलिंग मशीन हैं और रोस्टर पर मौजूद आधे से अधिक रैसलरों से ज्यादा फिट।
स्मैकडाउन लाइव को कुछ और बड़े नामों की सख्त जरूरत है, और अपनी सीमित हो चुकी क्षमताओं के बावजूद एंगल अभी भी WWE यूनिवर्स के लिए ऐसे लम्हे बना सकते हैं जो जिंदगीभर याद किए जाएं। पुरानी पीढ़ी को उन्हें दोबारा देखकर जरूर अच्छा लगेगा और नए लोगों को यह सीखने का मौका मिलेगा की इस बिज़नस में लीजेंड आपको कौन सी चीजें बनाती हैं।
अगर आप सच में इसके बारे में सोचते हैं तो सभी की जीत होगी। हम अब एक अमेरिकन हीरो से एक ब्रिटिश ब्रूसर की ओर चलते हैं।

वेड बैरेट

barrett-1487839506-800
यह बहुत शर्म की बात है कि वेड बैरेट कंपनी के साथ बिताये अपने समय में कभी भी WWE चैंपियन नहीं बन पाए और ये उससे भी ज्यादा शर्म की बात है की वे इससे अब नहीं जुड़े हैं।
किन्ही कारणों से बैरेट खुद को दोबारा खड़ा करने में लगे हैं। वे कितने शानदार टैलेंट थे इस बात को जानते हुए आप यह जरूर महसूस करते होंगे की उन्हें वो सम्मान कभी नहीं मिला जो मिलना चाहिए था।
बेशक इस समय स्मैकडाउन हीलों से भरा पड़ा है लेकिन इसमें एक ओर को शामिल कर लें तो कोई नुकसान नहीं होगा। बैरेट इतने बेहतरीन हैं कि उनपर सीधे मेन इवेंट के लिए भरोसा किया जा सकता है। अगर WWE इसके बारे में गंभीरता से सोचता है तो उन्हें दोबारा लाना इस बिज़नेस के लिए अच्छा सौदा ही रहेगा।

मार्टी स्क्रल

scurll-1487839487-800
अपने TNA के ब्रिटिश बूटकैम्प के समय के दौरान, मार्टी स्क्रल एक स्टैंडर्ड वाइट मीट रैसलर के तौर पर सामने आये। हालांकि पिछले कुछ सालों में उन्होंने दुनिया भर के अपने ढेरों फैंस को और ज्यादा रोमांचित करने के लिए उससे भी कहीं बेहतर रूप में खुद को ढालने में कामयाबी पायी है।
यह ब्रिटिश इंडिपेंडेंट हो या विदेशों में कहीं भी, आज के समय में, मार्टी स्क्रल ने WWE के बाहर खुद को सबसे बड़े सुपरस्टार में बदल लिया है। उनका कैरेक्टर इतना अलग और वैकल्पिक है कि यह स्मैकडाउन लाइव में पूरी तरह से एक नई चर्चा को जन्म दे सकता है। स्क्रल को मध्य से ही शुरुआत दी जा सकती है और यहां से वो धीरे धीरे अपने हिसाब से काम करते हुए टॉप का अपना सफर तय कर सकते हैं जो कि निश्चित रूप से काफी शानदार रहेगा।
उनकी वर्ल्डवाइड स्टार पावर की कमी को देखते हुए यह एक जोखिम भरा कदम लग सकता है लेकिन जल्द ही लोग इस रैसलर पर ध्यान देना शुरू कर देंगे और ऐसा जरूर होगा।

केनी ओमेगा

omega-1487949453-800
जब फ्री एजेंट की बात करते हैं तो इस समय "द क्लीनर" ही सबसे अच्छा विकल्प नज़र आते हैं और इसे उन्होंने NJPW में कई मौकों पर दर्शाया भी है। हाल के समय में यह रैसलर सबसे बेहतरीन परफॉरमरों में से एक है और जो भी यह रिंग के अंदर माइक में बोलता है उसे पूरा करने का दम भी रखता है।
आप उसे पसंद कर सकते हैं या उससे नफरत कर सकते हैं लेकिन आप उसके गुणों और क्षमताओं को नकार भी नहीं सकते हैं और यही वो वजह है जिसके कारण स्मैकडाउन लाइव को गंभीरता के साथ इस रैसलर को नियमित रूप से बोर्ड पर लाने के बारे में सोचना चाहिए। क्या आप मंडे नाइट रॉ में फैंस की उस प्रतिकिया के बार में सोच सकते हैं, जब उन्होंने देखा कि ओमेगा ने ब्लू ब्रैंड में कैसा प्रभाव जमाया है?
फैंस ने इतनी गजब की प्रतिक्रिया दी कि ऐसा लगा रहा था हम अपने आप में मंडे नाइट वॉर्स का कोई एपिसोड देख रहे हों। और हो सकता है हमें स्टाइल बनाम ओमेगा का मुकाबला ही देखने को मिल जाये। इस लेख को खत्म करने से पहले हम एक और ऐसे रैसलर की बात करते हैं जो इस रिंग में दोबारा वापसी करने में लगा है।
ड्रू गैलोवे
galloway-1487949479-800
WWE के सुपरस्टार का WWE छोड़कर जाना और दुनिया भर में किसी और जगहों पर ज्यादा नाम कमाना, पिछले कुछ सालों में एक ट्रेंड सा बन गया है। इसका एक बड़ा उदहारण ड्रू गैलोवे हैं, जिन्होंने यह साबित किया कि विंस ने उनकी बुकिंग ठीक से करने में कितनी बड़ी गलतियां की थीं। जबकि उस समय यह कंपनी के लिए किसी सपने के जैसा ही था।
स्मैकडाउन लाइव पर उन्हें सीधे मेन इवेंट में देखना, उनके लिए एक लाइफटाइम सम्मान होगा। कुछ को यह उनका लगातार ऊंचाई की ओर जाने की एक और कड़ी ही लगेगा लेकिन सच तो यह है कि उन्होंने अब खुद को उस स्तर तक साबित कर दिया है जहां WWE को उनसे एक लंबे समय की डील करने की जरूरत है। जितने ज्यादा समय तक वो इनके साथ कॉन्ट्रैक्ट का इंतज़ार करेंगे उतना ही कम समय उनके पास बचेगा इनके टैलेंट का उपयोग करने का।
लेखक - हैरी केटल, अनुवादक - दीप श्रीवास्तव
Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now