COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE के 5 रैसलर्स जो असल जिंदगी के जीनियस हैं

Ishaan Sharma
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
14.52K   //    10 Feb 2019, 14:33 IST

Ziggler had been accepted into law school, before joining the WWE in 2005.

फैंस ऐसा मानते हैं कि जो लोग रैसलिंग करते हैं वो कुछ और नहीं कर सकते हैं। हालाँकि ये पूरी तरह से सच नहीं है। ऐसे लोगो के अनुसार रैसलर्स सिर्फ इसलिए लड़ते हैं ताकि वो अपना पेट भर सकें।

हालाँकि आज के समय में ज्यादातर लोगो को इस बात का पता लग गया है कि रैसलर्स आम लोगो की तरह ही होते हैं और कुछ रैसलर्स तो औरों से काफी बुद्धिमान भी होते हैं। पिछले कुछ सालों में WWE यूनिवर्स को ऐसे कई रैसलर्स दिखे हैं जो काफी चीज़ों को करने में माहिर होते हैं।

इन रैसलर्स को ही हम लोग जीनियस कहते हैं। आईये जानें ऐसे ही 5 जीनियस WWE सुपरस्टार्स के बारे में।

#5 मैट स्ट्राइकर

Striker was fondly remembered for his time on WWE commentary

मैट ने कभी भी WWE में कोई चैंपियनशिप तो नहीं जीती थी लेकिन फैंस इन्हें जानते हैं। उन्होनें अपनी शानदार कला का इस्तेमाल करते हुए कमेंटरी की थी। मैट ने साल 2005 में WWE को जॉइन किया था। इससे पहले वह एक स्कूल के टीचर थे।

उन्होंने हिस्ट्री में एक बैचलर डिग्री हासिल की थी और फिर एजुकेशन साइकॉलॉजी में मास्टर की डिग्री भी हासिल किया। काफी समय तक मेहनत करने के बाद इन्हें नौकरी मिल गई और कई सालों तक उन्होनें एक टीचर का काम किया और साथ में इंडिपैंडेंट सर्किट में रैसलिंग भी की।

जैसे ही इनके स्कूल को पता चला कि स्ट्राइकर जापान में रैसलिंग किया करते थे, उन्हें वहाँ से जाना पड़ा। इसके बाद स्ट्राइकर ने WWE को जॉइन कर लिया और साल 2013 तक उन्होंने यहाँ पर काम किया। अब वह लुक अंडरग्राउंड के लिए काम करते हैं और वहां पर भी अपनी शानदार आवाज़ से फैंस का मनोरंजन कर रहे हैं।

Get WWE News in Hindi here


1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...